ब्रेकिंग
ॐ कार भिलाला आदिवासी समाज संगठन की राणापुर ब्लॉक स्तरीय कार्यकारणी का हुआ गठन , ब्लाक अध्यक्ष यशवंत ... चोर ने हरदा कृषि उपज मंडी शेड से किसान की सोयाबीन से भरी ट्राली चोरी की, और सोयाबीन बेचने पहुंच गया।... गोलमाल है भाई सब कुछ गोलमाल : हंडिया उपसरपंच करवा रहे सरकारी जमीन पर कब्जा, महिला बोली 4 लाख खर्च कर... Aaj ka rashifal; आज दिनांक 18 अक्टूबर 2024 का राशिफल जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे हरदा सिराली: बाइक सवार युवकों ने 6 साल के मासूम को मारी टक्कर, मौके पर ही मौत ! परिवार में छाया मातम टिमरनी: संघ से जुड़े स्वर्गीय श्री शेषनारायण राठौर के निधन के बाद दिव्यांग बेटी के भाई बने कांग्रेस ... नर्मदापूरम : जिले के ग्राम कोटल्या खेड़ी बना शराबियों का अड्डा, गांव में कचरे के ढेर में शराब की खाल... सिवनी मालवा: न्यायालय के कंप्यूटर प्रिंटर मे घुसा साँप न्यायालय में मच गया हड़कंप, 20 मिनिट रुक गया ... सिवनी मालवा: नवरात्री में मंदिर मे महिला से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को भेजा जेल !  आरोपी भाजपा पिछड़ा ... हरदा: यातायात पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों पर चालानी कार्यवाही की ! 20 वाहनों के चाला...

उपेंद्र कुशवाहा ने JDU के सभी पदों से दिया इस्तीफा, बनाई नई पार्टी

Upendra Kushwaha Resigns : बिहार की राजनीति में बीते दिनों से चली आ रही गहमागहमी के बीच उपेंद्र कुशवाहा ने जदयू के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। इसकी अटकलें लंबे समय से लगाई जा रही थी, क्योंकि उनके और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच तनातनी चरम पर पहुंच गई थी।

उपेंद्र कुशवाहा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस्तीफे का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि पार्टी में बहुत बेचैनी है और आज से मैं नई पारी की शुरुआत करने जा रहा हूं। इसके साथ ही उन्होंने नई पार्टी बनाने का ऐलान भी कर दिया, जिसका नाम राष्ट्रीय लोक जनता दल पार्टी है।

- Install Android App -

JDU में संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष थे उपेंद्र कुशवाहा

उपेंद्र कुशवाहा जनता दल-यूनाइटेड (जेडीयू) के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष थे। तनातनी के बीच उन्होेंने पार्टी में मौजूदा संकट पर चर्चा के लिए पटना में 19-20 फरवरी को पार्टी की बैठक बुलाने का ऐलान किया था।

कुशवाहा ने रविवार को अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को एक खुले पत्र में पार्टी के लिए अपनी चिंता व्यक्त की थी, जो उनके अनुसार कमजोर होती जा रही थी।
पत्र में कुशवाहा ने कहा था कि उन्होंने हाल के दिनों में पार्टी की कमजोर होती स्थिति के बारे में नीतीश कुमार को सूचित किया है, लेकिन यह अनसुना कर दिया गया। उन्होंने नीतीश और राजद के बीच एक समझौते और जदयू के राजद में विलय की अफवाहों का उल्लेख किया, जो उनके अनुसार, पार्टी को और कमजोर कर दिया था।