ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

गुजरात नगर निकाय चुनाव में अमित शाह ने डाला वोट, जानिए कब आएगा रिजल्ट

Gujarat Nikay Chunav 2021 : गुजरात में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले सत्ता का सेमीफाइनल हो रहा है। यहां की छह महानगरपालिकाओं (गुजरात मनपा चुनाव) पर रविवार को वोट डाले जा रहे हैं। इनमें शामिल हैं- अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, भावनगर और जामनगर। सुबह 7 बजे से मतदान जारी है जो शाम पांच बजे तक चलेगा। कोरोना काल में हो रहे इन चुनावों में पूरी सावधानी बरती जा रही है। ईवीएम मशीन का बटन दबाने के लिए मतदाताओं को गल्ब्स दिए गए हैं। कुल 575 सीटों के लिए मतदान हो रहा है, जिनके लिए 2276 उम्मीदवार मैदान में हैं। चुनाव आयोग ने 11 हजार 121 मतदान केंद्र बनाए हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में सपरिवार मतदान किया। वहीं इन्हीं चुनावों के लिए प्रचार करते समय बीमार पड़े और बाद में कोरोना पॉजिटिव पाए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी पीपीई किट पहनकर राजकोट वोट डालेंगे। 23 फरवरी को मतगणना होगी। अमित शाह ने करीब 10.30 बजे वोट डाला। उनके साथ पत्नी, बेटे और बहू भी थे। अमित शाह पोती को गोद में लिए मतदान केंद्र से बाहर आए और विक्ट्री साइन दिखाया। उन्होंने विश्वास जताया कि गुजरात की जनता इन चुनावों में भी भाजपा को विजयी बनाकर भाई नरेंद्र मोदी के हाथ मजबूत करेगी।

- Install Android App -

Gujarat Nikay Chunav 2021 के लिए इस बार 1.14 करोड़ लोग मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसमें 60.60 लाख पुरुष और 54.6 लाख महिलाएं हैं। इन चुनावों में भाजपा और कांग्रेस के साथ ही आम आदमी पार्टी और ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम भी शामिल हैं। AIMIM ने अकेले अहमदाबाद में 21 उम्मीदवार उतारे हैं। आम आदमी पार्टी ने 6 नगर निगमों की सभी 576 सीटों में से 470 पर उम्मीदवार उतारे हैं। अभी सभी छह महानगरपालिकाओं पर भाजपा का कब्जा है। जो मतदाता कोरोना पॉजिटिव हैं या जिन्हें आइसोलेशन में रखा गया है, उन्हें आखिरी घंटे में मतदान के लिए बुलाया जाएगा। इसके लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं। मताधिकार का प्रयोग करने के लिए अमित शाह शनिवार रात ही अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। शनिवार को ही अरविंद केजरीवाल ने गुजराती में ट्वीट कर आम आदमी पार्टी का एक मौका देने की अपील की है।