ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

Harda News: शराब के तय मूल्य से अधिक दाम पर बेचने की आबकारी विभाग को शिकायत ! केदार सिरोही ने की शिकायत

हरदा : आबकारी विभाग सरकार के लाडले और कमाऊ पूत सदृश विभाग हैं। ये बड़ी संख्या में राजस्व इकट्ठा करने वाला विभाग है।  शहर में सफेद ,अल के क्वाटर, बियर आदि पर तय मूल्य से अधिक राशि शराब विक्रेता द्वारा ली जा रही है।  केदार सिरोही ने बाकायदा  ग्राहक व दुकानदारों की बात का वीडियो के साथ इस बात की शिकायत की है। सफेद, लाल के ये क्वाटर गांव तक जाते जाते  लगभग दुगुनी कीमत में अवैध तरीके से बेचे जाते हैं। इस मौसम में खेत मे काम मे लगी लेबर को शाम को ये सप्लाय की जाती है। और जमके मुनाफा काटा जाता है।

- Install Android App -

केदार सिरोही ने इसे विक्रेताओं के लाइसेंस निरस्त करने के साथ ही दूर दराज के गांव में दुगुने दाम पर शराब बेचने वालों पर कार्रवाई की मांग की है।

क्या लिखा किसान कांग्रेस नेता ने पत्र –

हरदा मे शराब तय मूल्य से 40% तक अधिक मूल्य पर बिक्री को रोकने हेतु

माननीय आबकारी विभाग मध्य प्रदेश…

मध्य प्रदेश के हरदा शहर मे शराब बिक्रेताओं द्वारा आबकारी मूल्य नीति का उलंघन करके तय मूल्य से 40% अधिक मूल्य तक बिक्री कर 420 का कार्य क़िया जा रहा है, जिसके वीडियो सलग्न है |

मेरे द्वारा हरदा के आबकारी विभाग के प्रभारी रितेश लाल को सूचनाएं दी गई है एवं जिला प्रशासन को भी अवगत करा दिया है.

ग्राहकों द्वारा शराब की बोतल पर निर्धारित प्रिंट मूल्य से अधिक बेचने पर पूछा जाता है तो शराब बिक्रेता द्वारा सीधा कहा जा रहा है की हमें सरकार ने परमिशन दी है, किस आधार पर छूट है? यदि है तो सार्वजनिक क़िया जाए या इस अवैध बिक्री को तुरंत रोक कर शराब बिक्रेताओं के लायसेंस निरस्त किए जाए एवं जिला स्तर पर मौजूद आबकारी विभाग के अधिकारियो को निलंबित क़िया जाए, दिल्ली मे आबकारी की नीतियों पर मुख्यमंत्री को जिम्मेदार बताया जा रहा है तो क्या यहां के मुख्यमंत्री को भी जिम्मेदार माना जाए ?

मै माननीय जिला प्रसाशन से आग्रह करूँगा कि उक्त विषय को संज्ञान में लेने की कृपा करें और अवैध बिक्री को रोकने हेतु कार्यवाही करने की कृपा करें.

प्रदेश के आबकारी कमिश्नर महोदय से आग्रह है की हरदा के सभी लायसेंस निरस्त करने हेतु अपने विभाग को निर्देशित करने का कष्ट करें,

आप समय रहते कार्यवाही नहीं करते है तो उक्त विषय पर आंदोलन करेंगे और कोर्ट / विधानसभा के पटल पर न्याय के लिए गुहार लगाएंगे.

आपका

केदार सिरोही, हरदा
9669800050