ब्रेकिंग
खातेगांव मंडी उड़न दस्ते की बड़ी कार्रवाई, बगैर अनुज्ञा पत्र केले का परिवहन करने पर 5 गुना मंडी टैक्... कलेक्टर श्री सिंह ने पॉलिटेक्निक कॉलेज का निरीक्षण किया !  महाविद्यालय की व्यवस्थाएं सुधारने के लिए... किसान कांग्रेस न्याय यात्रा में बोले जीतू पटवारी हरदा के किसानो ने दिल जीत लिया उनको प्रणाम करता हूं... किसानो और नर्मदा भक्तो के लिए अच्छी खबर: मसनगांव से हंडिया मार्ग स्वीकृत :  59.71 करोड रुपए लागत से... जिम्मेदार लोगों के खिलाफ हो कठोर कार्रवाई, देशभर के देव स्थानों के लिए सनातन धर्म रक्षा बोर्ड का गठन... Breking News Mumbai: धारावी में मस्जिद का 'अवैध' हिस्सा तोड़ने पहुंची BMC टीम को भीड़ ने घेरा, आक्रो... चारूवा: मुर्गी पालन प्रशिक्षण 33 शिक्षणार्थियों को ट्रेनिंग दी गई। प्रदेश के 16 जिलों मे बारिश की संभावना 23 सितंबर तक झारखंड: मेदिनीनगर में राज्य कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा से पहले पकड़े 94 लाख रुपये ! होटल में छापेम... Soyabean Price: सोयाबीन के भाव पहुंचे 5000 के करीब जाने आज के ताजा मंडी भाव

चोइथराम मंडी के प्रवेश द्वारा पर फिर खेरची सब्जी बेचने वालों का कब्जा

मकड़ाई समाचार इंदौर। सब्जी और फलों की प्रदेश की सबसे बड़ी मंडी देवी अहिल्याबाई होलकर (चोइथराम) मंडी में फिर अव्यवस्थाओं ने डेरा जमा लिया है। तमाम कोशिशों के बावजूद मंडी का ढर्रा नहीं सुधरा है। यह मंडी थोक व्यापारियों के लिए है, लेकिन यहां खेरची बिक्री करने वालों ने फिर स्थायी दुकानों के सामने सड़क पर कब्जा जमा लिया है। गेट नंबर दो से किसानों और व्यापारियों का प्रवेश होता है, इस गेट के आसपास भी खेरची दुकान लगाने वाले जमे रहते हैं।

- Install Android App -

मंडी में भीड़ नियंत्रण के लिए दक्षिण की तरफ नया गेट बनाया था, लेकिन फिलहाल उसे भी बंद कर दिया गया है। इससे परेशानी और बढ़ गई है। शहर में जब कोरोना महामारी चरम पर थी, तब यहां कई व्यापारी भी संक्रमित पाए गए थे। मंडी की भीड़ कम करने के लिए मंडी समिति ने प्रशासन की मदद से खेरची दुकानदारों को बाहर किया था, लेकिन धीरे-धीरे फिर सब जस का तस हो गया है। मंडी में न तो शारीरिक दूरी का पालन हो रहा है, न ही अन्य ऐहतियात बरती जा रही है। इसे लेकर थोक व्यापारियों में फिर कोरोना फैलने की दहशत है।

कोरोना संक्रमण तो अपनी जगह है ही, लेकिन मंडी में दुकानों और प्रवेश द्वार के सामने सड़क पर ही दुकान लगाए खेरची दुकानदारों के कारण यातायात भी प्रभावित होता है। बाहर से सब्जी और फल लेकर मंडी आने वाले किसानों और अन्य कारोबारियों के वाहन निकलने भी मुश्किल हो रही है। मंडी प्रशासन इस मामले में कुछ नहीं कर पा रहा है।