ब्रेकिंग
Aaj ka rashifl: आज दिनांक 20/05/2024 को जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे Harda: कलेक्टर श्री सिंह ने जिला जेल का किया आकस्मिक निरीक्षण , अव्यवस्थाओं को लेकर नाराजगी व्यक्त क... Harda sirali BIG news: कुख्यात ईनामी बदमाश इमरान उर्फ मौलाना को सिराली पुलिस ने किया गिरफ्तार! 5 वर्... देवास: किसान के खेत में बंधी गोवंश की हत्या, बोरी में भरकर ले जा रहे थे आरोपी, एक पकड़ाया अन्य भाग ग... Sirali news: कलेक्टर श्री सिंह ने तहसील कार्यालय सिराली का औचक निरीक्षण किया Harda: कलेक्टर श्री सिंह ने नहरों से सिंचाई कार्य का निरीक्षण किया, सिंचाई में बाधक बनने वाले हेडअप ... कन्नौद: नदी में डूबने से 17 वर्षीय युवक की मौत, मृतक कन्नौद के वार्ड क्रमांक 4 का निवासी नर्मदा नदी: रील के चक्कर में जान गवाई! नर्मदा नदी के पुल से कूदे दो युवक हुई मौत, इधर नर्मदा पुरम मे... गैस सिलेंडर सब्सिडी हुई जारी, ऐसे चेक करे अपना नाम लखपति दीदी योजना: केंद्र सरकार 3 करोड़ महिलाओं को बनाएगी लखपति, शुरू हुई योजना

मानव श्रृंखला व जागरूकता रैली के माध्यम से किया मतदान के लिये प्रेरित

हरदा / लोकसभा निर्वाचन के लिए हरदा जिले में 26 अप्रैल को मतदान होगा। इससे पहले मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित किया जा रहा है। जिले के आंगनवाड़ी केन्द्रों सहित विभिन्न स्थानों मेंहदी और रंगोली जैसी गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को आगामी 26 अप्रैल को लोकसभा निर्वाचन के लिये मतदान करने के लिये प्रेरित कर मतदाताओं को 26 अप्रैल को मतदान करने की शपथ दिलाई जा रहीं है।
इसी क्रम में मंगलवार को स्वीप गतिविधि के अंतर्गत शासकीय हाई स्कूल पोखरनी उबारी के छात्र-छात्राओं द्वारा रैली निकालकर व मानव श्रृंखला बनाकर ग्रामीणों को मतदान के लिये प्रेरित किया गया। हरदा शहर के आंगनवाड़ी केन्द्र में मानव श्रृंखला बनाकर मतदान के लिये प्रेरित किया गया। ग्राम पंचायत मसनगांव में मतदाता जागरूकता गीत गाकर महिला मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित किया गया। इसके अलावा ग्राम पंचायत नीमसराय में उपस्थित ग्रामीणों को 26 अप्रैल को मतदान करने के लिये शपथ दिलाई गई।

इसी प्रकार खिरकिया शहर के वार्ड क्रमांक 15 के आंगनवाड़ी केन्द्र में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम व होली मिलन समारोह आयोजित कर दिव्यांग मतदाताओं का सम्मान किया गया। इसके साथ ही नगर परिषद सिराली के मतदान केंद्र क्रमांक 208 रामपुरा में नए मतदाताओं को मतदान करने के लिये शपथ दिलाई गई।

सिराली के आंगनवाड़ी केन्द्र क्रमांक 5 में भी रंगोली बनाकर व शपथ दिलाकर मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित किया गया। संकुल स्तरीय संगठन चारूआ में समूह की दीदियों द्वारा लोकसभा निर्वाचन के तहत मतदाता जागरूकता के लिये स्वीप गतिविधियां आयोजित की गई।

- Install Android App -

Don`t copy text!