ब्रेकिंग
ॐ कार भिलाला आदिवासी समाज संगठन की राणापुर ब्लॉक स्तरीय कार्यकारणी का हुआ गठन , ब्लाक अध्यक्ष यशवंत ... चोर ने हरदा कृषि उपज मंडी शेड से किसान की सोयाबीन से भरी ट्राली चोरी की, और सोयाबीन बेचने पहुंच गया।... गोलमाल है भाई सब कुछ गोलमाल : हंडिया उपसरपंच करवा रहे सरकारी जमीन पर कब्जा, महिला बोली 4 लाख खर्च कर... Aaj ka rashifal; आज दिनांक 18 अक्टूबर 2024 का राशिफल जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे हरदा सिराली: बाइक सवार युवकों ने 6 साल के मासूम को मारी टक्कर, मौके पर ही मौत ! परिवार में छाया मातम टिमरनी: संघ से जुड़े स्वर्गीय श्री शेषनारायण राठौर के निधन के बाद दिव्यांग बेटी के भाई बने कांग्रेस ... नर्मदापूरम : जिले के ग्राम कोटल्या खेड़ी बना शराबियों का अड्डा, गांव में कचरे के ढेर में शराब की खाल... सिवनी मालवा: न्यायालय के कंप्यूटर प्रिंटर मे घुसा साँप न्यायालय में मच गया हड़कंप, 20 मिनिट रुक गया ... सिवनी मालवा: नवरात्री में मंदिर मे महिला से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को भेजा जेल !  आरोपी भाजपा पिछड़ा ... हरदा: यातायात पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों पर चालानी कार्यवाही की ! 20 वाहनों के चाला...

Bhopal News: 5वीं-8वीं के परीक्षार्थी निम्न प्रक्रिया के जरिए अपना रिजल्ट आनलाइन देख सकते

मकड़ाई एक्सप्रेस 24 भोपाल। प्रदेश के कक्षा 5वी और 8वी की परीक्षाओ के परिणाम आज घोषित किए जा रहे है। राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा परीक्षाओ के परिणाम घोषित किए जा रहे है। इस परीक्षा 2024 में पांचवीं कक्षा के 12 लाख से अधिक और आठवीं कक्षा के 11 लाख से अधिक बच्‍चे सहित करीब 24 लाख विद्यार्थी शामिल हुए थे। विद्यार्थी दोपहर साढ़े बारह बजे के बाद राज्य शिक्षा केंद्र की वेबसाइट पर लागइन कर अपना रिजल्ट देख सकेंगे और अंकों का विवरण डाउनलोड कर सकेंगे।विद्यार्थी को अपना रिजल्ट देखने के लिए लागइन के रूप में अपना समग्र आइडी,रोल नंबर और विंडो में दर्शाया गया कैप्चा कोड दर्ज करना होगा।

  5वीं-8वीं के परीक्षार्थी निम्न प्रक्रिया के जरिए अपना रिजल्ट आनलाइन देख सकते हैं।

सबसे पहले राज्य शिक्षा केंद्र की आधिकारिक परिणाम वेबसाइट – rskmp.in पर जाएं।

- Install Android App -

इसमें ‘आरकेएसएमपी 5वीं/8वीं कक्षा परीक्षा परिणाम 2024′ वाले लिंक पर क्लिक करें।

अपना रोल नंबर और अन्य आवश्यक विवरण दर्ज करें।

सबमिट’ बटन पर क्लिक करें। यह प्रक्रिया पूरी करने के बाद स्क्रीन पर मध्य प्रदेश बोर्ड 5वीं या 8वीं का परीक्षा परिणाम प्रदर्शित होगा। मार्कशीट डाउनलोड करें और चाहें तो प्रिंटआउट भी ले सकते हैं।

MP News