ब्रेकिंग
चोर ने हरदा कृषि उपज मंडी शेड से किसान की सोयाबीन से भरी ट्राली चोरी की, और सोयाबीन बेचने पहुंच गया।... गोलमाल है भाई सब कुछ गोलमाल : हंडिया उपसरपंच करवा रहे सरकारी जमीन पर कब्जा, महिला बोली 4 लाख खर्च कर... Aaj ka rashifal; आज दिनांक 18 अक्टूबर 2024 का राशिफल जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे हरदा सिराली: बाइक सवार युवकों ने 6 साल के मासूम को मारी टक्कर, मौके पर ही मौत ! परिवार में छाया मातम टिमरनी: संघ से जुड़े स्वर्गीय श्री शेषनारायण राठौर के निधन के बाद दिव्यांग बेटी के भाई बने कांग्रेस ... नर्मदापूरम : जिले के ग्राम कोटल्या खेड़ी बना शराबियों का अड्डा, गांव में कचरे के ढेर में शराब की खाल... सिवनी मालवा: न्यायालय के कंप्यूटर प्रिंटर मे घुसा साँप न्यायालय में मच गया हड़कंप, 20 मिनिट रुक गया ... सिवनी मालवा: नवरात्री में मंदिर मे महिला से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को भेजा जेल !  आरोपी भाजपा पिछड़ा ... हरदा: यातायात पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों पर चालानी कार्यवाही की ! 20 वाहनों के चाला... खुशियों की दास्तां :स्वसहायता समूह से जुड़ी दुर्गाबाई, पहले सिलाई का काम फिर आय बढ़ी तो किराना दुकान...

लाडली बहना योजना 11वीं किस्त को लेकर आई बड़ी अपडेट, सिर्फ इन महिलाओं को मिलेगा अगली किस्त का पैसा

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की अगली किस्त को लेकर बाद अपडेट जारी किया गया है| अगर आप भी इस योजना का लाभ प्राप्त कर रहे हैं एवं अब तक इस योजना के 10 किस्तों का भुगतान आपके बैंक खाते में सफलतापूर्वक किया जा चुका है, तो आपको मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जारी की जानी वाली योजना की 11वीं किस्त के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी होनी चाहिए| आज इस आर्टिकल में आपको 11वीं किस्त से जुड़ी जानकारी प्रदान की जाएगी।

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही लाडली बहना योजना के अंतर्गत अब तक राज्य सरकार द्वारा लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में 10 किस्तों का भुगतान किया जा चुका है| इस योजना में राज्य की 1.29 करोड़ महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि ट्रांसफर की जा रही है| राज्य की जिन महिलाओं को इस योजना का लाभ प्राप्त हो रहा है, वह सभी महिलाएं अब योजना की 11वीं किस्त का इंतजार कर रही है| परंतु सरकार द्वारा 11वीं किस्त से पहले एक सूचना जारी की गई है| इस सूचना के अनुसार जो महिलाएं मध्य प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित की किसी भी जरूरी पत्रताओं का पालन करेगी, केवल उन्हीं महिलाओं के बैंक खाते में योजना की अगली किसका पैसा ट्रांसफर किया जाएगा।

लाडली बहना योजना के लिए निर्धारित की गई पात्रता –

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा इस योजना में निर्धारित की गई सभी पत्रताओं की समीक्षा की गई है और अब मध्य प्रदेश सरकार ने फिर से नयी पात्रता को जारी किया है| राज्य की जो महिलाएं इन सभी नई पत्रताओं का पालन करेगी, उन्हें अगली किस्त का पैसा ट्रांसफर किया जाएगा| चलिए जानते हैं मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई योजना की नई पात्रता क्या है l

1. योजना का लाभ केवल राज्य की मूल निवासी महिलाओं को ही प्रदान किया जाएगा।
2. लाडली बहन योजना में राज्य सरकार अब मात्र 23 वर्ष से 60 वर्ष के बीच आयु वाली महिलाओं को ही सहायता राशि ट्रांसफर करेगी।
3. आयकर दाता महिलाओं को पैसा ट्रांसफर नहीं किया जाएगा अगर किसी आयकर तथा महिला ने इस योजना में आवेदन फार्म जमा किया है तो उसे योजना से बाहर कर दिया जाएगा।
4. शासकीय नौकरी में कार्यरत महिलाएं अपने आप को योजना से बाहर कर ले अन्यथा उन पर सरकार द्वारा कार्यवाही की जाएगी।
5. योजना की अधिकारी वेबसाइट से लाभ परित्याग इतिहास करने वाली महिलाओं को अगली किस्त का पैसा ट्रांसफर नहीं किया जाएगा।

- Install Android App -

इस दिन आएगा योजना की अगली किस्त का पैसा –

लाडली बहना योजना की 11वीं किस्त का पैसा राज्य सरकार द्वारा 10 अप्रैल को सभी लाभार्थी महिलाओं की बैंक खाते में ट्रांसफर किया जाएगा| इस योजना की शुरुआत से ही हर महीने 10 तारीख को पैसा ट्रांसफर किया जाता है| 11वीं किद्त महिलाओं के बैंक खाते में 10 अप्रैल को ही आएगी| इस बार राज्य की महिलाओं को योजना के अंतर्गत 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि प्राप्त होगी।

________________________________

यह भी पढ़े –