ब्रेकिंग
हंडिया: वन ग्राम जोगा में स्वास्थ्य शिविर संपन्न ! हरदा : खनिज विभाग ने रेत के अवैध परिवहन में शामिल डंपर और ट्रैक्टर किया जब्त हरदा: सर्व ब्राह्मण समाज द्वारा गरबा उत्सव का हुआ आयोजन !  टिमरनी तिनका सामाजिक संस्था के खिलाड़ियों ने राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता में स्वर्ण रजत एवं कांस्... BJP के राज में मंडियों में किसानों का शोषण और खाद की हो रही काला बाजारी : हेमंत टाले  हरदा जिला कांग्रेस के नेतृत्व में महिलाओं की सुरक्षा के लिए भोपाल मे विशाल उपवास मे शामिल होंगे सैकड़... हरदा: 20 सूत्रीय मांगों को लेकर हरदा सरपंच संघ ने किया चक्काजाम, सीएम के नाम जिला प्रशासन को सौंपा ज... बाबा सिद्दीकी मर्डर केस के बाद अब सलमान खान को फिर मिली धमकी, बाबा सिद्दीकी से भी होगा बुरा हाल शरद पूर्णिमा पर सिद्धोदय सिद्धक्षेत्र नेमावर में आयोजित हुआ निःशुल्क आयुर्वेदिक स्वास्थ्य शिविर, 450... Big news: खेत पर काम करने के दौरान ट्रैक्टर पलटा , पुत्र की दर्दनाक मौत, पिता गंभीर रूप से घायल, खार...

सफाई कर्मचारी ने सीएमओ के सामने खुद पर डाला पेटोल,वेतन न मिलने से था परेशान

मकड़ाई एक्सप्रेस 24 विदिशा।समय पर वेतन न मिलने से तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की घरेलू दिक्कतें बहुत बढ़ जाती है।इसी तनाव में नपा के कर्मचारी ने सीएमओ कक्ष मे अधिकारी के सामने ही खुद पर ही पेट्रोल डाल आत्मदाह का प्रयास किया ।
क्या है मामला शुक्रवार को कुछ ऐसा ही देखने को मिला सीएमओ कक्ष में जहां सीएमओ सीपी राय के समक्ष कुछ लोगों की मौजूदगी में एक सफाई कर्मचारी ने खुद के ऊपर पेट्रोल डाल लिया। मालूम हो कि नगर पालिका में पिछले काफी समय से कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिलने की सिथ बनी हुई है।

नपा में करीब 1100 कर्मचारी है जिन पर हर माह करीब 2 करोड़ 30 लाख रुपए का वेतन भुगतान होता है। इसके अलावा 70 लाख रुपए बिजली व डीजल का खर्च है। इस तरह हर माह नपा का खर्च 3 करोड़ रुपए है।

- Install Android App -

इस बार विभिन्न करों की वसूली भी काफी कम रह जाने व चुंगी क्षतिपूर्ति राशि भी अब तक न मिलने से कर्मचारियों का वेतन अटका हुआ है। वेतन भुगतान में हो रही इस देरी से कर्मचारियों का सब्र टूटने लगा है| शुक्रवार की सुबह ऐसा ही हुआ जब सफाई कर्मचारी दीपक पथरौल व अन्य कुछ कर्मचारी सीएमओ कक्ष में पहुंचे जहां वेतन को लेकर कर्मचारियों ने अपनी समस्याएं रखीं। इस दौरान पथरौल ने अपनी जेब से पेट्रोल की बॉटल निकाली और अपने ऊपर पैट्रोल डालने लगे तभी अन्य कर्मचारियों व मौजूद लोगों ने उनसे बाटल छीन ली।

सीएमओ बोले… पैसा आने में कुछ समय लगता है
वहीं सीएमओ सीपी राय ने बताया कि पीतलमिल क्षेत्र का सफाई दरोगा पथरौल वेतन संबंधी समस्या को लेकर उनके पास आए।उन्हें बताया गया कि वेतन डाली जा चुकी है। इसके बाद भी कर्मचारी ने अपने ऊपर पेट्रोल डाल लिया। नगरपालिका में हर माह वेतन का भुगतान किया जा रहा है। नया वित्तीय वर्ष होने से अप्रेल माह में पैसा आने में कुछ समय लगता है।