ब्रेकिंग
Harda News: बिजली मीटर से छेड़छाड़ करने पर हो सकती है 3 वर्ष तक की जेल Harda News: पशुपालक अपने पशुओं को तेज गर्मी व सीधी धूप से बचाएं Harda Big News: धारधार हथियार से घर में घुसकर युवक से मारपीट, दराते, चाकू से किया हमला ! विडियो आया ... Harda News: जल स्रोतों के संरक्षण के लिये सभी शहरों में 5 जून से शुरू होगा विशेष अभियान, नगरीय विकास... Harda News: ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं की समीक्षा बैठक 30 मई को Harda News: 30 दिवसीय मशरूम प्रशिक्षण हेतु आवेदन आमंत्रित Harda News: मतगणना स्थल पर पत्रकार अपने फोन, मीडिया कक्ष तक ही ले जा सकेंगे Harda News: लोकसभा निर्वाचन की मतगणना हेतु नियुक्त अधिकारी कर्मचारियों को दी ट्रेनिंग Mumbai News: भारत पहुंचा सबसे बड़ा कंटेनर जहाज, अदाणी के मुंद्रा पोर्ट्स पर डाला लंगर हरदा : गल्ला मंडी मॆं फल विक्रेताओं का अवेध कब्जा

लोकसभा चुनाव: प्रिंट, इलेक्ट्रानिक एवं सोशल मीडिया पर रखी जा रही है पैनी नजर

हरदा / लोकसभा निर्वाचन – 2024 के दौरान अखबार और टीवी चैनलों में विज्ञापनों और पेड न्यूज की मॉनिटरिंग करने के साथ ही भारत निर्वाचन आयोग के दिशा – निर्देशों के अनुसार सोशल मीडिया पर भी पूरी नजर रखी जा रही है। प्रिंट, इलेक्ट्रानिक एवं सोशल मीडिया पर प्रचार का खर्च भी अभ्यर्थी के निर्वाचन व्यय में जोड़ा जाएगा। अभी तक चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों के द्वारा अखबार में प्रकाशित कराए जाने वाले समाचार, विज्ञापन और न्यूज चैनल्स पर दिखाए जाने वाले विजुअल पर ही नजर रखी जाती थी।

बदलते समय के साथ अब इस बार के लोकसभा निर्वाचन में सोशल मीडिया की पोस्ट पर भी नजर रखी जायेगी और चुनाव के खर्चे में अभ्यर्थी द्वारा सोशल मीडिया पर किया जाने वाला व्यय भी जोड़ा जाएगा। इसके साथ ही भ्रामक और गलत सूचनाएं और फेक न्यूज फैलाने वालों पर भी पूरी नजर रखी जायेगी और फेक न्यूज फैलाने वालों पर कार्यवाही भी की जायेगी। कलेक्ट्रेट हरदा में इलेक्ट्रानिक मीडिया, प्रिंट मीडिया व सोशल मीडिया मॉनिटरिंग के लिये अलग-अलग कक्ष बनाये गये है, जिनमें अधिकारी कर्मचारी लगातार नजर रख रहे है।

- Install Android App -

Don`t copy text!