ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

LIC New Policy : आपको गारंटीड रिटर्न के साथ ब्याज के इस प्रतिशत का लाभ भी मिलेंगा, जानें

LIC New Policy : देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम अलग-अलग वर्गों के लिए उनकी जरूरत के हिसाब से बीमा पॉलिसी लाती रहती है। हाल ही में एलआईसी ने एक नई योजना शुरू की है, जिसका नाम एलआईसी जीवन उत्सव है। यह एक व्यक्तिगत, बचत और संपूर्ण जीवन बीमा योजना है, जिसमें आपको गारंटीड रिटर्न का लाभ मिल रहा है। अगर आप भी इस प्लान का फायदा उठाना चाहते हैं तो हम आपको इसकी डिटेल्स की जानकारी दे रहे हैं।

LIC New Policy : कौन निवेश कर सकता है?

एलआईसी जीवन उत्सव योजना में 8 साल से 65 साल की उम्र तक निवेश किया जा सकता है। योजना के तहत प्रीमियम का भुगतान पांच साल से 16 साल के बीच किया जाएगा। योजना में आपको कितना रिटर्न मिलेगा यह सिर्फ इस बात पर निर्भर करेगा कि आपने योजना में कितने समय के लिए निवेश किया है। इस योजना के तहत निवेशकों को कम से कम 5 लाख रुपये की बीमा राशि मिलेगी। इस योजना के तहत आपको दो विकल्प मिलते हैं। आप नियमित आय या फ्लेक्सी आय विकल्प चुन सकते हैं।

टर्म इंश्योरेंस का लाभ मिल रहा है

- Install Android App -

एलआईसी जीवन उत्सव प्लान में निवेश करने पर ग्राहकों को टर्म और लाइफ इंश्योरेंस दोनों का लाभ मिल रहा है। इस वजह से टर्म इंश्योरेंस की तरह इस स्कीम में भी आपको एक निश्चित अवधि के लिए नहीं बल्कि पूरे जीवन भर कवरेज का लाभ मिल रहा है। इस कारण यह आजीवन रिटर्न गारंटी योजना है।

मिल रहा है इतने ब्याज का फायदा

इस पॉलिसी में निवेश करने पर निवेशकों को सालाना आधार पर 5.5 फीसदी ब्याज दर का फायदा मिलेगा. यह ब्याज दो भुगतान विकल्प टालने और बाकी शेयरों पर मिल रहा है. इस योजना के तहत ग्राहकों को एकमुश्त परिपक्वता का लाभ नहीं मिलेगा। ऐसे में यह स्कीम मनी बैक प्लान की तरह काम करती है, जिसमें आपको समय-समय पर पैसे मिलते रहेंगे। फ्लेक्सी इनकम विकल्प के मामले में निवेशकों को हर साल के अंत में 10 फीसदी तक की मजबूत ब्याज दरों का फायदा मिल रहा है.

मृत्यु लाभ का लाभ मिल रहा है

इस योजना के तहत पॉलिसी धारक को मृत्यु लाभ का लाभ मिल रहा है। अगर किसी पॉलिसी धारक की असामयिक मृत्यु हो जाती है तो ऐसी स्थिति में नॉमिनी को बीमा राशि के अलावा अतिरिक्त आय का लाभ भी मिलेगा। यह भुगतान हर साल 40 हजार रुपये के बराबर हो सकता है. इस कारण मृत्यु लाभ के मामले में आपको वार्षिक प्रीमियम पर सात गुना तक रिटर्न मिल सकता है।