ब्रेकिंग
Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 27 जुलाई 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे Khirkiya News: ग्राम पोखरनी में आवारा कुत्तों की तादात बढ़ने से ग्रामीणों में भय का माहौल बाइक सवार ... Bhopal News: श्री प्रभात झा ने आदर्श जीवन जिया, वरिष्ठ नेता, लेखक और विचारक श्री प्रभात झा के निधन प... Harda Big News: हंडिया पुलिस को मिली सफलता गुम नाबालिक बालिका को इंदौर से किया दस्तयाब परीजनों के सु... Harda News: शासकीय कन्या शाला हरदा को नहीं बनाया जावे सी.एम. राईज स्कूल विधायक डॉ. दोगने Harda News: टिमरनी में जन्म मृत्यु पंजीयन के संबंध में प्रशिक्षण सम्पन्न Harda News: कृषि कार्य के दौरान मृत्यु होने पर किसान को 4 लाख रू. की मदद स्वीकृत Harda News: स्वामी विवेकानन्द महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति की बैठक सम्पन्न Harda News: पॉलिटेक्निक कॉलेज की जनभागीदारी समिति की बैठक सम्पन्न Harda News: कलेक्टर श्री सिंह ने मूंग उपार्जन केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया

मानव श्रृंखला व जागरूकता रैली के माध्यम से किया मतदान के लिये प्रेरित

हरदा / लोकसभा निर्वाचन के लिए हरदा जिले में 26 अप्रैल को मतदान होगा। इससे पहले मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित किया जा रहा है। जिले के आंगनवाड़ी केन्द्रों सहित विभिन्न स्थानों मेंहदी और रंगोली जैसी गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को आगामी 26 अप्रैल को लोकसभा निर्वाचन के लिये मतदान करने के लिये प्रेरित कर मतदाताओं को 26 अप्रैल को मतदान करने की शपथ दिलाई जा रहीं है।
इसी क्रम में मंगलवार को स्वीप गतिविधि के अंतर्गत शासकीय हाई स्कूल पोखरनी उबारी के छात्र-छात्राओं द्वारा रैली निकालकर व मानव श्रृंखला बनाकर ग्रामीणों को मतदान के लिये प्रेरित किया गया। हरदा शहर के आंगनवाड़ी केन्द्र में मानव श्रृंखला बनाकर मतदान के लिये प्रेरित किया गया। ग्राम पंचायत मसनगांव में मतदाता जागरूकता गीत गाकर महिला मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित किया गया। इसके अलावा ग्राम पंचायत नीमसराय में उपस्थित ग्रामीणों को 26 अप्रैल को मतदान करने के लिये शपथ दिलाई गई।

इसी प्रकार खिरकिया शहर के वार्ड क्रमांक 15 के आंगनवाड़ी केन्द्र में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम व होली मिलन समारोह आयोजित कर दिव्यांग मतदाताओं का सम्मान किया गया। इसके साथ ही नगर परिषद सिराली के मतदान केंद्र क्रमांक 208 रामपुरा में नए मतदाताओं को मतदान करने के लिये शपथ दिलाई गई।

सिराली के आंगनवाड़ी केन्द्र क्रमांक 5 में भी रंगोली बनाकर व शपथ दिलाकर मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित किया गया। संकुल स्तरीय संगठन चारूआ में समूह की दीदियों द्वारा लोकसभा निर्वाचन के तहत मतदाता जागरूकता के लिये स्वीप गतिविधियां आयोजित की गई।

- Install Android App -

Don`t copy text!