ब्रेकिंग
टिमरनी: संघ से जुड़े स्वर्गीय श्री शेषनारायण राठौर के निधन के बाद दिव्यांग बेटी के भाई बने कांग्रेस ... नर्मदापूरम : जिले के ग्राम कोटल्या खेड़ी बना शराबियों का अड्डा, गांव में कचरे के ढेर में शराब की खाल... सिवनी मालवा: न्यायालय के कंप्यूटर प्रिंटर मे घुसा साँप न्यायालय में मच गया हड़कंप, 20 मिनिट रुक गया ... सिवनी मालवा: नवरात्री में मंदिर मे महिला से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को भेजा जेल !  आरोपी भाजपा पिछड़ा ... हरदा: यातायात पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों पर चालानी कार्यवाही की ! 20 वाहनों के चाला... खुशियों की दास्तां :स्वसहायता समूह से जुड़ी दुर्गाबाई, पहले सिलाई का काम फिर आय बढ़ी तो किराना दुकान... हरदा: आबकारी विभाग की बड़ी कार्यवाही जिले में मिनी अवैध शराब के 12 अड्डों पर छापा मार कार्यवाही, शरा... पशुपालन गौवंश: हरदा जिले में पशुधन गणना कार्य के लिए संगणकों का द्वितीय प्रशिक्षण संपन्न हरदा: 33 केवी फीडर सोनतलाई, अबगांव खुर्द, कांकरिया व करताना से संबंधित क्षेत्र में 19 अक्टूबर को विद... हरदा: जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक हुई संपन्न: आगामी रणनीति और संगठनात्मक मजबूती को लेकर विस्तार से च...

हंडिया : ब्रह्माकुमारी के हंडिया केंद्र पर जनपद सदस्यों का सम्मान समारोह हुआ आयोजित

स्वस्थ एवं सुखी समाज के निर्माण में जनपद सदस्यों की भूमिका विषय पर आयोजन,

हंडिया।ब्रह्मकुमारीज के हंडिया स्थित प्रभु उपहार भवन में रविवार को जनपद सदस्यों के लिए कार्यशाला एवं सम्मान समारोह आयोजित किया गया जिसमें जिले भर के जनपद सदस्यों एवं जनपद अध्यक्षों ने भाग लिया।

- Install Android App -

स्वच्छ एवं सुखी समाज के निर्माण में मूल्यनिष्ठ जनपद सदस्यों की भूमिका विषय पर आयोजित सेमिनार में जनपद संघ के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र चौधरी ने कहा मतदाताओं ने हमें जिस लिए चुना है उनकी आशाओं पर हमें खरा उतरने की जरूरत है।शासन की नीतियों का लाभ गांव तक पहुंचाना यह हमारा काम है।आध्यात्मिकता को अपने जीवन में अपनाकर हम इस कार्य को पूरा कर अपने गांव को गोकुल गांव बना सकते हैं। बी .के उषा बहन ने कहा हम सभी की यही इच्छा है कि सारे विश्व में भारत की जिस संस्कृति का गायन है उस संस्कृति की हम फिर से स्थापना करें।ताकि फिर से हमारा समाज स्वस्थ -समृद्ध और सुखी बन जाए।हमें संगठन में रहकर कार्य व्यवहार करना होगा।अगर समाज को सुधारना है तो पहले हमें स्वयं से प्रारंभ करना होगा इसलिए हमें अपने जीवन को परिवर्तन करने की आवश्यकता है।

बी .के भव्यता बहन ने कहा कि सर्वोच्च सत्ता परमपिता परमात्मा के ध्यान से जीवन सुखमय हो जाएगा साथ ही अपने राजयोग मेडिटेशन की अनुभूति कराई। कार्यक्रम में पधारे सभी जनपद अध्यक्ष एवं सदस्य गणों का पुष्पगुच्छ अंगवस्त्र एवं ईश्वरीय सौगात देकर सम्मानित किया गया। बी. के किरण बहन ने तनाव मुक्ति के उपाय बताएं।बी .के भारती बहन और जनपद सदस्य मंजू प्रभु दयाल धनगर ने आमंत्रित सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए बी .के राजेश भाई ने ब्रह्मा कुमारीज का परिचय देते हुए राजनीतिक प्रभाग के बारे में बताया।

इसके बाद सभी जनप्रतिनिधि और ब्रह्म कुमारी बहनों ने स्वच्छ स्वच्छता अभियान को लेकर रैली निकाली और स्वच्छता के नारे लगाते हुए संदेश दिया और नर्मदा जी के घाट पर नर्मदा जी में पहुंचे और शपथ ग्रहण लिया गया जिसमें कहा कि हम हमारे घर एवं घर के आसपास और हमारे नगर हमारे क्षेत्र में गंदगी नहीं होने देंगे और जागरूक करेंगे।जिस तरह प्रदेश सरकार द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है इसी को ध्यान में रखते हुए हरदा जिले के सभी विकासखंड के अध्यक्ष उपाध्यक्ष और जनपद सदस्यों ने मिलकर यह कार्य किया है और स्वच्छता का संदेश दिया और कहा कि हम हमारे क्षेत्र की ग्राम पंचायत एवं कार्यक्षेत्र में जाकर लोगों को भी जागरूक करेंगें।