ब्रेकिंग
Harda Big News: धारदार हथियार से घर में घुसकर युवक से मारपीट, दराते, चाकू से किया हमला विडियो आया सा... Harda News: जल स्रोतों के संरक्षण के लिये सभी शहरों में 5 जून से शुरू होगा विशेष अभियान, नगरीय विकास... Harda News: ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं की समीक्षा बैठक 30 मई को Harda News: 30 दिवसीय मशरूम प्रशिक्षण हेतु आवेदन आमंत्रित Harda News: मतगणना स्थल पर पत्रकार अपने फोन, मीडिया कक्ष तक ही ले जा सकेंगे Harda News: लोकसभा निर्वाचन की मतगणना हेतु नियुक्त अधिकारी कर्मचारियों को दी ट्रेनिंग Mumbai News: भारत पहुंचा सबसे बड़ा कंटेनर जहाज, अदाणी के मुंद्रा पोर्ट्स पर डाला लंगर हरदा : गल्ला मंडी मॆं फल विक्रेताओं का अवेध कब्जा Indore News: वरिष्ठजनों का उत्साहवर्द्धन करने हेतु विशेष कैरम प्रतियोगिता का आयोजन रहटगांव : सांप के काटने से जिस महिला की हुई थी मृत्यु उस जहरीले सांप को सर्प मित्र ने ढूंढ निकाला, त...

हरदा: पुलिस-जन संवाद कार्यकम आयोजित, सिविल लाइन और सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र शहर के लोगो ने अपराध कानून-व्यवस्था पर रखी अपनी बात

हरदा। रविवार को पुलिस मुख्यालय भोपाल के निर्देशानुसार पुलिस-जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय नगर पालिका परिसर और सिविल लाइन थाने में किया गया।

जिला मुख्यालय पर दोनो थाना क्षेत्र में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में आमजन ने बेबाकी के साथ अपने अपने क्षेत्र की समस्याओं को रखा। कई प्रकार के सुझाव पुलिस अधिकारियों के समक्ष रखे गए। ताकि अपराधो पर अंकुश लगाया जा सके।
नगर पालिका परिसर में पुलिस अधीक्षक श्री अभिनव चौकसे (भापुसे) द्वारा शहर के प्रमुख व्यवसायी, अधिवक्ता, चिकित्सक, पार्षद एवं समाज सेवियों से उनकी समस्याओं को लेकर रूबरू चर्चा की गई।
प्रभुद्ध जनों ने पुलिस-जन संवाद कार्यक्रम के द्वारा अपने सुझावों में यातायात व्यवस्था, एकल-मार्ग व्यवस्था, पुलिस वाहन चेकिंग व्यवस्था, वाहनों में लगे प्रेशर हार्न, शहर में तेज गति से चलने वाले वाहनों, मोडिफाईड वाहन, शैक्षणिक संस्थानों एवं कोचिंग में आने वाले विद्यार्थियों की सुरक्षा व्यवस्था, अतिक्रमण, बाजार में महिलाओं के लिए शुलभ शौचालय, अवैध कारोबार जिसमें जुआ, सट्टा, गांजा, ड्रग्स पर अंकुश लगाने जैसे विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई। इसी क्रम में रेल्वे स्टेशन, बस स्टेण्ड से संचालित ऑटों द्वारा अत्यधिक किराया वसूल करने के संबंध में भी अवगत कराया गया।

वर्तमान में सायबर काईम बढ़ने पर लोगों को जागरूक किए जाने के संबंध में सुझाव दिए जिस पर पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रत्येक बिन्दुओं पर संज्ञान लेकर त्वरित कार्यवाही किए जाने हेतु थाना प्रभारी एवं स्टाफ को निर्देशित किया गया। थाना प्रभारी द्वारा प्राप्त सुझावों में गति लाने के लिए अश्वस्त किया गया। आम जन द्वारा पुलिस-जन संवाद को एक अच्छी पहल बताते हुए पुलिस अधीक्षक हरदा का अभिवादन किया गया।

जन संवाद के दौरान चंद घंटो में ही की गई कार्यवाही,,

जन संवाद के दौरान अवैध शराब संबंधी सुझावों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए कोतवाली पुलिस टीम द्वारा कुचबंदिया मोहल्ले में दबीश दी जाकर 200 किलो कच्ची महुआ लाहन नष्ट करते हुए 08 आरोपियों के विरुद्ध आबकारी एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही की गई।

सिविल लाइन थाना क्षेत्र में अवैध शराब पर लगे रोक

- Install Android App -

सिविल लाइन थाना क्षेत्र में एडिशनल एसपी राजेश्वरी महोबिया की अध्यक्षता में जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर एडिशनल एसपी ने उपस्थित गणमान्य नागरिकों से चर्चा करते हुए कहा की सभी दुकानदार व्यापारी अपने प्रतिष्ठान पर केमरे जरूर लगाएं। उन्होंने कहा की पुलिस विभाग में स्टाफ की कमी है। फिर भी हम लोग पूरा प्रयास करते है। कानून व्यवस्था बनाने के लिए।इस मौके पर सिविल लाइन थाना क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक गांव के सरपंच सहित नगर ग्राम रक्षा समिति के सदस्य मौजूद रहे। ग्राम कनारदा के सरपंच विवेक पटेल ने गांव में बिक रही अवैध शराब पर कार्यवाही की मांग की वही। पत्रकार मोहन गुर्जर ने हरदा जिले के सार्वजनिक चौक चौराहों पर बिट प्रभारी और थाना प्रभारी के नाम मोबाइल नंबर चस्पा करवाने, थाना सीमा क्षेत्र के बोर्ड लगवाने की मांग की। श्री गुर्जर ने किरायेदारो की सूची भी थाने में दर्ज करवाने की मांग की ताकि शहर में असामाजिक तत्व अपना अड्डा न बना सके। वही अन्य पूर्व सरपंच योगेश पाटिल ने पुरानी सिविल पुलिस चौकी पर पुलिस जवान की ड्यूटी लगाने की मांग की। इस स्थान पर स्थानीय एक छात्रा ने बताया की शराबी शराब के नशे में सड़को पर आवारा गर्दी करते है।

सराफा व्यापारी अरुण सोनी मुस्कान डायमंड ने  नकली रत्न बेचने वाले और सोने  की मिलावट करने वाले व्यापारियों पर कार्यवाही की मांग की।

वही कुछ कालोनियों में रात्रि में पुलिस वाहन की पेट्रोलिंग करने की मांग की गई।
थाना प्रभारी संतोष सिंह चौहान ने जन संवाद कार्यक्रम में आमजन की समस्याओं सुझाव को गंभीरता से दूर करने की बात कही। और गांव गांव सप्ताह में या पद्रह दिनो में बिट प्रभारी को गांव भेजकर लोगो से मिलने की बात कही।रक्षा समिति सदस्य मुख्य रक्षक भैय्या लाल ने कई वर्षो से रात दिन प्रशासन का सहयोग करने वाले समिति सदस्यों को क्लेक्ट्रेड रेट से मानदेय देने की मांग रखी और ड्रेस कोड लागू करने की मांग की।
सिविल लाइन थाना प्रभारी श्री चौहान ने लोगो के सुझाव वरिष्ठ अधिकारियों तक भेजकर उनके निराकरण को लेकर आश्वस्त किया और सभी का आभार व्यक्त किया

Don`t copy text!