ब्रेकिंग
लव जिहाद की शिकार हुई युवती के लिए राठौर समाज और हिंदूवादी संघठन द्वारा ज्ञापन दिया गया। हरदा: जिला जनसुनवाई में दिव्यांग ने किया हंगामा , तहसीलदार और सरपंच सचिव ने मेरी अनुपस्थिति में मेरा... सिवनी मालवा : जनसुनवाई में नहीं पहुंच रहे अधिकारी,मजाक बनी जनसुनवाई हरदा: कृषि विभाग के अधिकारी बोले किसान भाई डी.ए.पी. के विकल्प के रूप में कॉम्पलेक्स उर्वरक का उपयोग ... हरदा: विद्यार्थियों के आधार पंजीयन के लिये स्कूलों में लगेंगे शिविर Anup Prapti Free Coaching Yojana 2024: प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए सरकार देगी मुफ्त में कोचिंग की स... Ladki Bahin Yojana 5th Instalment: इस दिन आएगी लाड़की बहिन योजना की 5वी क़िस्त Mukhyamantri Udeeyman Khiladi Unnayan Yojana 2024: प्रति महीना मिलेगा ₹1500 का स्कॉलरशिप, जाने विस्त... Bihar Berojgari Bhatta Yojana 2024: बेरोजगार युवाओं को सरकार देगी प्रति महीना ₹1000 का राशि, ऐसे करे... MP Vridha Pension Yojana 2024: सरकार बुजुर्ग नागरिकों को प्रति महीना दे रही है ₹500 तक का सहायता, ऐस...

हरदा: किसानो से मूंग चना खरीदा नहीं लौटाए लगभग तीन करोड़ रुपए, किसानो ने सिंधखेड़ा के खरीददार युवक को पकड़कर टिमरनी थाने ले गए, शिकायत की । ट्रेडिंग गेम में लगाई राशि

हरदा। जिले के रहटगांव क्षेत्र के लगभग आधा सैकड़ा किसानों के साथ उपज खरीदी के नाम पर सिन्धखेड़ा के ही एक व्यक्ति द्वारा की गई करोड़ों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। बीती रात एक दर्जन से अधिक किसान दो युवकों को टिमरनी थाने लेकर पहुंचे।

किसानों का आरोप है कि बेचे हुए अनाज का 6 माह बाद भी पैसा नहीं मिला। किसानो ने नीरज पाटिल और उसके भाई को लेकर टिमरनी थाने पहुंचे।किसानो को क्रेता से लगभग 3 करोड़ रुपए लेना है।

सूत्रों की माने उपज खरीदी की राशि क्रेता ने ट्रेडिंग व्यवसाय में लगा कर खर्च कर दी। अब किसान दोनों क्रेताओ के चक्कर लगाने को मजबूर है।, किसानो ने थाना प्रभारी को शिकायत कर पैसे दिलवाने की मांग की है।

इस खबर के सम्बंध में उनका पक्ष जानने के लिए जब फसल खरीदने वाले युवक नीरज पाटिल के मोबाइल पर सम्पर्क किया गया तो उनका मोबाइल स्विच्ड ऑफ मिला

 

क्या है टीआई का कहना

टिमरनी थाना प्रभारी संजय चौकसे का कहना है कि ग्रामीणों का शिकायती आवेदन मिला है। जो भी जांच तथ्य होंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जावेगी।

 

मामला पहुंचा टिमरनी थाने,

- Install Android App -

क्या है शिकायत आवेदन पत्र।

 

प्रति

श्रीमान थाना प्रभारी महोदय थाना टिमरनी 

जिला हरदा

 

 विषय- मूंग चना की राशि नही मिलने बाबत्। 

 

महोदय जी.

उपरोक्त विषयांतर्गत लेख है कि हम समस्त कृषक ग्राम सोहागपुर, सोडतपुर आलमपुर, धनगांव , आमासेल, दीपगांव, रहटाकला, चारखेड़ा , अहलवाडा के कृषको से नीरज पाटिल पिता बद्रीनारायण पाटिल , विजय पाटिल पिता बंटीनारायण पाटिल, शेखर पाटिल पिता नंदकिशोर पाटिल निवासी सिंदखेड़ा तह. रहटगांव जिला हस्दा सभी के द्वारा माह अप्रैल 15/04/24 से 30/07/24 तक हम सभी ग्राम के कृषको से मूंग व चना खरीदा था । जिसका पैसा 08 से 10 दिन में देने को कहा था। जो कि आज दिनाँक 21/10/24 तक नहीं दिया गया है। एवं हम सभी कृषको व्दारा उक्त तीनो तीनों व्यक्ति को फोन किया गया किन्तु तीनों व्यक्तियो व्दारा फोन नहीं उठाया गया  एवं हम सभी कृषको द्वारा उक्त व्यक्ति नीरज पाटिल, शेखर पाटिल दोनों को मूंग एवं चना के विक्रय के पैसे के संबंध में पूछताछ किया गया जो संतुष्टि पूर्वक जवाब नही दिया गया एवं हम लोगो व्दारा उन दोनो व्यक्तियों से साथ में चलने को कहा गया जो हमारे साथ थाना टिमरनी लेकर आये हैं। तीसरा व्यक्ति विजय पाटिल नहीं मिला है। अतः श्रीमान से निवेदन है कि हम सभी आम कृषकों के विक्रय किये गये मूंग एवं चने की राशि (तीन करोड रुपये) नगद एव चैक के माध्यम से प्रदान करने हेतू कृपा करे।

समस्त किसान