ब्रेकिंग
MP Big News: घर के मुखिया ने जिगर के टुकड़े बेटा और बेटी के साथ पेड़ में फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या... Harda News: कलेक्टर श्री आदित्य सिंह ने बैठक में दिये निर्देश: सभी विभागों की रंगाई पुताई हो, साफ सफ... Harda News: अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत पीड़ितों को पात्रतानुसार राहत दिलाएं: कलेक्टर श्री सिंह ने... Harda News: अमानक कीट नाशक व खाद बीज विक्रय करने वाले संस्थानों के लायसेंस निलंबित व निरस्त करने की... Rajgarh News : आपसी विवाद में पति ने पत्नि पर किया फायर, पत्नि की हुई मौत Crime News : 21 वर्षीय स्टेज परफाॅर्मर से साथियों ने नशीला पदार्थ खिलाकर किया गैंगरेप Pradhan Mantri Awas Yojana: प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू, ऐसे करें अप... इस दिन होगा लाडली बहना योजना का तीसरा चरण शुरू, राज्य की वंचित महिलाएं कर सकेंगी आवेदन फार्म जमा, दे... CM Kisan Kalyan Yojana: के अंतर्गत ऐसे करें आवेदन फार्म जमा, मिलेगा ₹6000 का लाभ, देखिए पूरी जानकारी Ladli Bahana Awas Yojana: मध्य प्रदेश सरकार लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त में देगी ₹30000, यहा...

Monsoon Alert Forecast : बर्फ और कोहरा के बीच तेज बारिश का अलर्ट, इन राज्यों में 4 दिन अलर्ट

Monsoon Alert Forecast : उत्तर भारत के पहाड़ी हिस्से बर्फ की सफेद चादर में लिपटे हुए हैं, जिसके कारण तापमान भी माइनस में दर्ज किया जा रहा है. कश्मीर और हिमाचल के कई इलाकों में बर्फबारी के कारण भूस्खलन की घटनाएं भी हुई हैं, जिससे कई सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं.

Monsoon Alert Forecast

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में भी बर्फबारी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है, जिससे मैदानी इलाकों में ठंड काफी बढ़ गई है. दिल्ली एनसीआर में आज धूप निकली, लेकिन हल्की सर्द हवा ने लोगों को गर्म कपड़े पहनने पर मजबूर कर दिया।

इसके अलावा उत्तर-पूर्वी कुछ राज्यों में सर्दी का सितम जारी रहा, जिसके कारण दोपहर में सूरज निकलते ही लोगों को अपने घरों से बाहर निकलना पड़ा। दक्षिण भारत के कई इलाकों में अभी भी बारिश का मौसम चल रहा है, जिससे हर कोई काफी परेशान है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

इन इलाकों में भारी बारिश होगी

आईएमडी के मुताबिक दक्षिण भारत के कई राज्यों में बिजली और गरज के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग ने 16 से 17 दिसंबर को तमिलनाडु, केरल और माहे में हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की है.

इसके साथ ही दक्षिण तमिलनाडु के अलग-अलग हिस्सों में आज से 19 दिसंबर तक और केरल में 17 दिसंबर तक भारी बारिश की आशंका है. साथ ही लक्षद्वीप के अलग-अलग हिस्सों में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की आशंका है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश को आज भी मध्यम पश्चिमी बताया गया है।

- Install Android App -

मौसम विभाग के निदेशक के मुताबिक अगले दो दिनों का पश्चिमी विक्षोभ ज्यादा प्रभावी नहीं रहा. अब शनिवार को ऊंचाई वाले स्थानों पर बहुत हल्की बर्फबारी देखने को मिल सकती है.

जानिए इन भागों में कैसा रहेगा मौसम

पहाड़ों पर बर्फबारी का असर अब दिल्ली एनसीआर में सर्दी के रूप में देखने को मिल रहा है. दिल्ली के आसपास के इलाकों में सुबह से ही कड़ाके की ठंड देखने को मिली. आईएमडी के मुताबिक मौसम साफ रहेगा. सुबह घने कोहरे के कारण आपको कुछ परेशानियों का सामना जरूर करना पड़ेगा।

इसके साथ ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 25 और पांच डिग्री रहने का अनुमान है. इसके साथ ही आज और कल पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की भी संभावना है. रविवार को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में बर्फबारी देखने को मिल सकती है.

Don`t copy text!