ब्रेकिंग
Harda News: जल स्रोतों के संरक्षण के लिये सभी शहरों में 5 जून से शुरू होगा विशेष अभियान, नगरीय विकास... Harda News: ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं की समीक्षा बैठक 30 मई को Harda News: 30 दिवसीय मशरूम प्रशिक्षण हेतु आवेदन आमंत्रित Harda News: मतगणना स्थल पर पत्रकार अपने फोन, मीडिया कक्ष तक ही ले जा सकेंगे Harda News: लोकसभा निर्वाचन की मतगणना हेतु नियुक्त अधिकारी कर्मचारियों को दी ट्रेनिंग Mumbai News: भारत पहुंचा सबसे बड़ा कंटेनर जहाज, अदाणी के मुंद्रा पोर्ट्स पर डाला लंगर हरदा : गल्ला मंडी मॆं फल विक्रेताओं का अवेध कब्जा Indore News: वरिष्ठजनों का उत्साहवर्द्धन करने हेतु विशेष कैरम प्रतियोगिता का आयोजन रहटगांव : सांप के काटने से जिस महिला की हुई थी मृत्यु उस जहरीले सांप को सर्प मित्र ने ढूंढ निकाला, त... हंडिया : घर के आंगन में सो रहे युवक पर धारदार हथियार चाकू से हमला FIR दर्ज !

Harda News: ग्रीष्म ऋतु में पेयजल व्यवस्था के लिये हर संभव इंतजाम किये जायें, कलेक्टर श्री सिंह ने जनपद के सीईओ, सीएमओ व पीएचई के अधिकारियों को दिये निर्देश


हरदा :
 कलेक्टर श्री आदित्य सिंह ने मंगलवार को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक में निर्देश दिये कि ग्रीष्म ऋतु में जिले के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में नागरिकों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिये हर संभव प्रयास किये जायें। कलेक्ट्रेट में मंगलवार को आयोजित बैठक में जिला पंचायत के सीईओ श्री रोहित सिसोनिया के अलावा जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, नगरीय निकायों के मुख्य नगर पालिका अधिकारी भी मौजूद थे। बैठक में उन्होने निर्देश दिये कि गांवों में हेण्डपम्प खराब होने की शिकायत प्राप्त होते ही त्वरित कार्यवाही कर हेण्डपम्प को सुधारने की व्यवस्था की जाए। उन्होने निर्देश दिये कि विकासखण्ड व जिला स्तर पर पेयजल व्यवस्था के लिये कंट्रोल रूम स्थापित किये जायें, जिनमें पंजी संधारित कर प्राप्त शिकायतों को दर्ज करें और उनका निराकरण करें। कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में जल जीवन मिशन के तहत संचालित पेयजल योजनाओं की प्रगति की विस्तार से समीक्षा की। बैठक में कार्यपालन यंत्री श्री पवनसुत गुप्ता ने बताया कि मिशन की 166 पेयजल योजनाएं पूर्ण हो चुकी है।

नगरीय व ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल समस्या का अग्रिम आंकलन करें –

कलेक्टर श्री सिंह ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे ग्रामीण क्षेत्रों के लिये जनपद के सीईओ के साथ समन्वय बनाकर संयुक्त सर्वे करें तथा पेयजल समस्या से ग्रस्त ग्राम चिन्हित करें और वहां की पेयजल समस्याओं का निराकरण सर्वोच्च प्राथमिकता से करें। उन्होने कहा कि पीएचई के अधिकारी नगरीय व ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल समस्या का अग्रिम आंकलन करें। उन्होने जनपद पंचायत के सीईओ को निर्देश दिये कि पंचायत सचिव और ग्राम रोजगार सहायक से प्रतिदिन गांवों की पेयजल समस्या की जानकारी लेते रहें और उनके निराकरण की कार्यवाही भी करते रहें। उन्होने सभी एसडीएम को निर्देश दिये कि वे अपने क्षेत्र के जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी और पीएचई के अधिकारियों की संयुक्त बैठक लेकर पेयजल समस्या के निराकरण के लिये मॉनिटरिंग करें। बैठक में जिला पंचायत के सीईओ श्री सिसोनिया ने सभी सीएमओ व सीईओ जनपद से कहा कि लोकसभा निर्वाचन के मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के लिये पानी व छांव की व्यवस्था की जाए।

- Install Android App -

Don`t copy text!