ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

Kheti kisani: हरदा के टेल क्षेत्र के किसान पहुंचे कलेक्टर कार्यालय, तीन बिंदुओं पर सौंपा ज्ञापन, मांगे नहीं मानी तो लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेगे। ग्रामीण

हरदा। सोमवार को बड़ी संख्या में मसनगांव सहित आसपास के किसान कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। किसानो ने तीन बिंदुओं पर अपनी बात प्रमुखता से जिलाधीश महोदय के सामने रखी। किसानो कि मांगे पूरी नहीं होने पर किसान उग्र आंदोलन ओर आगामी लोक सभा चुनाव का बहिष्कार करेगें।

क्या है किसानो कि शिकायत मांगे।,,

श्रीमान मुख्य जिला निर्वाचन अधिकारी,

 जिला हरदा (मध्यप्रदेश)

विषय ग्राम मसनगाँव के मतदाताओं द्वारा नहर के पानी की अनुपलब्धता होने के कारण लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने बाबत ।

महोदय जी.

- Install Android App -

आप को ज्ञात होगा ही कि हरदा जिले के किसानों के लिए विगत पांच छः वयों ने तवा डेम से ग्रीष्मकालीन मूंग की फसल के लिए पानी छोड़ा जा रहा है। किंतु हमारे ग्राम- मसनगाँव सहित समस्त टेल क्षेत्र को इससे वंचित रखा जा रहा है। पिछले कई वर्षों से हम सभी लोग पानी की मांग नहर विभाग एवं जिला प्रशासन से करते आये हैं, लेकिन अभी तक हमे मूंग फसल के लिए कभी पानी नहीं दिया गया। जिससे हम सभी ग्रामवासी आर्थिक रूप से पिछड़ते जा रहे है।

अत्तः आपसे निवेदन हैं कि इस वर्ष से हमे मूंग एवं रबी फसल के लिए समय से पर्यास पानी उपलब्ध हो सके, ऐसी व्यवस्था बनाई जावे। जिससे हेड से टेल के सभी किसानों को इसका लाभ मिलता रहे। हमारी यह मांगें नहीं माने जाने पर हम समस्त ग्रामवासी लोकसभा चुनाव का पूर्ण रूप से बहिष्कार करेंगे ।

(1) जिले में दो मुख्य नहरे हैं, HBC एवं LBC। जिसमे मूंग की फसल के लिए एक वर्ष HBC के हेड से टेल तक के समस्त रकबे में पानी उपलव्ध कराया जावे, दूसरे ब LBC के हेड से टेल तक के समस्त रकबे में पानी उपलब्ध कराया जाये ।

(2) तवा डेम का टेल क्षेत्र होने के कारण नहर में पानी कभी भी पर्याप्त उपलब्ध नहीं होता है, इसलिए इस क्षेत्र को मोरंड गंजाल जल परियोजना से जोड़ा जाये ।

(3) हमारे ग्राम में तवा डेम से रबी की फसल मेंहू एवं चने में भी में पानी समय पर नहर में उपलब्ध नहीं हो रहा हैं, इसलिए हमारे ग्राम की समस्त भूमि को शहीद ईलाप सिंह परियोजना में जोड़ा जावे।

 

समस्त ग्रामवासी किसान