ब्रेकिंग
हरदा: हंडिया व रहटगांव के रोजगार मेलों में 46 युवा चयनित हुए हरदा: खनिज विभाग ने रेत के अवैध परिवहन करते एक ट्रेक्टर किया जप्त कलेक्टर श्री सिंह बोले वनग्रामों में कैम्प लगाकर ग्रामीणों को शासकीय योजनाओं का लाभ दिलायेंगे ! वनग्... अपूर्ण पेयजल योजनाओं को शीघ्र पूर्ण करें, पूर्ण पेयजल योजनाओं को पंचायतों को सौंपें कलेक्टर श्री सिं... Kheti kisani: खिरकिया : महिला किसान दिवस महिला कृषकों ने खेती में अपने- अपने अनुभव साझा किये शरदसुपरमून सबसे चमकीला और सबसे बड़ा दिखेगा आज (17 अक्‍टूबर ) शाम – सारिका हंडिया: ग्राम हंडिया के वार्ड क्रमांक 8 में 8 दिनों से पेयजल व्यवस्था ठप्प, परेशान होकर महिलाएं पहुं... अगर बनना है करोड़पति तो इन मूर्तियो को घर मे करे स्थापित, किन 7 मूर्तियां घर मे होती माँ लक्ष्मी की क... Ladli Behna Yojana: दीपावली का त्यौहार सामने है लाड़ली बहनो की उम्मीद बड़ी क्या इस दिवाली पर मिलेगे ... Shadi Loan Yojana: शादी के लिए सरकार देगी 40 लाख रुपए का लोन, ऐसे करे आवेदन

शिक्षा विभाग ने जारी की अतिथि शिक्षक स्कूल अलॉटमेंट सूची, ऐसे करे डाउनलोड MP Guest Teacher School Allotment List 2024

MP Guest Teacher School Allotment List 2024: मध्यप्रदेश सरकार ने अतिथि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया 2024-25 के तहत सरकारी स्कूलों में स्कूल अलॉटमेंट सूची जारी करनी शुरू कर दी है। इस सूची के माध्यम से आवेदक यह जान सकते हैं कि उन्हें किस स्कूल में नियुक्ति मिल रही है। अगर आप भी अतिथि शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में शामिल हैं, तो आपके लिए यह जानकारी बेहद महत्वपूर्ण है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि किस तरह से आप MP अतिथि शिक्षक स्कूल अलॉटमेंट सूची डाउनलोड कर सकते हैं और अपनी नियुक्ति की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

MP Guest Teacher School Allotment List 2024

अतिथि शिक्षक स्कूल अलॉटमेंट सूची (MP Guest Teacher School Allotment List) उस सूची को कहा जाता है जिसमें यह जानकारी होती है कि आपको किस स्कूल में जॉइनिंग मिलने वाली है। यह सूची उन आवेदकों के लिए होती है जो अतिथि शिक्षक बनने के लिए आवेदन कर चुके हैं और जिनका चयन किया गया है। इस सूची में आवेदक को एक निश्चित स्कूल आवंटित किया जाता है, जहां उसे जाकर अपनी जॉइनिंग पूरी करनी होती है।

अतिथि शिक्षक स्कूल अलॉटमेंट सूची कब जारी होगी?

अतिथि शिक्षक स्कूल अलॉटमेंट की प्रक्रिया धीरे-धीरे की जा रही है, और कुछ आवेदकों को पहले ही स्कूल मिल चुके हैं। हालांकि, सभी आवेदकों की सूची एक साथ जारी नहीं की गई है। इसलिए अगर आपकी सूची में नाम अभी नहीं दिख रहा है, तो चिंता की बात नहीं है। बाकी की जानकारी जल्दी ही पोर्टल पर अपडेट हो जाएगी।

- Install Android App -

कैसे डाउनलोड करें MP अतिथि शिक्षक स्कूल अलॉटमेंट सूची?

यदि आप अपना स्कूल अलॉटमेंट देखना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा।

1. सबसे पहले, आपको उस लिंक पर जाना होगा जो आपको स्कूल अलॉटमेंट की जानकारी तक ले जाएगा। इस लिंक को आप आधिकारिक वेबसाइट या उस पोर्टल से प्राप्त कर सकते हैं जहां आपने आवेदन किया था।
2. अब, आपके सामने एक नया पेज खुलेगा। इस पेज पर आपको अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और पासवर्ड डालकर लॉगिन करना होगा। यह वही डिटेल्स हैं जो आपने आवेदन करते समय भरी थीं। अगर आपने पासवर्ड भूल गए हैं, तो आप ‘फॉरगॉट पासवर्ड’ ऑप्शन का इस्तेमाल करके नया पासवर्ड बना सकते हैं।
3. सफलतापूर्वक लॉगिन करने के बाद, आपकी प्रोफाइल स्क्रीन पर दिखने लगेगी। यहां आप अपनी व्यक्तिगत जानकारी, शैक्षणिक योग्यता, और स्कोरकार्ड देख सकते हैं। यह जानकारी आपको यह समझने में मदद करेगी कि किस आधार पर आपको स्कूल आवंटित किया गया है।
4. प्रोफाइल के भीतर आपको Current Joining Request Details का सेक्शन मिलेगा। इसमें आपको आपके आवंटित स्कूल की पूरी जानकारी दिखाई देगी। यहां यह भी जानकारी मिलेगी कि आपको कब और कैसे अपनी जॉइनिंग पूरी करनी है।
5. अब आप इस जानकारी को प्रिंट या डाउनलोड कर सकते हैं। यह आपको आगे की प्रक्रिया में मदद करेगी जब आप अपनी जॉइनिंग पूरी करेंगे।

जॉइनिंग प्रक्रिया के अगले चरण

जब आपको स्कूल अलॉट हो जाए, तब आपको जॉइनिंग प्रक्रिया से जुड़ी आगे की जानकारी दी जाएगी। इसमें आपको यह बताया जाएगा कि आपको कब और किस तारीख को स्कूल में रिपोर्ट करना है, और कौन-कौन से दस्तावेज़ साथ लाने होंगे। इन दस्तावेज़ों में आमतौर पर आपकी पहचान पत्र, शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण पत्र और अन्य आवश्यक दस्तावेज़ शामिल होंगे।

यह भी पढ़े:- GDS 3rd Merit List: ग्रामीण डाक सेवक की तीसरी सूची हुई जारी, इन लोगो का हुआ सिलेक्शन