ब्रेकिंग
Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 21 जून 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे सिवनी मालवा : मुख्यमंत्री की मंशा को पलीता लगा देगें ये नेता और अधिकारी, विधायक के गृह ग्राम बघवाड़ा... खण्डवा : खण्डवा हत्या के आरोपीयों को तत्काल गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया Harda News: हरदा जिला अस्पताल में महिला वार्ड में भर्ती लड़की हुई गायब, पुलिस ने 12 घटों के अंदर गुम... Harda News: '21 जून योग दिवस पर विशेष' सूर्य किरणो से प्रदेश के 14 जिलों में कर्क रेखा पर आज शून्‍य ... खंडवा : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विशेष, पानी में तैरते हुए योग, इस शख्स की कला देखकर हो जाएंगे हैरा... Harda News: ‘‘स्वयं एवं समाज के लिए योग’’ की थीम पर आयोजित होगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम Harda News: बिरसा मुंडा स्व-रोजगार योजना के तहत मिलेगा 50 लाख रुपये तक का ऋण Harda News: पल्स पोलियो अभियान के तहत 23 से 25 जून तक बच्चों को पिलाई जाएगी दवा Harda News: जिला स्तरीय रोजगार मेले में 143 युवाओं का हुआ प्राथमिक चयन

हरदा: बेटे के शादी में घूमर डांस कार्यक्रम करवाना एक मुस्लिम परिवार को भारी पड़ा, एक लाख रुपए का जुर्माना व आनेजाने पर रोक, समाज के कुछ लोगो ने जारी किया फतवा!

समाज में सामूहिक विवाह में 3 लाख दान किये थे रशीद ने

हरदा : जिले के छिपानेर रोड़ पर अल्कापुरी में रहने वाले मोहम्मद राशिद चौहान ने अपने बेटे की शादी धूमधाम से मनाई। शादी के कार्यक्रम के लिए उन्होंने मेहनत मजदूरी कर पैसा इकट्ठा किया। सोचा बेटे की शादी यादगार रहे।
उन्होंने बेटे की शादी और मेहमानो की खातिरदारी में कोई कसर नहीं छोड़ी।
दो दिनों तक दावत चली और राजस्थान का मशहूर लोक नृत्य घूमर का भी कार्यक्रम रखा। राजस्थान के कलाकारों ने पूरे कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। लेकिन समाज के कुछ लोगो को ये बात रास नहीं आई और उन्होंने इस कार्यक्रम का विरोध कर परिवार के उपर जुर्माना लगा दिया। और रशीद चौहान के परिवार को समाज के किसी भी कार्यक्रम में नही बुलाने का फतवा जारी कर दिया
पीड़ित रशीद ने लगातार हो रही बदनामी और समाज के कुछ लोगो के द्वारा किए गए अपमान को लेकर थाना प्रभारी और हरदा एसपी को लिखित शिकायत आवेदन दिया है ।
मकड़ाई एक्सप्रेस से चर्चा में मोहम्मद रशीद चौहान ने बताया की हमे प्रताड़ित किया जा रहा। बेटे की शादी समाज की पूरी मान मर्यादा के साथ शासन से अनुमति लेकर कार्यक्रम किया।
लेकिन कुछ बड़े पैसे वाले लोग जो हमसे जलन रखते है। उनके द्वारा समाज की मिटिंग बुलाई जा रही है और उक्त मिटिंग में इस प्रकार के प्रस्ताव रखने की भूमिका बनाई जा रही है, जबकि वास्तविक स्थिति यह है कि हमारे परिवार के द्वारा प्रारंभ से ही समाज में जाग्रति लाने एवं समाज को शिक्षित बनाने हेतु कार्य किया जाता रहा है। इसी क्रम में मेरे एवं मेरे परिवार के द्वारा वर्ष 2020 में समाज के सामूहिक सम्मेलन हेतु 3,00,000/ रुपये दान किया गया था। बेदखली के बाद पीड़ित ने कुछ लोगो के नामजद शिकायत प्रशासन से की है।

क्या कहते मारवाड़ी लोहार समाज के अध्यक्ष,,

हमने उन्हें समाज से बाहर नहीं किया है। वो गलत बोल रहे हैं, सिर्फ जाजम के खाने पर रोक लगाई गई है। रशीद ने बेटे की शादी में डीजे से बारात निकाला और राजस्थान से 5 महिलाओं को बुलाकर डांस करवाया। हमारे समाज में इस पर प्रतिबंध है। इसे लेकर हमारी 5 जिलों की कमेटी ने उसके जाजम के खाने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

उन्होंने यदि शिकायत की है तो उससे कुछ होने वाला नहीं है। हमारी कमेटी का रजिस्ट्रेशन है। 35 साल से कमेटी चल रही है, इसमें 20 हजार लोग जुड़े हुए हैं। समाज से निकलाने जैसी कोई बात नहीं है। यदि किसी के यहां शादी है तो उसे निमंत्रण नहीं दिया जाएगा।

यदि शादी में आ गया तो उसे बाहर बैठाकर खाने को देंगे। कमेटी को आवेदन दे दे कि हमसे गलती हो गई है, कमेटी जो भी दंड देगी, वह मुझे स्वीकार होगा। इसके बाद उसे मिला लिया जाएगा।
शाहबुद्दीन सदर लोहार अध्यक्ष

क्या है शिकायत आवेदन,,,

 

श्रीमान थाना प्रभारी महोदय पुलिस थाना सिटी कोतवाली हरदा जिला हरदा

आवेदक :-

रशीद खां पिता समशुद्दीन खां आयु 40 साल निवासी छीपानेर रोड़ अल्कापुरी कॉलोनी के सामने हरदा तहसील व जिला हरदा म.प्र.

