ब्रेकिंग
ॐ कार भिलाला आदिवासी समाज संगठन की राणापुर ब्लॉक स्तरीय कार्यकारणी का हुआ गठन , ब्लाक अध्यक्ष यशवंत ... चोर ने हरदा कृषि उपज मंडी शेड से किसान की सोयाबीन से भरी ट्राली चोरी की, और सोयाबीन बेचने पहुंच गया।... गोलमाल है भाई सब कुछ गोलमाल : हंडिया उपसरपंच करवा रहे सरकारी जमीन पर कब्जा, महिला बोली 4 लाख खर्च कर... Aaj ka rashifal; आज दिनांक 18 अक्टूबर 2024 का राशिफल जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे हरदा सिराली: बाइक सवार युवकों ने 6 साल के मासूम को मारी टक्कर, मौके पर ही मौत ! परिवार में छाया मातम टिमरनी: संघ से जुड़े स्वर्गीय श्री शेषनारायण राठौर के निधन के बाद दिव्यांग बेटी के भाई बने कांग्रेस ... नर्मदापूरम : जिले के ग्राम कोटल्या खेड़ी बना शराबियों का अड्डा, गांव में कचरे के ढेर में शराब की खाल... सिवनी मालवा: न्यायालय के कंप्यूटर प्रिंटर मे घुसा साँप न्यायालय में मच गया हड़कंप, 20 मिनिट रुक गया ... सिवनी मालवा: नवरात्री में मंदिर मे महिला से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को भेजा जेल !  आरोपी भाजपा पिछड़ा ... हरदा: यातायात पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों पर चालानी कार्यवाही की ! 20 वाहनों के चाला...

हरदा जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर जयंती मनाई गयी

Harda भारत रत्न, संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ.भीमराव अम्बेडकर की जयंती के उपलक्ष्य में जिला कांग्रेस कमेटी हरदा के तत्वाधान में जिला कांग्रेस कार्यालय में बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर जी के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं अम्बेडकर चौराहे पर स्थित बाबा साहेब डॉ.भीमराव अम्बेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सादगी के साथ मनाई गयी।

हरदा विधायक डॉ आर के दोगने ने कहा कि समाज के शोषित और वंचित तबके के लोगों को आवाज देने वाले डॉ अंबेडकर ने अपना पूरा जीवन उनके उत्थान में लगा दिया और जीवन भर उनके हक की लड़ाई लड़ते रहे अपना सम्पूर्ण जीवन देश को समर्पित किया।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष ओम पटेल ने कहा कि अम्बेडकर जी ने जिस स्वर्णिम भारत का सपना देखा है उसे शिक्षा प्राप्त करके पूरा किया देशहित में अपना अभूतपूर्ण योगदान दिया।

 

- Install Android App -

बैतूल लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामू टेकाम ने कहा कि बाबा साहब ने भारत की आजादी की लड़ाई के साथ ही सम्पूर्ण राष्ट्र के लिए संविधान निर्माण की भी जिम्मेदारी उठाई। एक दलित परिवार से होने के कारण बाबासाहेब ने अपने जीवन में बहुत यातनाएं झेलीं, जिसके बाद उन्होंने समाज में सभी जाति के लोगों को एक जैसा अधिकार दिलाने की लड़ाई भी लड़ी और उसमे वह सफल भी हुए ।

पूर्व न पा अध्यक्ष हेमंत टाले ने कहा कि बाबासाहेब ने समाज से विभेद हटाने को अपना लक्ष्य बना लिया था और इसकी पूर्ति करने के लिए उन्होंने पढ़ाई को हथियार बनाया और एक सुव्यवस्थित संविधान देकर देश कि उन्नति मे अपना योगदान दिया।

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद व्यास डॉ अंबेडकर ने संविधान निर्माण के साथ ही देशभर से जाति प्रथा और समाज में कुव्यवस्था को खत्म करने में अहम भूमिका निभाई थी।

इस दौरान विजय सुरमा, बी.के. दीक्षित, रमेश सोनकर, महेश मालवीय, राकेश सुरमा, गोरेलाल सीसोदिया, सतीश राजपूत, संदीप गौर, ज्ञानदास गुर्जर, पुरषोत्तम कलम, लोकेश कलमे, धर्मेन्द्र सिंह चौहान सहित समस्त कांग्रेसजन मौजूद रहे।