ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

फेसबुक का नाम बदलकर हुआ ‘मेटा’, जानिए क्यों किया गया ऐसा

Facebook Name Change : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) ने अपनी कंपनी का नाम बदलकर ‘मेटा’ कर दिया है। पिछले कई दिनों से इस तरह की चर्चा थी कि मार्क जकरबर्ग एक नए नाम के साथ अपनी कंपनी को रीब्रांड करने की योजना बना रहे हैं। अब इसकी पुष्टि हुई है। खास बात यह है कि फेसबुक को नया नाम एक भारतीय मूल के कर्मचारी समिध चक्रवर्ती ने दिया है। इसका ऐलान करते हुए मार्क जकरबर्ग ने एक सम्मेलन में कहा, हमने सामाजिक मुद्दों से जूझने और क्लोज्ड प्लेटफार्मों में काम करते हुए बहुत कुछ सीखा है, और अब हमने जो कुछ भी सीखा है उसे आगे बढ़ाने का समय है। दरअसल, फेसबुक एक “मेटावर्स” बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, जो मूल रूप से एक ऑनलाइन दुनिया है जहां लोग आभासी वातावरण में विभिन्न डिवाइसेस का उपयोग कर सकते हैं। इसे पूरा करने के लिए कंपनी ने वर्चुअल रियलिटी और ऑगमेंटेड रियलिटी में भारी निवेश किया है।

फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की है कि कंपनी एक मात्र सोशल मीडिया कंपनी से “मेटावर्स कंपनी” के रूप में विकसित होगी और “एम्बेडेड इंटरनेट” पर काम करेगी, जो पहले वास्तविक और आभासी दुनिया को जोड़ती है।

फेसबुक के नाम के साथ ही लोगो भी बदल गया

- Install Android App -

जब भी कोई कंपनी अपना नाम बदलती है तो अपने लोगो में भी बदलाव करती है। Facebook ने भी ऐसा किया है। फेसबुक के नए लोगों को इनफिनिटी शेप में डिजाइन किया गया है, थोड़ा तिरछा, लगभग एक pretzel की तरह। नीचे देखिए तस्वीर

पहले भी बदल चुका है फेसबुक का नाम

फेसबुक के पूर्व सिविक इंटीग्रिटी चीफ समिध चक्रवर्ती ने कंपनी को ‘मेटा’ नाम का सुझाव दिया था। इससे पहले फेसबुक ने 2005 में कुछ ऐसा ही किया था, जब उसने अपना नाम TheFacebook से बदलकर Facebook कर लिया था। फेसबुक का इस्तेमाल दुनिया भर में 3 अरब से ज्यादा लोग करते हैं। भारत में फेसबुक का इस्तेमाल करने वालों की संख्या 41 करोड़ है।