ब्रेकिंग
Aaj ka rashifl: आज दिनांक 20/05/2024 को जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे Harda: कलेक्टर श्री सिंह ने जिला जेल का किया आकस्मिक निरीक्षण , अव्यवस्थाओं को लेकर नाराजगी व्यक्त क... Harda sirali BIG news: कुख्यात ईनामी बदमाश इमरान उर्फ मौलाना को सिराली पुलिस ने किया गिरफ्तार! 5 वर्... देवास: किसान के खेत में बंधी गोवंश की हत्या, बोरी में भरकर ले जा रहे थे आरोपी, एक पकड़ाया अन्य भाग ग... Sirali news: कलेक्टर श्री सिंह ने तहसील कार्यालय सिराली का औचक निरीक्षण किया Harda: कलेक्टर श्री सिंह ने नहरों से सिंचाई कार्य का निरीक्षण किया, सिंचाई में बाधक बनने वाले हेडअप ... कन्नौद: नदी में डूबने से 17 वर्षीय युवक की मौत, मृतक कन्नौद के वार्ड क्रमांक 4 का निवासी नर्मदा नदी: रील के चक्कर में जान गवाई! नर्मदा नदी के पुल से कूदे दो युवक हुई मौत, इधर नर्मदा पुरम मे... गैस सिलेंडर सब्सिडी हुई जारी, ऐसे चेक करे अपना नाम लखपति दीदी योजना: केंद्र सरकार 3 करोड़ महिलाओं को बनाएगी लखपति, शुरू हुई योजना

Kheti kisani: हरदा के टेल क्षेत्र के किसान पहुंचे कलेक्टर कार्यालय, तीन बिंदुओं पर सौंपा ज्ञापन, मांगे नहीं मानी तो लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेगे। ग्रामीण

हरदा। सोमवार को बड़ी संख्या में मसनगांव सहित आसपास के किसान कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। किसानो ने तीन बिंदुओं पर अपनी बात प्रमुखता से जिलाधीश महोदय के सामने रखी। किसानो कि मांगे पूरी नहीं होने पर किसान उग्र आंदोलन ओर आगामी लोक सभा चुनाव का बहिष्कार करेगें।

क्या है किसानो कि शिकायत मांगे।,,

श्रीमान मुख्य जिला निर्वाचन अधिकारी,

 जिला हरदा (मध्यप्रदेश)

विषय ग्राम मसनगाँव के मतदाताओं द्वारा नहर के पानी की अनुपलब्धता होने के कारण लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने बाबत ।

महोदय जी.

आप को ज्ञात होगा ही कि हरदा जिले के किसानों के लिए विगत पांच छः वयों ने तवा डेम से ग्रीष्मकालीन मूंग की फसल के लिए पानी छोड़ा जा रहा है। किंतु हमारे ग्राम- मसनगाँव सहित समस्त टेल क्षेत्र को इससे वंचित रखा जा रहा है। पिछले कई वर्षों से हम सभी लोग पानी की मांग नहर विभाग एवं जिला प्रशासन से करते आये हैं, लेकिन अभी तक हमे मूंग फसल के लिए कभी पानी नहीं दिया गया। जिससे हम सभी ग्रामवासी आर्थिक रूप से पिछड़ते जा रहे है।

अत्तः आपसे निवेदन हैं कि इस वर्ष से हमे मूंग एवं रबी फसल के लिए समय से पर्यास पानी उपलब्ध हो सके, ऐसी व्यवस्था बनाई जावे। जिससे हेड से टेल के सभी किसानों को इसका लाभ मिलता रहे। हमारी यह मांगें नहीं माने जाने पर हम समस्त ग्रामवासी लोकसभा चुनाव का पूर्ण रूप से बहिष्कार करेंगे ।

- Install Android App -

(1) जिले में दो मुख्य नहरे हैं, HBC एवं LBC। जिसमे मूंग की फसल के लिए एक वर्ष HBC के हेड से टेल तक के समस्त रकबे में पानी उपलव्ध कराया जावे, दूसरे ब LBC के हेड से टेल तक के समस्त रकबे में पानी उपलब्ध कराया जाये ।

(2) तवा डेम का टेल क्षेत्र होने के कारण नहर में पानी कभी भी पर्याप्त उपलब्ध नहीं होता है, इसलिए इस क्षेत्र को मोरंड गंजाल जल परियोजना से जोड़ा जाये ।

(3) हमारे ग्राम में तवा डेम से रबी की फसल मेंहू एवं चने में भी में पानी समय पर नहर में उपलब्ध नहीं हो रहा हैं, इसलिए हमारे ग्राम की समस्त भूमि को शहीद ईलाप सिंह परियोजना में जोड़ा जावे।

 

समस्त ग्रामवासी किसान

 

Don`t copy text!