ब्रेकिंग
मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना 2024: बिहार सरकार देगी राज्य की बेटियों को ₹50000, यहां जानें आवेदन प... Mukhyamantri Bahan Beti Swavalamban Protsahan Yojana: सरकार को नई योजना के तहत महिलाओं को मिलेंगे ₹1... PM Awas Yojana Latest Update: पीएम आवास योजना को लेकर केंद्र ने जारी किया बड़ा अपडेट, देखे पूरी जानक... Mp Big News: सिवनी के कलेक्टर और एसपी को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने हटाया । हरदा : हरदा जिले के विभिन्न पोलियो बूथ पर 5 वर्ष तक की आयु के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई गई Harda News: जिले के अन्नदाताओ को चोर समझ रहा है जिला प्रशासन : मोहन बिश्नोई ग्रामीण परंपरागत खेलों को बढ़ावा देती ग्रामीण संस्कृति,बचपन के देशी खेल को बढ़ावा दे रहे पंचायत के ग... देवास जिले में 23 जून रविवार को जन्म से 5 वर्ष तक के बच्चो को पिलाई जाएगी पोलियों की दवा हरदा जिले में प्रथम आगमन पर केंद्रीय मंत्री श्री उइके का हुआ जगह-जगह स्वागत, मंत्री श्री उइके ने पौध... Aaj ka rashifal: आज दिनांक 23/06/2024 का राशिफल, जानिए आज क्या कहते है। आपके भाग्य के सितारे

खनिज विभाग की कार्रवाई, रेत का अवैध परिवहन करते पांच ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त

अनिल उपाध्याय
खातेगांव। देवास जिले में अवैध खनन और परिवहन के मामले लगातार सामने आते रहते हैं। संबंधित विभाग द्वारा कार्रवाई भी की जाती है। इसके बावजूद इस तरह के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे। खनिज विभाग ने देवास जिले के कन्नौद क्षेत्र में रेत के ओवरलोड पांच ट्रैक्टर ट्राली वाहनों पर कार्रवाई की।

नेमावर सड़क मार्ग से देवास जिला माइनिंग (खनिज) विभाग द्वारा ठेकेदार की फ्लाइंग स्क्वॉड के सहयोग से पांच बालू रेत के अवैध रूप से परिवहन करते हुए ट्रैक्टर ट्राली पकड़े गए। इससे पहले भी एक ट्रैक्टर ट्राली विभाग द्वारा जब्त किया गया था, पांचो बालू रेत के ट्रैक्टर ट्राली पुलिस अभिरक्षा में पुलिस थाना कन्नौद में खड़े किए गए हैं।

कन्नौद क्षेत्र में लंबे समय से बालू रेत का अवैध कारोबार खूब फल फूल रहा है। इस कारोबार में कन्नौद क्षेत्र के दर्जनों ट्रैक्टर ट्राली खुलेआम बालू रेत का अवैध परिवहन कर रहे हैं। इस अवैध कारोबार पर रोक लगाने के लिए जिम्मेदार माइनिंग विभाग द्वारा कभी कभार एक-दो वाहनों को पकड़कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली जाती है।

जानिए क्या है पूरा मामला ?
—————————-
ट्रैक्टरों द्वारा किए जा रहे बालू रेत के अवैध कारोबार से शासन को लाखों रुपए की राजस्व हानि हो रही है। यदि नेशनल हाईवे 59 ए इंदौर -हरदा रोड तथा सतवास- आष्टा रोड स्टेट हाईवे 41 पर माइनिंग विभाग द्वारा जिम्मेदारी के साथ सघन गश्त की जाए तो दर्जनों बालू रेत के अवैध रूप से चलते हुए ट्रैक्टर ट्राली पकड़े जा सकते हैं।

इनका कहना हे।
पांच ट्रैक्टर पकड़े हैं, रॉयल्टी पूछने पर ट्रैक्टर संचालक के पास कोई वैद्य रॉयल्टी नहीं पाई गई, अग्रिम कार्यवाही की जा रही है, अभी ट्रैक्टर कन्नौद थाने की अभिक्षा में है।

“राजकुमार वराठे”
इंस्पेक्टर माइनिंग
विभाग देवास
——————————–

- Install Android App -

Don`t copy text!