ब्रेकिंग
Aaj ka rashifal: आज दिनांक 20 सितम्बर 2024 का राशिफल, जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे टिमरनी में स्कूली बच्चे के अपहरण की वारदात, बच्चा सूझबूझ से हाथ छुड़ा कर भागने में सफल ! स्कूल द्वारा... देवास: सीएमएचओं ने बागली ब्लॉक की निजी एक्स रे सेंटर और झोलाछाप डॉक्टरों के क्लीनिक का किया औचक निरी... सिवनी मालवा: गणेश विसर्जन करने जा रहे युवाओ से मार पीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला हरदा। दिव्यांग नाबालिग को सार्वजनिक स्थान पर पेशाब करने पर रिटायर्ड अधिकारी ने की बेरहमी से मारपीट ।... Vidhwa Pension Yojana: अब हर महीने मिलेगी ₹2500 की पेंशन, जानें कैसे करें ऑनलाइन आवेदन Petrol Price: प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई गिरावट, जानिए अपने शहर क... सिराली: विद्युत विभाग के तत्कालीन सहायक यंत्री श्री मयंक शर्मा द्वारा झूठा विद्युत चोरी का केस बनाया... हरदा रोलगांव: विधायक डॉक्टर आर के दोगने ने किया सीसी रोड का भूमिपूजन श्री नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन रक्तदान कर मनाया गया : विजय जेवल्या

“मोदी जी मेरी स्कूल तक जाने वाली सड़क को बनवा दीजिए मेै कई बार गिरी हूं” – काजल (दिव्यांग बालिका)

मकड़ाई एक्सप्रेस 24 नईदिल्ली : उधमपुर जिले की एक दिव्यांग बेटी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी समस्या बताते हुए समाधान का अनुरोध किया हैं ज्ञात हो कि पूर्व में भी कठुआ की सीरत नाज से प्रधानमंत्री मोदी से वीडियो के माध्यम से अपने स्कूल हालात बदलने के लिए मदद मांगी थी। इसके बाद में प्रशासन एक्शन में आया और स्कूल को बेहतर किया गया। अब सीरत के नक्शे कदम पर उधमपुर की काजल ने भी पीएम मोदी से स्कूल तक जाने वाली सड़क सुधरवाने का अनुरोध किया है।प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में काजल ने बताया कि वह मेल्डी के सरकारी मिडिल स्कूल में कक्षा छटवी में पढ़ती है। स्कूल उधमपुर जिले के फंग्याल पंचायत में है, रोज अपने सहपाठियों के साथ स्कूल आते जाते समय सड़क के खस्ताहाल से परेशानी होती है। काजल ने बताया कि मोदी जी मैं स्कूल जाते समय इस सड़क पर कई बार गिरी हूं। सड़क की हालत ऐसी है कि मेरे और मेरे दोस्तों के लिए इस पर चलना किसी जोखिम से कम नहीं है। मैं आपसे आग्रह करती हूं कि हमारे लिए स्कूल तक जाने वाली बेहतर सड़कें बनवाएं। देश के प्रधानमंत्री को लिखे इस भावपूर्ण पत्र ने सरकारी स्कूलो के हालात और वहां पर पढ़ रही बेटियो की शिक्षा में आ रही परेशानी पर ध्यानाकर्षित कराया है।

- Install Android App -

मिली जानकारी के अनुसार छात्रा के स्कूल में कुल 101 छात्र हैं, जिनमें कई दिव्यांग भी हैं। स्कूल तक पहुंचने का एक मात्र रास्ता इस हालत में जिस पर कोई वाहन नही जा सकता इस कारण छात्रों के पास गिरने और दुर्घटनाओं का जोखिम उठाकर स्कूल जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। काजल के पत्र के बाद से जिले के सहायक जिला विकास आयुक्त रणजीत सिंह कोटवाल ने काजल समस्या कि स्कूल के लिए बेहतर सड़कों की उसकी अपील पर ध्यान दिया। श्री कोटवाल ने कहा प्रधानमंत्री मोदी को लिखे काजल से इस मामले को हमारे संज्ञान में लाने के लिए काजल को धन्यवाद देता हूं। मैं डिप्टी कमिश्नर से चर्चा कर अपने विभाग या किसी अन्य के माध्यम से सभी सुविधाओं की व्यवस्था करूंगा। जल्द से जल्द समाधान किया जाए।