ब्रेकिंग
MP News : मुरैना में रेत माफिया के विरोध में पहले कलेक्टोरेट को घेरा फिर हाईवे पर प्रदर्शन Balaghat News : अनियंत्रित बस से सड़क से नीचे उतरी 25 से अधिक बराती हुए घायल हरदा जोशी कालोनी के रहवासी बिजली की समस्या से परेशान, बिजली फीडर कर्मचारी बोला मेरा काम सोने का है। ... तेंदू पत्ता की गड्डियां गिनवाते समय मधुमक्खियां का हमला 7 घायल, सिराल्या गांव का मामला नेमावर: कंटेनर ने कार को मारी टक्कर , दुर्घटना में एक की मौत, दो गंभीर रामनगर के पास की घटना Sivanimalwa: भीलटदेव मे मेले के बाद नही हुई सफाई गंदगी खाने से गोवंश की हो रही मौत ,प्रशासन का नहीं ... हरदा नपा CMO इंजीनियर ठेकेदार की साठगांठ से जमकर हो रहा भ्रष्टाचार, कांग्रेस ने पूर्व में की थी शिका... मातृशक्ति उद्यमिता योजना: महिलाओं को मिलेगा 3 लाख रुपए का लोन, यहां देखे आवेदन प्रक्रिया Aaj ka rashifal: आज दिनांक 22/05/2024 का राशिफल जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे हरदा: बेटे के शादी में घूमर डांस कार्यक्रम करवाना एक मुस्लिम परिवार को भारी पड़ा, एक लाख रुपए का जुर...

इस दिन आएगी लाडली बहना योजना की 17वीं किस्त, सिर्फ इन महिलाओं को मिलेगा 1250 रुपए का लाभ

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं के लिए शुरू की गई लाडली बहना योजना के अंतर्गत बड़ी खुशखबरी निकलकर आ रही है। प्रदेश सरकार द्वारा योजना में 1 मार्च को मध्य प्रदेश की सभी लाभार्थी महिलाओं के खाते में 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि ट्रांसफर की गई थी और अब इस योजना की अगली किस्त का पैसा प्रदेश की महिलाओं को बहुत ही जल्द प्राप्त होने वाला है। आगे आपको लाडली बहना योजना की अगली किस्त से जुड़ी बड़ी अपडेट के बारे में जानकारी प्रदान की जाएगी।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा राज्य की महिलाओं कोlingerie super sexy cowboys jersey ford parts online air jordan 1 retro high og adidas boost 43 adidas yeezy boost 350 turtle dove adidas yeezy 700 v3 harmont & blaine outlet shop online personalized celtics jersey outlet k way outlet k way saldi marella yeezy shoes for sale red and black jordan 1 real hair wigs आर्थिक सहायता राशि प्रदान करने के उद्देश्य से लाडली बहना योजना की शुरुआत की गई थी। योजना के अंतर्गत राज्य की करीब 1.29 करोड़ महिलाओं को लाभान्वित किया जा रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा योजना के अंतर्गत हर महीने महिलाओं के बैंक खाते में 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि ट्रांसफर की जा रही है। योजना के अंतर्गत प्रदेश सरकार द्वारा अब तक लाभार्थी महिलाओं को 16 किस्तों का सफल भुगतान किया जा चुका है। इस योजना में प्रदेश सरकार हर महीने 10 तारीख को लाभार्थी महिलाओं को 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि ट्रांसफर की जाती है।

इस दिन आएगा 17वीं किस्त का पैसा

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना के अंतर्गत हर महीने 10 तारीख को आर्थिक सहायता राशि का भुगतान किया जाता है। योजना की अगली किस्त का पैसा राज्य की महिलाओं को 10 अप्रैल 2024 को ट्रांसफर किया जाएगा। इस दौरान राज्य की लाभार्थी महिलाओं को योजना के 1250 रुपए प्राप्त होंगे। यह पैसा मध्य प्रदेश सरकार द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से डीबीटी प्रक्रिया के जरिए ट्रांसफर किया जाता है।

सिर्फ इन महिलाओं को मिलेगा अगली किस्त का लाभ

लाडली बहना योजना के अंतर्गत मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जिन महिलाओं के बैंक खाते में योजना की अगली किस्त का पैसा ट्रांसफर किया जाएगा, उन सभी महिलाओं की सूची योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जा चुकी है। इस सूची में जिन महिलाओं का नाम होगा केवल उन महिलाओं के बैंक खाते में मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की अगली किस्त ट्रांसफर की जाएगी। योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लाभार्थी सूची में महिलाएं अपना नाम चेक कर सकती हैं। आगे आपको लाडली बहना योजना की लाभार्थी सूची देखने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्रदान की जा रही है।
1. सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
2. आपके सामने वेबसाइट का मुख्य पृष्ठ खुल जाएगा।
3. मुख्य पृष्ठ पर दिखाई दे रहे अंतिम सूची वाले विकल्प पर क्लिक करना होगा।
4. मोबाइल नंबर दर्ज कर सेंड ओटीपी बटन पर क्लिक करना होगा।
5. प्राप्त ओटीपी नंबर दर्ज करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर दीजिए।
6. आपके सामने एक नया पेज खुलकर आ जाएगा। यहां आपको अपने जिले का चयन करना होगा।
7. अब अपने तहसील जनपद पंचायत एवं नगर पंचायत कार्यालय का चयन कर लीजिए।
8. अब आपको अपने ग्राम पंचायत एवं वार्ड कार्यालय का चयन करना होगा।
9. सबमिट बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने लाडली बहना योजना की लाभार्थी सूची खुलकर आ जाएगी।
10. सूची में आपको अपना नाम चेक करना होगा। अगर सूची में आपका नाम पाया जाता है, तो आप योजना के अंतर्गत पात्र माने जाएंगे।

- Install Android App -

लाडली बहना योजना के लाभार्थी सूची में जिन महिलाओं का नाम पाया जाएगा, उन महिलाओं को मध्य प्रदेश सरकार द्वारा योजना की अगली किस्त का भुगतान कर दिया जाएगा।

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना के अंतर्गत राज्य की 1.29 करोड़ महिलाओं को लाभान्वित किया जा रहा है। योजना के अंतर्गत प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं के ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा किए गए थे। योजना के अंतर्गत जिन महिलाओं ने आवेदन फार्म जमा किया था, उन सभी महिलाओं को हर महीने प्रदेश सरकार 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि ट्रांसफर कर रही है। जिन महिलाओं ने इस योजना में आवेदन फार्म जमा नहीं किया है, उन सभी महिलाओं के लिए मध्य प्रदेश सरकार योजना का तीसरा चरण शुरू करेगी। तीसरे चरण के दौरान वंचित महिलाएं आवेदन फार्म जमा कर सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि का लाभ प्राप्त कर सकती हैं।

Don`t copy text!