ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

MP News : मप्र के रहवासियों सावधान, अधिकतम तापमान 47 डिग्री पर पहुंचा

दमोह में अधिकतम तापमान 47 डिग्री दर्ज हुआ  जो वर्ष 2017 में भी ऐसा था। अभी आने वाले समय में मौसम में गर्माहट जारी रहेगी| 

मकड़ाई एक्सप्रेस 24 दमोह। आज मौसम में भीषण गर्मी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता हैं कि प्रदेश के दमोह में सोमवार को अधिकतम तापमान 47 डिग्री दर्ज किया गया हैं जो कि यह सात साल पहले 2017 में दर्ज हुआ था। आज फिर वही जा पहुंचा हैं। यह खबर बहुत ही गंभीर हैं इससे सजग रहने की आवश्यकता हैं।

मानव स्वास्थ्य के लिए बढ़ता तापमान खतरा हैं

- Install Android App -

सामान्यतः 40 डिग्री से उपर का तापमान हमारे लिए नुकसानदायक होता है जो हमारी त्वचा को झुलसाने लगता हैं।
अभी आने वाला पूरा सप्ताह सावधान रहने की आवश्यकता हैं। सोमवार को पूरा दिन गर्म हवाएं चलती रही जो कि शाम 7 बजे तक महसूस होती रही। दोपहर को शहर की सड़कें सुनसान बाजार  में कम ही लोग दिख रहे थे।

दमोह में अधिकतम तापमान 47 डिग्री दर्ज हुआ 

शनिवार से नौतपा की शुरुआत हुई और शुक्रवार से तापमान कहर ढा रहा था। शनिवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री , रविवार को 44 डिग्री और सोमवार को अधिकतम तापमान 47 डिग्री तक पहुंच गया।जो कि वर्ष 2017 का सात साल पुराना रिकार्ड था।  स्वास्थ्य विभाग ने लोगो को कहा है कि ऐसे मौसम में घर से बाहर जरुरी हो तो निकले और ऐतिहात के तौर पर सफेद कपड़ा सिर पर लपेटे और आंखो गहरा काला नीला चश्मा लगाएं और अधिक से अधिक पानी पिए।