ब्रेकिंग
सिवनी मालवा: सड़क पर आवारा घूम रहे पशुओं की समाजसेवकों ने ली सुध, लगाए रेडियम  Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 27 जुलाई 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे Khirkiya News: ग्राम पोखरनी में आवारा कुत्तों की तादात बढ़ने से ग्रामीणों में भय का माहौल बाइक सवार ... Bhopal News: श्री प्रभात झा ने आदर्श जीवन जिया, वरिष्ठ नेता, लेखक और विचारक श्री प्रभात झा के निधन प... Harda Big News: हंडिया पुलिस को मिली सफलता गुम नाबालिक बालिका को इंदौर से किया दस्तयाब परीजनों के सु... Harda News: शासकीय कन्या शाला हरदा को नहीं बनाया जावे सी.एम. राईज स्कूल विधायक डॉ. दोगने Harda News: टिमरनी में जन्म मृत्यु पंजीयन के संबंध में प्रशिक्षण सम्पन्न Harda News: कृषि कार्य के दौरान मृत्यु होने पर किसान को 4 लाख रू. की मदद स्वीकृत Harda News: स्वामी विवेकानन्द महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति की बैठक सम्पन्न Harda News: पॉलिटेक्निक कॉलेज की जनभागीदारी समिति की बैठक सम्पन्न

जल संकट के लिए आंदोलन:  कांग्रेस नेता राहुल और उनके साथी गिरफ्तार, जेल पहुंचे, हथकड़ी लगाकर न्यायालय में पेश करने पर बवाल !

अनिल उपाध्याय : खातेगांव।खातेगांव पुलिस ने शुक्रवार देर रात जियागाँव के कांग्रेस नेता और राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भारत यात्री रहे, राहुल इनानिया और सचिन इनानिया को गिरफ्तार किया है।

शुक्रवार शाम को जियागांव ग्रिड पर पदस्थ बिजली विभाग के कर्मचारी लोकेश पिता अमर सिंह विश्वकर्मा की रिपोर्ट पर राहुल व सचिन सहित अन्य लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य मे बाधा डालने विद्युत उपकरणों से बल पूर्वक का छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए धारा 452, 353, 159 ,34 एवं 138 विद्युत युक्त अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर करवाया था।

शुक्रवार देर रात राहुल और सचिन को उनके घर से गिरफ्तार कर शनिवार को न्यायालय में पेश किया। इससे पूर्व उनसे मिलने पुलिस स्टेशन पहुंचे कांग्रेस के शहर अध्यक्ष सुनील यादव, जनपद उपाध्यक्ष मनीष पटेल सहित कई कांग्रेस नेताओ ने राहुल व सचिन को हथकड़ी लगाकर न्यायालय में पेश करने पर आपत्ति लेते हुए सवाल खड़े किए और सुप्रीम कोर्ट का हवाला भी दिया।

गौरतलब है कि खातेगांव जनपद की ग्राम पंचायत जियागांव के ग्रामीण पीने के पानी की समस्या से पिछले लंबे समय से जुझ रहे हैं। जिसके लिए ग्रामीणों ने आंदोलन की राह पकड़ी 21 मई को चक्का जाम भी किया गया था। वहीं शुक्रवार को ग्राम के राहुल इनानिया ने भूख हड़ताल की जिसका साथ देने कुछ अन्य ग्रामीण भी धरना स्थल पर मौजूद रहे। चेतावनी देने के बाद जब 2:00 बजे तक अधिकारी नहीं पहुंचे तो आंदोलन कर रहे युवाओं ने सब स्टेशन पहुंचकर 17 गांव की बिजली बंद कर दी, जिसके बाद तहसीलदार अरविंद दिवाकर जियागांव पहुंचे और समझाइस के बाद बिजली शुरू करवाई गई और आंदोलन को समाप्त करवाया कुछ देर बाद तहसीलदार ने एक 6 इंची बोर्ड भी लगवाया जिसमें पर्याप्त पानी निकला।

राहुल इनानिया बोले गांव वालों के लिए फांसी चढ़ने को भी तैयार

गिरफ्तार किए गए राहुल इनानिया का शनिवार को मौन व्रत रहता है। मीडिया को मैसेज के माध्यम से राहुल ने बताया कि मेरा आंदोलन पीने के पानी की समस्या का निराकरण करवाने के लिए था। गांव वाले इतनी भीषण गर्मी में भी पीने के पर्याप्त पानी के लिए तरस रहे थे ।जो काम प्रशासनिक अधिकारियों को बहुत पहले कर लेना चाहिए था। मेरे आंदोलन भूख- हड़ताल के बाद किया गया। गांव में सरकारी बोरिंग हो गया, अब ग्रामीणों को इस समस्या से निजात मिल जाएगी, मैं अपने गांव वालों के लिए जेल जाने तो क्या फांसी चढ़ने के लिए भी तैयार हूं.।

इनका कहना है

- Install Android App -

      एमपीबी के कर्मचारियों की रिपोर्ट पर पुलिस ने कार्रवाई की है। राहुल और सचिन के अलावा जो भी अन्य लोग इस कृत में शामिल थे। वीडियो फुटेज के आधार पर उनकी पहचान की जा रही है उन्हें भी जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

  “विक्रांत झंझोट”

 थानाप्र भारी खातेगांव

Don`t copy text!