ब्रेकिंग
हरदा: गैस सिलेण्डर अधिक मात्रा में संग्रहित होने पर तत्काल सूचित करें इन नंबरों पर Harda: गेहूँ उपार्जन हेतु 1 व चना उपार्जन हेतु 10 मार्च तक होंगे किसान पंजीयन Aaj Ka Rashifal: आज 28/01/2024 का राशिफल, Daily Horoscope Harda News: उपभोक्ता आयोग हरदा का आदेश: बैंक मैनेजरों को उपभोक्ता आयोग का कारण बताओ नोटिस जारी टिमरनी : खनिज विभाग की रेत माफियाओं से सांठ गांठ विधायक अभिजीत शाह पकड़ रहे अवैध रेत की ट्रेक्टर ट्रा... Harda News: अतिवृष्टि ओलावृष्टि से तबाह हुई किसानो की फसल, विधायक अभिजीत शाह पहुंचे खेतो में Harda News: राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण एजेंसी ठेकेदार द्वारा किसानों के खेतो में जाने वाले मार्ग को ... Breaking News: अब प्रदेश के मुख्य पर्यटन स्थलों को PPP मॉडल के तहत हवाई मार्ग से जोड़ा जाएगा साथ ही ... ग्राम पंचायत सचिव भर्ती 2024: पंचायत सचिव के 8000 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करे आवेदन PM Ujjwala Yojana 2024 : केंद्र सरकार ने किया बड़ा बदलाव, अब सिर्फ इन महिलाओं को मिलेगा लाभ

High Security Number Plate: हाई सिक्युरिटी नंबर प्लेट के पंजीकरण की सुविधा ऑनलाइन शुरू, घर बैठे ऐसे करे आवेदन

राजस्थान सरकार ने वाहन चालकों के हित में अच्छा काम किया। वाहन चालकों के लिए सुविधा शुरू की है। किसी भी वाहन मालिक के लिए हाई सिक्युरिटी नंबर प्लेट के पंजीकरण की सुविधा ऑनलाइन शुरू कर दी है। जारी किये गए नोटिस के मुताबिक़ एक अप्रैल 2019 से पहले के रजिस्टर्ड वाहन मालिक ही हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके बाद वाहन चालकों को कलर कोटेड स्टिकर सहित सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट दिया जाएगा। इसके लिए एक निर्धारित समय सीमा भी तय कर दी गई है। राजस्थान परिवहन विभाग ने इसके लिए एक पोर्टल की शुरुआत की है।

ऐसे करे ऑनलाइन आवेदन –

आपको पहले भारतीय ऑटोमोबाइल मेनुफैक्चरर्स सोसायटी की वेबसाइट पर जाना होगा। उसके बाद आपको अपने जिले को चुनना है। इसके बाद वाहन की श्रेणी चुनकर आपको प्लेट लगवाने का स्लॉट बुक करवाना होगा।

इसकी पेमेंट ऑनलाइन ही होगी –

यह भी पढ़े-

- Install Android App -

इस शुल्क के अलावा आपसे कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। सरकार ने वाहन मालिकों से अपील की हैं की तय सीमा के अंदर अगर लोगों ने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगवाई तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। गाइडलाइन के अनुसार ऐसे वाहन जिनके पंजीयन नंबर का आखिरी अंक एक या दो है।
वो 29 फरवरी, तीन और चार वालों के लिए 31 मार्च , पांच और छह वालों के लिए 30 अप्रैल, सात और आठ वालो के लिए 31 मई और नौ और जीरो के लिए 30 जून लास्ट तारीख रखी गई है। दो पहिया वाहनों के लिए आपको चार सौ पच्चीस, तिपहिया के लिए चार सौ सत्तर और चौपहिया के लिए छह सौ 95 का भुगतान करना होगा।

Don`t copy text!