विषय- आवेदक के परिवार को समाज में प्रतिबंधित करने एवं अपमानित किये जाने की शिकायत ।

महोदय जी,

विनम्र निवेदन है कि :-

1- वह कि में आवेदक अपने परिवार सहित उपरोक्त पते पर निवास करता हूं एवं मारवाडी लौहार समाज का सदस्य हूं।

2- यह कि, दिनांक 29/01/2024 को समाज का सामूहिक सम्मेलन संदलपुर में था वहां से मेरे पुत्र मोईन खान का निकाह संपन्न हुआ उसके उपरांत मेरे द्वारा अपने घर पर दिनांक 30.01.2024 को बेटे के निकाह के उपलक्ष्य में दावत एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम रखा गया था।
3 जिसमें नाच गाने हेतु राजस्थान से नृत्य प्रस्तुत्त करने हेतु कलाकारों को बुलाया गया था।

यह कि, उक्त आयोलन की विधिवत अनुमति मेरे द्वारा प्रशासन से प्राप्त करने के उपरांत ही उक्त आयोजन किया गया था।

4- यह कि उक्त आयोजन में समाज के सभी लोग आये थे जिसमें लोगो द्वारा कार्यक्रम की सराहा गया किन्तु समाज के कुछ लोगो के द्वारा मेरे परिवार के उक्त आयोजन से जलकर परिवार के विरुद्ध साजिश रचना शुरु कर दी और परिवार के विरुद्ध अफवाहें फैलाई जाने लगी।

- Install Android App -

यह कि, मेरे परिवार वो विरुद्ध साजिश रचने वालो में साबुददीन सदर गफूर लौहार मानपूरा हरदा, सलीम लौहार मछली बाजार हरदा अबराक लोहार कुकरावद, रहीम लौहार मगरधा रोड़ हरदा, अमीर लौहार अष्टा रोड़ कन्नौद हबीब लौहार पीपल कोटा, गरीब लौहार कन्नोद वाले मगरधा रोड़ हरदा, के द्वारा विशेष रूप से दुष्प्रचार किया जा रहा है।

6- यह कि, इन लोगो के द्वारा कहा जा रहा है कि, मेरे परिवार को समाज में प्रतिबंधित कर दिया जायेगा, समाज में कोई भी हमारे परिवार में कोई संबंध नही रखेगा। परिवार से एक लाख रुपये अर्थदण्ड वसूला जायेगा।

7-

यह कि, इन लोगो के द्वारा समाज की मिटिंग बुलाई जा रही है और उक्त मिटिंग में इस प्रकार के प्रस्ताव रखने की भूमिका बनाई जा रही है, जबकि वास्तविक स्थिति यह है कि हमारे परिवार के द्वारा प्रारंभ से ही समाज में जाग्रति लाने एवं समाज को शिक्षित बनाने हेतु कार्य किया जाता रहा है। इसी क्रम में मेरे एवं मेरे परिवार के द्वारा वर्ष 2020 में समाज के सामूहिक सम्मेलन हेतु 3,00,000/ रुपये दान किया गया था।
8-

यह कि, इसी क्रम में समाज में जाग्रति लाने हेतु उक्त कार्यक्रम का आयोजन हमारे द्वारा कराया गया था उक्त कार्यक्रम में सामाज की संपूर्ण मर्यादाओं का ध्यान रखकर उक्त कार्यक्रन किया गया था किन्तु इन लोगो के द्वारा मेरी एवं मेरे परिवार की मान प्रतिष्ठ समाज में खराब करने के उद्देश्य से दुष्प्रचार किया जा रहा है।

9-

यह कि, इनके द्वारा किये जा रहे दुष्प्रचार से मैं एवं मेरा परिवार अत्यधिक व्यथित है तथा समाज एवं मेरे परिचित लोगो के मध्य भी मेरे एवं मेरे परिवार की छवि धुमिल हो रही है। जिससे मेरे एवं मेरे परिवार की जो कि समाज का एक प्रतिष्ठित परिवार है की मानहानि करने का प्रयास इन लोगो के द्वारा किया जा रहा है।

अतः माननीय महोदय से विनम्र निवेदन है कि साबुद्दीन सदर, गफूर लौहार मानपुरा हरदा, सलीम लौहार मछली बाजार हरदा, अबराक लौहार कुकरावद, रहीम लौहार मगरवा रोड़ हरदा, अमीर लौहार अष्टा रोड़ कन्नौद, हबीब लौहार पीपल कोटा, गरीब लौहार कन्नोद वाले मगरधा रोड़ हरदा, के विरुद्ध उचित कानूनी कार्यवाही करने की कृपा करें।

दिनांक 05.02.2024

स्थान हरदा

आवेदक

मोः रशीद

Don`t copy text!