ब्रेकिंग
हरदा के युवक की लाश खंडवा जिले में रेलवे ट्रैक पर मिली, गुरु पूर्णिमा पर धुनि वाले दादा जी के दर्शन ... भारी बारिश से मप्र मे धंसा रेल्वे ट्रेक, मध्यप्रदेश महाराष्ट्र भारी बारिश का कहर आवागमन हुआ बाधित सिवनी मालवा: 11:15 तक मोरघाट माध्यमिक शाला में कोई शिक्षक नही आया विद्यार्थी दीवार कूद कर अंदर खड़े,... Harda news: अज्ञात युवक की लाश मिली ,कड़ोला नदी के पास पुलिस जांच में जुटी ! सावन के पहले सोमवार महाकालेश्वर मन्दिर मे भक्तों की भीड़,  रात 2:30 से खुले मन्दिर के पट मन्दिर प्रश... Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 22 जुलाई 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे खरगोन बेड़ियां: महिला पर जानलेवा हमला करने वाले फरार आरोपी को बेड़िया पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा जे... हंडिया : भगवान कुबेर की तपोभूमि पर गुरु आश्रमों में भक्ति भाव व श्रद्धा के साथ मनाया गया गुरु पूर्णि... सदबुद्धि यात्रा (हरदा ब्लास्ट पीड़ित द्वारा हरदा से हंडिया तक) अर्थ ग्रीन इनिशिटेटित के तहत किया गया वृक्षारोपण किया

Harda News: तरह-तरह के व्यंजन बनाकर दिया ‘‘मतदाता जागरूकता’’ का संदेश

हरदा : लोकसभा निर्वाचन के लिए हरदा जिले में 26 अप्रैल को मतदान होगा। लोकसभा चुनाव को देखते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आदित्य सिंह के निर्देशन में जिले में मतदाताओं को जागरूक करने के संबंध में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही है।
जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास तथा स्वीप के सहायक नोडल अधिकारी श्री संजय त्रिपाठी ने बताया कि स्वीप गतिविधियों के तहत सोमवार को शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज हरदा में स्वीप गतिविधि के तहत पोस्टर मेकिंग और रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्वीप के नोडल अधिकारी एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत हरदा श्री रोहित सिसोनिया ने उपस्थित छात्र मतदाताओं को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई।

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत कुकिंग एवं व्यंजन प्रतियोगिता सम्पन्न –
श्री त्रिपाठी ने बताया कि सोमवार को ही ‘‘अच्छा पोषण शरीर को रखता है, अच्छा मतदान लोकतंत्र को स्वस्थ रखता है’’ थीम पर कुकिंग कंपटीशन के द्वारा सभी परियोजनाओं में मतदाता जागरूकता का संदेश दिया गया। महिला एवं बाल विकास विभाग टिमरनी द्वारा स्वीप गतिविधि के अंतर्गत व्यंजन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा व्यंजनों के माध्यम से मतदान हेतु प्रेरित किया गया। इसी प्रकार जनपद पंचायत खिरकिया के सभागार में विकासखंड स्तर पर मतदाता जागरुकता के लिये कुकिंग एवं व्यंजन प्रतियोगिता आयोजित की गई। ग्राम पंचायत पोखरनी में झंडा रैली एव मतदाता जागरूकता शपथ कार्यक्रम आयोजित किया गया। नगर पालिका मोबाइल वेन द्वारा हंडिया में अमावस्या पर मतदाता जागरूकता प्रसार किया गया। इसके अलावा रविवार को टिमरनी शहर में गणगौर उत्सव के दौरान नाटिका के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित किया गया।

- Install Android App -

Don`t copy text!