ब्रेकिंग
Dairy Farming Loan Yojana 2024: डेयरी फार्मिंग के लिए किसानों को मिलेगा 20 लाख तक का लोन, जानें पूरी... BPL Ration Card 2024: अब घर बैठ ऐसे बनाए अपना राशन कार्ड, यहां जाने ऑनलाइन तरीका Ladli Behna Yojana: इन बहनों को नहीं मिलेगी अगली किस्त, सरकार ने हटाया नाम, नहीं मिलेंगे ₹1250 Gramin Free Awas Yojana: अब सभी ग्रामीण परिवार को मिलेगा पक्का घर, ऐसे करना होगाआवेदन प्रदेश के इंदौर भोपाल बैतुल हरदा सहित कई जिलो मे आज हो सकती बारिश सिंहस्थ से पहले इंदौर से उज्जैन 65 किमी का बनेगा 4 लेन, महाकाल लोक मे लगेंगी पाषाण की मूर्तियाँ रहटगांव: दो पक्षों के बीच हुई हिंसक झड़प। 11 घायल लाठी और नोजल से की मारपीट। उधारी के पैसे के लेनदेन... टिमरनी: 17 वर्षीय राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता में तिनका सामाजिक संस्था के पांच प्रतिभाशाली खिलाड़... टिमरनी: साड़ी मैचिंग सेंटर की दुकान में लगी आग, हजारों रुपए का माल जलकर खाक हुआ। Aaj ka rashifl: आज दिनांक 16 अक्टूबर 2024 का राशिफल, जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे

हरदा: कलेक्टर श्री सिंह ने जनसुनवाई में सुनी नागरिकों की समस्याएं, शिकायतो के समाधान के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

हरदा / कलेक्टर श्री आदित्य सिंह ने मंगलवार को जिला पंचायत के सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में उपस्थित नागरिकों की समस्याए सुनी। इस दौरान जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती सविता झानिया और संयुक्त कलेक्टर श्री सतीश राय सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे। जनसुनवाई कार्यक्रम में आवेदक धन्नालाल निवासी कोलवां ने कलेक्टर श्री सिंह को आवेदन देकर अनुरोध किया कि रोजगार गांरटी योजना के तहत उसके खेत तक जाने के लिये खेत सड़क स्वीकृत हुई थी लेकिन अभी तक कार्य नहीं कराया गया है, जिस पर उन्होने ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के कार्यपालन यंत्री को स्वीकृत सड़क का निर्माण कार्य शुरू कराने के निर्देश दिये।

जनसुनवाई में शेख इम्तयाजअली निवासी कोटल्याखेड़ी ने अपने खेत के पास लगे ट्रांसफार्मर के खम्बे क्षतिग्रस्त होने संबंधी शिकायत कलेक्टर श्री सिंह से की, जिस पर उन्होने विद्युत वितरण कम्पनी के प्रन्धक को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। रामसिंह बिल्लौरे निवासी पलासनेर ने कलेक्टर श्री सिंह को बताया कि उन्हें प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत ऋण मिला था, लेकिन अनुदान की राशि अभी तक नहीं मिली है, जिस पर उन्होने लीड बैंक प्रबन्धक को आवेदक को पात्रता अनुसार अनुदान राशि दिलाने के निर्देश दिये। अनोखीलाल निवासी नयागांव टिमरनी ने कलेक्टर श्री सिंह को आवेदन देकर बताया कि उसकी पट्टे की भूमि पर गांव के ही श्री वल्लभ राजपूत ने कब्जा कर लिया है तथा जमीन अपने नाम करा ली है, जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने एसडीएम टिमरनी को आवेदक को उसकी भूमि पर कब्जा दिलाने के निर्देश दिये।

- Install Android App -

जनसुनवाई में दिव्यांग आवेदक महेश निवासी रन्हाईकला ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ न मिलने की शिकायत कलेक्टर श्री सिंह से की, जिस पर उन्होने जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवेदक की पात्रता का परीक्षण पात्रता अनुसार मदद करने के निर्देश दिये। भेरोपुर निवासी मुकेश जाट, नर्मदाप्रसाद व अजीत ने भमोरी से छोटा अबगांव जाने वाले मार्ग पर पुलिया निर्माण कराने की मांग कलेक्टर श्री सिंह से की, जिस पर उन्होने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के महाप्रबन्धक को मौका निरीक्षण कर आवश्यकता अनुसार पुलिया निर्माण का प्राकलन तैयार करने के लिये कहा। हरदा निवासी संगीता राठौर ने अप्रैल माह के बाद लाड़ली बहना योजना की राशि न मिलने संबंधी शिकायत कलेक्टर श्री सिंह से की, जिस पर उन्होने जनपद पंचायत टिमरनी के सीईओ को प्रकरण की जांच कर पात्रता अनुसार मदद दिलाने के निर्देश दिये।

*(