ब्रेकिंग
खिरकिया ब्लाक के सारंगपुर में विश्नोई समाज के एक परिवार ने लिया 363 पौधे लगाकर संरक्षण करने का संकल्... हंडिया : यूथ एंड इको क्लब मिशन लाइफ अंतर्गत विद्यालय में इको क्लब का गठन किया गया,, उसके बाद किया पौ... हंडिया। करणपुरा डेम में मिली अज्ञात युवक की चार दिन पुरानी लाश, पुलिस जांच में जुटी! सिवनी मालवा: सड़क पर आवारा घूम रहे पशुओं की समाजसेवकों ने ली सुध, लगाए रेडियम  Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 27 जुलाई 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे Khirkiya News: ग्राम पोखरनी में आवारा कुत्तों की तादात बढ़ने से ग्रामीणों में भय का माहौल बाइक सवार ... Bhopal News: श्री प्रभात झा ने आदर्श जीवन जिया, वरिष्ठ नेता, लेखक और विचारक श्री प्रभात झा के निधन प... Harda Big News: हंडिया पुलिस को मिली सफलता गुम नाबालिक बालिका को इंदौर से किया दस्तयाब परीजनों के सु... Harda News: शासकीय कन्या शाला हरदा को नहीं बनाया जावे सी.एम. राईज स्कूल विधायक डॉ. दोगने Harda News: टिमरनी में जन्म मृत्यु पंजीयन के संबंध में प्रशिक्षण सम्पन्न

Kheti kisani: हरदा के टेल क्षेत्र के किसान पहुंचे कलेक्टर कार्यालय, तीन बिंदुओं पर सौंपा ज्ञापन, मांगे नहीं मानी तो लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेगे। ग्रामीण

हरदा। सोमवार को बड़ी संख्या में मसनगांव सहित आसपास के किसान कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। किसानो ने तीन बिंदुओं पर अपनी बात प्रमुखता से जिलाधीश महोदय के सामने रखी। किसानो कि मांगे पूरी नहीं होने पर किसान उग्र आंदोलन ओर आगामी लोक सभा चुनाव का बहिष्कार करेगें।

क्या है किसानो कि शिकायत मांगे।,,

श्रीमान मुख्य जिला निर्वाचन अधिकारी,

 जिला हरदा (मध्यप्रदेश)

विषय ग्राम मसनगाँव के मतदाताओं द्वारा नहर के पानी की अनुपलब्धता होने के कारण लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने बाबत ।

महोदय जी.

आप को ज्ञात होगा ही कि हरदा जिले के किसानों के लिए विगत पांच छः वयों ने तवा डेम से ग्रीष्मकालीन मूंग की फसल के लिए पानी छोड़ा जा रहा है। किंतु हमारे ग्राम- मसनगाँव सहित समस्त टेल क्षेत्र को इससे वंचित रखा जा रहा है। पिछले कई वर्षों से हम सभी लोग पानी की मांग नहर विभाग एवं जिला प्रशासन से करते आये हैं, लेकिन अभी तक हमे मूंग फसल के लिए कभी पानी नहीं दिया गया। जिससे हम सभी ग्रामवासी आर्थिक रूप से पिछड़ते जा रहे है।

अत्तः आपसे निवेदन हैं कि इस वर्ष से हमे मूंग एवं रबी फसल के लिए समय से पर्यास पानी उपलब्ध हो सके, ऐसी व्यवस्था बनाई जावे। जिससे हेड से टेल के सभी किसानों को इसका लाभ मिलता रहे। हमारी यह मांगें नहीं माने जाने पर हम समस्त ग्रामवासी लोकसभा चुनाव का पूर्ण रूप से बहिष्कार करेंगे ।

(1) जिले में दो मुख्य नहरे हैं, HBC एवं LBC। जिसमे मूंग की फसल के लिए एक वर्ष HBC के हेड से टेल तक के समस्त रकबे में पानी उपलव्ध कराया जावे, दूसरे ब LBC के हेड से टेल तक के समस्त रकबे में पानी उपलब्ध कराया जाये ।

- Install Android App -

(2) तवा डेम का टेल क्षेत्र होने के कारण नहर में पानी कभी भी पर्याप्त उपलब्ध नहीं होता है, इसलिए इस क्षेत्र को मोरंड गंजाल जल परियोजना से जोड़ा जाये ।

(3) हमारे ग्राम में तवा डेम से रबी की फसल मेंहू एवं चने में भी में पानी समय पर नहर में उपलब्ध नहीं हो रहा हैं, इसलिए हमारे ग्राम की समस्त भूमि को शहीद ईलाप सिंह परियोजना में जोड़ा जावे।

 

समस्त ग्रामवासी किसान

 

Don`t copy text!