ब्रेकिंग
Khategaon News: नर्मदा नदी के इस घाट पर टूरिस्‍ट ट्रेवलर बस से पहुंची खनिज विभाग की टीम 28 ट्रैक्टर ... खिरकिया, हरदा : 12 साल का मासूम अचानक हुआ गायब, परिजन हो रहे परेशान! खातेगांव : माहेश्वरी समाज ने महेश नवमी धूमधाम से मनाई, ड्रेस कोड में निकली विशाल शोभायात्रा, जगह-जगह... खातेगांव- नेमावर मार्ग पर  सड़क दुर्घटना में युवक की मौत, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल! Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 16 जून 2024 | दिन रविवार जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे Harda Big News: आर्म्स एक्ट के आरोपी को दो वर्ष का सश्रम करावास एवं 1000रु का अर्थदण्ड ! जावरा एमपी : चार आरोपियों को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत 3 माह के लिए जेल ,जुलूस वाला वीडियो दे... Harda News: गुमशुदा युवती को पुलिस इंदौर से लेकर आई, पति के सुपुर्द किया। हंडिया : ईद, उल, अजहा (बक़रीद) पर्व को लेकर थाना प्रांगण में शांति समिति की बैठक संपन्न हरदा : पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित की गई शांति समिति की बैठक

बुद्ध पूर्णिमा स्नान: नर्मदा में श्रद्धालुओं ने लगाई अस्था क़ी डुबकी, किया दान-पुण्य

अनिल उपाध्याय   खातेगांव वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर गुरुवार को हजारों श्रद्धालुओं ने मां नर्मदा में आस्था की डुबकी लगाकर पुण्य की कामना क़ी।

नेमावर के सिद्धनाथ घाट, नगर घाट, पेड़ी घाट सहित अन्य घाटों पर अल सुबह से ही श्रद्धालुओं का पहुंचना शुरू हो गया था। सुबह से ही स्नान पूजन पाठ धार्मिक अनुष्ठान का सिलसिला शुरू हो गया था। जो देर शाम तक चलता रहा ,

पूर्णिमा तिथि पर नर्मदा स्नान और दान पुण्य के लिए विशेष महत्व बताया गया हे। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार बुद्ध पूर्णिमा को नर्मदा स्नान और दान-पुण्य करने से सभी पापों से मुक्ति मिल जाती है। इसके अलावा पितृदोष से भी मुक्ति मिलती है।

नेमावर टीआई सुरेखा निमोदा ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए नर्मदा के विभिन्न घाटों पर पुलिस जवानों की तैनाती की गई थी। तेराक दल के साथ एसडीआरएफ की टीम भी घाटो पर मौजूद रही।ट्रैफिक व्यवस्था के लिए पॉइंट भी लगाए गए थे।

नेमावर नगर परिषद के सीएमओ बलिराम मंडलोई ने बताया कि श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए

नर्मदा घाटों की विशेष साफ सफाई की गई थी।पीने के पानी के लिए टैंकर एवं प्याऊ की व्यवस्था भी की गई थी। महिला चेजिग रूम की व्यवस्था की गई थी। पानी की गहराई मैं जाने से रोकने के लिए अनाउंसमेंट भी किया जा रहा था।

- Install Android App -

——–

Don`t copy text!