ब्रेकिंग
Harda News: उपभोक्ता आयोग का आदेश: बैंकों को देना होगी किसानों को फसल बीमा राशि Pm Aawas Yojana: पीएम आवास योजना में आवेदन करना हुआ आसान, यहां देखे आवेदन प्रक्रिया PM Kusum Solar Pump Yojana: सरकार दे रही है सोलर पंप पर 100% सब्सिडी, जल्दी करे आवेदन Good News: अब आयुष्मान कार्ड के जरिए सालाना 5 लाख नही 10 लाख तक करा सकते है मुफ्त उपचार, केंद्र ने ब... Harda News : प्रधानमंत्री श्री मोदी 29 फरवरी को देंगे मध्यप्रदेश को कई सौगातें Harda News: कलेक्टर श्री सिंह ने पटवारियों के डाक्यूमेन्ट सत्यापन कार्य का निरीक्षण किया Harda News: कलेक्टर श्री सिंह व सीईओ श्री सिसोनिया ने जिले के ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण किया Ladli Behna Yojana: 01 मार्च को आएगी लाडली बहना योजना की अगली किस्त, सीएम मोहन ने किया ऐलान BIG News up: ट्रेक्टर ट्राली तालाब में गिरा, 24 की मौत कई लोग घायल, सीएम योगी ने जताया गहरा दुख Mousum News : मप्र में बदलेगा मौसम, नर्मदापुरम में तेज बारिश के साथ औले गिरने की संभावना

Harda News: ‘संकल्प यात्रा’ के दौरान उज्ज्वला योजना के हितग्राहियों को गैस सिलेंडर वितरित किए

हरदा : सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सभी पात्र व्यक्तियों तक पहुँचाने के उद्देश्य से भारत सरकार द्वारा प्रारम्भ की गई “विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ शनिवार को जिले के ग्राम रहटगांव पहुँची। रहटगांव में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में सांसद श्री डी.डी. उइके शामिल हुए। सांसद श्री उईके ने उज्जवला योजना के तहत हितग्राहियों श्रीमती शिवकुमारी बाई एवं लता बाई को मौके पर गैस सिलेंडर का वितरण किया। मौके पर उपस्थित ग्रामीणों को खाद्य विभाग के अधिकारियों ने उज्जवला योजना के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। सांसद श्री उईके ने इस अवसर पर कहा कि नागरिकों को पात्रता अनुसार योजनाओं का लाभ दिलाने और सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के उद्देश्य से भारत सरकार द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा आयोजित की गई है। यह यात्रा आगामी 26 जनवरी तक लगातार जारी रहेगी। उन्होने कहा कि सरकार की योजनाओं से देश के करोड़ों परिवारों की आर्थिक स्थिति सुधरी है।
इसके अलावा शनिवार विकसित भारत संकल्प यात्रा जिले के ग्राम नजरपुरा, पाढरमाटी, नीमखेड़ामाल, बम्हनगांव व धनवाड़ा पहुँची। संकल्प यात्रा के दौरान सभी ग्रामों में स्कूली छात्राओं व महिलाओं ने कलश यात्रा आयोजित की। यात्रा के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में स्वस्थ बालक प्रतियोगिता आयोजित की गई। यात्रा के दौरान किसानों के समक्ष खेतों में ड्रोन के माध्यम से नेनो यूरिया छिड़काव के संबंध में प्रदर्शन कर बताया गया और किसानों को मिट्टी परीक्षण से संबंधी सोइल हेल्थ कार्ड प्रदान किये गये। कार्यक्रम में ग्रामीणों को भारत सरकार की ओर से प्राप्त केलेण्डर वितरित किये गये। यात्रा के साथ चल रहे प्रचार वाहन का स्थानीय ग्रामीणों ने स्वागत किया तथा वाहन में लगे एलईडी टीवी पर विकास कार्यों पर केन्द्रित फिल्म का प्रदर्शन भी किया गया। शिविरों में विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं के तहत चयनित हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र प्रदान किये गये तथा योजनाओं का लाभ लेने के इच्छुक ग्रामीणों से योजनाओं के आवेदन भी भरवाये गये। यात्रा के दौरान ग्रामीणों को विकसित भारत बनाने का संकल्प दिलाया गया। शिविर में निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित कर गांव के मरीजों को दवाईयां दी गई।
यह भी पढ़े-

- Install Android App -

Don`t copy text!