ब्रेकिंग
Breking News : इंदौर की श्रद्धालुओ से भरी टूरिस्ट बस खड़े ट्राले से टकराई दो की मौत CG News : मानसिक रुप से विक्षिप्त व्यक्ति की दो लोगो ने डंडे से कि पिटाई हुई मौत Durg News : पुरानी रंजिश के चलते पार्किग ठेकेदार की चाकू मारकर हत्या MP News : मुरैना में रेत माफिया के विरोध में पहले कलेक्टर कार्यालय को घेरा फिर हाईवे पर प्रदर्शन Balaghat News : अनियंत्रित बस से सड़क से नीचे उतरी 25 से अधिक बराती हुए घायल हरदा जोशी कालोनी के रहवासी बिजली की समस्या से परेशान, बिजली फीडर कर्मचारी बोला मेरा काम सोने का है। ... तेंदू पत्ता की गड्डियां गिनवाते समय मधुमक्खियां का हमला 7 घायल, सिराल्या गांव का मामला नेमावर: कंटेनर ने कार को मारी टक्कर , दुर्घटना में एक की मौत, दो गंभीर रामनगर के पास की घटना Sivanimalwa: भीलटदेव मे मेले के बाद नही हुई सफाई गंदगी खाने से गोवंश की हो रही मौत ,प्रशासन का नहीं ... हरदा नपा CMO इंजीनियर ठेकेदार की साठगांठ से जमकर हो रहा भ्रष्टाचार, कांग्रेस ने पूर्व में की थी शिका...

Article 370 Movie Review: इस फिल्म ने दिखाई कश्मीर के आर्टिकल 370 के पीछे की कहानी, पर्दे पर हुई रिलीज

कश्मीर के आर्टिकल 370 पर बनी फिल्म आर्टिकल 370 रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म में यामी गौतम और प्रियामणि ने अहम किरदार निभाया है। आर्टिकल 370 फिल्म को आदित्य सुहास द्वारा डायरेक्ट किया गया है। दर्शकों को इस फिल्म के बीच क्रेज तब बढ़ गया, जब हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा इस फिल्म का जिक्र किया गया। आर्टिकल 370 फिल्म को रिलीज कर दिया गया है। इस फिल्म को देखने से पहले आपको इसके बारे में थोड़ी सी जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से प्रदान की जा रही है। इस फिल्म में शुरुआत के समय में अजय देवगन द्वारा वॉइस ओवर किया गया है। जिसमें समझाया गया है, कि किस तरह कश्मीर का कुछ हिस्सा पाकिस्तान में चला जाता है। इसके अलावा कश्मीर में किस तरह आर्टिकल 370 की शुरुआत हुई। इसके बाद फिल्म की स्टोरी 2016 में चली जाती है।

Article 370 Movie Review –

शुरुआत में यह फिल्म काफी स्लो नजर आती है। लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता है, दर्शकों का इंटरेस्ट इस फिल्म में बढ़ता जाता है। पहले पार्ट के मुकाबले फिल्म के दूसरे पार्ट को ज्यादा आकर्षक एवं दर्शकों के लिए इंटरेस्ट वाला बनाया गया है। हर फिल्म का क्लाइमेक्स दर्शकों के लिए एक महत्वपूर्ण बिंदु होता है, फिल्म के बारे में नजरिया बनाने का। आर्टिकल 370 फिल्म का क्लाइमेक्स लगभग 30 मिनट लंबा रखा गया है, जो की काफी ज्यादा अच्छा माना जा रहा है। इस फिल्म में काफी अच्छे डायलॉग का भी इस्तेमाल किया गया है।

वास्तविक घटनाओं से प्रेरित है Article 370 Movie –

इस फिल्म का ज्यादातर हिस्सा वास्तविक घटनाओं से प्रेरित है। फिल्म निर्माता द्वारा इसमें अपनी तरफ से कुछ क्रिएटिव आइडियाज को जोड़ा गया है।

फिल्म में यामी का परफॉमेंस –

इस फिल्म में यामी गौतम ने काफी अच्छा किरदार निभाया है। फिल्म के लिए यामी द्वारा एक दमदार काम किया गया है। किसी भी फिल्म में अभिनेता द्वारा किए जाने वाले एक्शन एवं डायलॉग की डिलीवरी उस फिल्म में जान डालती है, इसी किरदार को यामी गौतम ने काफी अच्छी तरीके से निभाया है। यामी द्वारा किए गए डॉयलॉग डिलीवरी काफी ज्यादा ऑडियंस को आकर्षित कर सकती है। यामी गौतम के अलावा इस फिल्म में प्रियामणि ने भी अच्छी भूमिका निभाई है। इन दोनों एक्ट्रेस की मेहनत से यह मूवी दर्शकों के लिए बहुत ही खास बन चुकी है। यह फिल्म महिलाओं के लिए इस तरह के किरदार रखने के लिए डायरेक्टर्स को मोटिवेट करेगी।

अरुण गोविल ने निभाया पीएम मोदी का किरदार –

- Install Android App -

इस फिल्म में दर्शकों के लिए रामायण सीरियल में भगवान राम का रोल निभाने वाले अरुण गोविल भी काफी ज्यादा आकर्षण के केंद्र होंगे, क्योंकि इन्होंने इस फिल्म में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किरदार निभाया है। वही किरण करमारकर जिन्होंने गृहमंत्री अमित शाह के किरदार में बहुत अच्छी परफॉर्मेंस दी है। आर्टिकल 370 मूवी हमारे देश के लिए बहुत बड़ी और एक इतिहास को उजागर करने वाली मूवी है। इस फिल्म में बताई गई सारी घटनाएं कश्मीर में घटित हुई घटनाओं से प्रेरित है। यह मूवी एक तरह से दर्शकों में देशभक्ति एवं राष्ट्रवाद को जागृत करेगी। दर्शकों को यह मूवी एक सिंपल स्टोरी और जबरदस्त डायरेक्शन के साथ राष्ट्रवाद एवं देशभक्ति का मैसेज प्रदान करेगी।

हाल के सालों में कश्मीर के ऊपर काफी ज्यादा फिल्में बन रही हैं। लेकिन आर्टिकल 370 मूवी इन सभी फिल्मों में सर्वश्रेष्ठ के रूप में मानी जाएगी।

________________________________

यह भी पढ़े –

Don`t copy text!