ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

विकसित भारत संकल्प यात्रा’ में ग्रामीणों को मिल रहा योजनाओं का लाभ सांसद श्री उइके व जिला पंचायत अध्यक्ष श्री शाह भी हुए यात्रा में शामिल

हरदा  / विकसित भारत संकल्प यात्रा मंगलवार को जिले के ग्राम सोनतलाई, कचबैड़ी, पचौला, चिकलपाट, रामटैकरैयत व कुकड़ापानी पहुँची। गांव में संकल्प यात्रा के पहुँचने पर स्थानीय ग्रामीणों ने स्वागत किया। ग्राम कुकड़ापानी में सांसद श्री दुर्गादास उइके संकल्प यात्रा में शामिल हुए। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री रोहित सिसोनिया सहित अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारी मौजूद थे।  सांसद श्री उइके ने इस अवसर पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति को दिलाने तथा जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार के उद्देश्य से विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रारम्भ की गई है। इस यात्रा के तहत भारत सरकार से प्राप्त प्रचार वाहन आगामी 26 जनवरी तक जिले की सभी ग्राम पंचायतों का दौरा करेगा। इस अवसर पर सांसद श्री उइके ने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र प्रदान किये। ग्राम कुकड़ापानी में स्वास्थ्य विभाग द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित कर मरीजों को चिकित्सकों द्वारा दवाई दी गई। सांसद श्री उइके ने चिकलपाट में भी हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र प्रदान किये। कार्यक्रम में जिला पंचायत श्री गजेन्द्र शाह सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे।

- Install Android App -

‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के दौरान ग्राम सोनतलाई, कचबैड़ी, पचौला, चिकलपाट, रामटैकरैयत व कुकड़ापानी में विकास कार्यों पर केन्द्रित फिल्म का प्रदर्शन प्रचार वाहन में लगे एलइडी टीवी के माध्यम से किया गया। इन गांवों में विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं के तहत चयनित हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र प्रदान किये गये तथा योजनाओं का लाभ लेने के इच्छुक ग्रामीणों से योजनाओं के आवेदन भी भरवाये गये। ग्राम कुकड़ापानी व सोनतलाई में स्वाइल हेल्थ कार्ड किसानों को वितरित किये गये तथा किसानों को मिट्टी परीक्षण कराने के लिये मिट्टी का सैंपल लेने की प्रक्रिया के बारे में बताया गया और उन्हें मिट्टी परीक्षण कराने के लाभ के बारे में समझाया गया।
इससे पूर्व सोमवार को ग्राम करनपुरा पहुँचने पर स्कूली छात्राओं व महिलाओं ने कलश यात्रा आयोजित की। यात्रा के दौरान ग्रामीणों को केन्द्र सरकार की योजनाओं की जानकारी देने वाला वर्ष 2024 का केलेण्डर वितरित किया गया। ग्राम करनपुरा व हनीफाबाद में कृषि विभाग द्वारा ड्रोन के माध्यम से नैनो यूरिया छिड़काव प्रक्रिया का प्रदर्शन किसानों के बीच किया गया। गांव के प्रगतिशील किसानों ने प्राकृतिक खेती अपनाने के बाद उन्हें हुए लाभ के संबंध में अपने अनुभव सुनाए और अन्य किसानों से अपील की कि वे भी प्राकृतिक व जैविक खेती अपनाएं।