ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

शर्मसार खाकी: वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी का वर्दी पर जुआ खेलते विडियो हुआ वायरल, ग्रामीणों ने की लिखित शिकायत

के के यदुवंशी

सिवनी मालवा ।तहसील के आदिवासी अंचल सतपुड़ा की पहाड़ी में बूढीमाई बिजासन माता के मंदिर में वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी का जुआ खेलने का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसकी शिकायत भी ग्रामीणों के द्वारा सिवनी मालवा एसडीएम, एसडीओपी सहित थाना प्रभारी को की गई है। ग्रामीणों के द्वारा बताया गया की वन विभाग के बानापुरा रेंज के डिप्टी रेंजर एवं वन कर्मियों के द्वारा मंदिर में तोड़फोड़ कर मंदिर के पुजारी को भगाया गया जिस पर कार्रवाई को लेकर ग्रामीणों के द्वारा ज्ञापन सौंपा गया है।

- Install Android App -

ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई है कि बानापुरा रेंज के सतपुड़ा के जंगल में आदिवासी ग्राम पीपलठोन, काली छापर पिपलिया आदि ग्रामो के ग्रामीणों का आस्था का केंद्र मंदिर में क्षेत्र वासी के द्वारा वर्षों से माता के दर्शन पूजन पाठ आरती हवन, यज्ञ किया जा रहा है। वुढीमाई का चमत्कार समूचे क्षेत्र में आस्था का केन्द्र रहा है यहाँ पर बरसों से मंदिर के पुजारी सूरज नाथ रहते है। मंदिर के बगल में यज्ञ शाला है मंदिर में प्रतिदिन सुबह शाम पूजा, आरती, यज्ञ हवन करते है। पुजारी के रहने की व्यवस्था मंदिर के पास है।

शनिवार 29 दिसम्बर को वन विभाग के डिप्टी रेंजर महेन्द्र गौर, नाकेदार राममूर्ति, मर्सकोले अपने साथियो के साथ मंदिर में आए और कहने लगे कि सब यहाँ से हटाओ यहाँ हमारा राज चलता है यहाँ हम जो कहेगे वही होगा। यह कहकर उन्होंने यज्ञ शाला तोड़ दी मंदिर में रखी रामायण, गीता जैसे धार्मिक ग्रंथ बाहर फेंक दिए। हवन कुंड तोड़ दिया। पुजारी को मंदिर से भगा दिया और कहा कि यहाँ कोई पूजन पाठ हवन आदि नहीं होगा। कोई धार्मिक आयोजन नहीं होगा।

यह वन विभाग की जगह है यहाँ वन विभाग की मर्जी चलेगी। यह मंदिर भी तोड़ कर फेंक देगें। यहाँ पर किसी के भी आने की अनुमति नहीं है अब कोई भी व्यक्ति नहीं आएगा। आसपास के श्रद्धालु भक्तों ने मंदिर में पानी की व्यवस्था के लिए पास में ही कुआ श्रमदान कर खोदा था। जिसे भी डिप्टी रेंजर बन्द करने का बोल रहे है कह रहे है कि कुआ खोदने के लिए वन विभाग से कोई परमीशन नहीं ली गई है। लेकिन बरसों से की जाने वाली पूजा अर्चना को एकदम से रोकने के पीछे कारण यह है कि वन विभाग के कर्मचारी अधिकारी, मंदिर में बैठ कर शराब पीते हैं जुआ खेलते है।