ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

मानव श्रृंखला व जागरूकता रैली के माध्यम से किया मतदान के लिये प्रेरित

हरदा / लोकसभा निर्वाचन के लिए हरदा जिले में 26 अप्रैल को मतदान होगा। इससे पहले मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित किया जा रहा है। जिले के आंगनवाड़ी केन्द्रों सहित विभिन्न स्थानों मेंहदी और रंगोली जैसी गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को आगामी 26 अप्रैल को लोकसभा निर्वाचन के लिये मतदान करने के लिये प्रेरित कर मतदाताओं को 26 अप्रैल को मतदान करने की शपथ दिलाई जा रहीं है।
इसी क्रम में मंगलवार को स्वीप गतिविधि के अंतर्गत शासकीय हाई स्कूल पोखरनी उबारी के छात्र-छात्राओं द्वारा रैली निकालकर व मानव श्रृंखला बनाकर ग्रामीणों को मतदान के लिये प्रेरित किया गया। हरदा शहर के आंगनवाड़ी केन्द्र में मानव श्रृंखला बनाकर मतदान के लिये प्रेरित किया गया। ग्राम पंचायत मसनगांव में मतदाता जागरूकता गीत गाकर महिला मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित किया गया। इसके अलावा ग्राम पंचायत नीमसराय में उपस्थित ग्रामीणों को 26 अप्रैल को मतदान करने के लिये शपथ दिलाई गई।

- Install Android App -

इसी प्रकार खिरकिया शहर के वार्ड क्रमांक 15 के आंगनवाड़ी केन्द्र में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम व होली मिलन समारोह आयोजित कर दिव्यांग मतदाताओं का सम्मान किया गया। इसके साथ ही नगर परिषद सिराली के मतदान केंद्र क्रमांक 208 रामपुरा में नए मतदाताओं को मतदान करने के लिये शपथ दिलाई गई।

सिराली के आंगनवाड़ी केन्द्र क्रमांक 5 में भी रंगोली बनाकर व शपथ दिलाकर मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित किया गया। संकुल स्तरीय संगठन चारूआ में समूह की दीदियों द्वारा लोकसभा निर्वाचन के तहत मतदाता जागरूकता के लिये स्वीप गतिविधियां आयोजित की गई।