ब्रेकिंग
हरदा: गैस सिलेण्डर अधिक मात्रा में संग्रहित होने पर तत्काल सूचित करें इन नंबरों पर Harda: गेहूँ उपार्जन हेतु 1 व चना उपार्जन हेतु 10 मार्च तक होंगे किसान पंजीयन Aaj Ka Rashifal: आज 28/01/2024 का राशिफल, Daily Horoscope Harda News: उपभोक्ता आयोग हरदा का आदेश: बैंक मैनेजरों को उपभोक्ता आयोग का कारण बताओ नोटिस जारी टिमरनी : खनिज विभाग की रेत माफियाओं से सांठ गांठ विधायक अभिजीत शाह पकड़ रहे अवैध रेत की ट्रेक्टर ट्रा... Harda News: अतिवृष्टि ओलावृष्टि से तबाह हुई किसानो की फसल, विधायक अभिजीत शाह पहुंचे खेतो में Harda News: राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण एजेंसी ठेकेदार द्वारा किसानों के खेतो में जाने वाले मार्ग को ... Breaking News: अब प्रदेश के मुख्य पर्यटन स्थलों को PPP मॉडल के तहत हवाई मार्ग से जोड़ा जाएगा साथ ही ... ग्राम पंचायत सचिव भर्ती 2024: पंचायत सचिव के 8000 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करे आवेदन PM Ujjwala Yojana 2024 : केंद्र सरकार ने किया बड़ा बदलाव, अब सिर्फ इन महिलाओं को मिलेगा लाभ

Harda News ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ 16 दिसम्बर से, प्रचार वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया जाएगा |

हरदा : जनकल्याण की प्रमुख योजनाओं का लाभ पात्र लोगों तक पहुँचाने के लिये 16 दिसम्बर से “विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ आयोजित की जा रही है। इस यात्रा के तहत 26 जनवरी 2024 तक जिले के विभिन्न ग्रामों में प्रचार वाहन भ्रमण करेगा तथा गांव-गांव में कार्यक्रम आयोजित कर शासकीय योजनाओं से हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाएगा तथा नये हितग्राहियों के आवेदन भी लिये जायेंगे।  हरदा में इस यात्रा के लिये आये प्रचार वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया जायेगा। जिला स्तरीय कार्यक्रम पॉलिटेक्निक कॉलेज हरदा में आयोजित होगा। कार्यक्रम में कलेक्टर श्री ऋषि गर्ग, स्थानीय जनप्रतिनिधि तथा संकल्प यात्रा के लिये भारत सरकार द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारी सुश्री ऋचा शर्मा, संचालक श्रम मंत्रालय नई दिल्ली भी मौजूद रहेंगी।
जिले में संकल्प यात्रा के लिये आवश्यक व्यवस्थाओं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रोहित सिसोनिया को जिला स्तरीय नोडल अधिकारी बनाया गया है। कलेक्टर श्री ऋषि गर्ग ने श्री सिसोनिया को निर्देश दिये है कि इस यात्रा के दौरान ग्रामीण क्षेत्र में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का व्यापक प्रचार-प्रसार करायें। कलेक्टर श्री गर्ग ने “विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ से संबंधित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन का सीधा प्रसारण पंचायतों में ग्रामीणों को दिखाने के लिये आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश भी श्री सिसोनिया को दिये। कलेक्टर श्री गर्ग ने “विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ से संबंधित कार्यक्रमों में स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित करने के लिये भी कहा है। कलेक्टर श्री गर्ग ने जिला पंचायत के सीईओ श्री सिसोनिया को निर्देश दिये है कि शासन की योजनाओं की जानकारी देने वाली पुस्तिका तैयार कराएं और 16 दिसम्बर को आयोजित होने वाले संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में पुस्तिका का विमोचन भी कराएं।

यह भी पढ़े-

- Install Android App -

Don`t copy text!