ब्रेकिंग
Harda Big News: धारदार हथियार से घर में घुसकर युवक से मारपीट, दराते, चाकू से किया हमला ! विडियो आया ... Harda News: जल स्रोतों के संरक्षण के लिये सभी शहरों में 5 जून से शुरू होगा विशेष अभियान, नगरीय विकास... Harda News: ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं की समीक्षा बैठक 30 मई को Harda News: 30 दिवसीय मशरूम प्रशिक्षण हेतु आवेदन आमंत्रित Harda News: मतगणना स्थल पर पत्रकार अपने फोन, मीडिया कक्ष तक ही ले जा सकेंगे Harda News: लोकसभा निर्वाचन की मतगणना हेतु नियुक्त अधिकारी कर्मचारियों को दी ट्रेनिंग Mumbai News: भारत पहुंचा सबसे बड़ा कंटेनर जहाज, अदाणी के मुंद्रा पोर्ट्स पर डाला लंगर हरदा : गल्ला मंडी मॆं फल विक्रेताओं का अवेध कब्जा Indore News: वरिष्ठजनों का उत्साहवर्द्धन करने हेतु विशेष कैरम प्रतियोगिता का आयोजन रहटगांव : सांप के काटने से जिस महिला की हुई थी मृत्यु उस जहरीले सांप को सर्प मित्र ने ढूंढ निकाला, त...

सर्व ब्राह्मण समाज ने मनाया फाग उत्सव एक तिथि,एक त्यौहार कैलेंडर का हुआ विमोचन

हरदा – होली खेल रहे बांके बिहारी,आज रंग बरस रहा,आज बिरज में होली रे रसिया,होली खेले रघुवीरा अवध में जैसे गीतों पर बुधवार रात को सीताराम गार्डन में श्रद्धालु जमकर थिरके।सर्व ब्राह्मण समाज द्वारा आयोजित फाग उत्सव के दौरान राधा कृष्ण बने कलाकारों के साथ श्रद्धालुओं ने बरसाने की तर्ज पर फूलों की होली खेली।वहीं सुदीप मिश्रा एवं जयपुर की गायिका कृपा पटेल के द्वारा गाए गीतों पर श्रद्धालुओं ने नृत्य किया।कार्यक्रम की शुरुआत भगवान परशुराम के पूजन से हुई।इस दौरान गायिका कृपा पटेल ने भगवान राम पर गीत गाकर वातावरण भक्तिमय कर दिया।कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि परशुराम बोर्ड के अध्यक्ष पंडित विष्णु राजोरिया,विशेष अतिथि पंडित राकेश चतुर्वेदी,प्रकाशचंद्र वशिष्ठ,सर्व ब्राह्मण समाज के संरक्षक मनोहरलाल शर्मा,चंद्रकांत शुक्ला,अध्यक्ष राजेश पाराशर,कार्यकारी अध्यक्ष आचार्य पंडित ओमप्रकाश पुरोहित मंचासीन रहे।कार्यक्रम का संचालन महामंत्री सुनील तिवारी ने किया।

एक तिथि,एक त्यौहार कैलेंडर का हुआ विमोचन
फाग उत्सव कार्यक्रम के दौरान हिंदू त्यौहारों में असमंजस की स्थिति न हो ,इस उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए जिला ज्योतिष परिषद,सर्व संत एवं पुजारी महासंघ एवं सर्व ब्राह्मण समाज के संयुक्त तत्वावधान में एक तिथि एक त्यौहार कैलेंडर का विमोचन किया गया।इस दौरान समाज के ज्योतिष विद्वान,पंडितों की उपस्थिति रही।

ब्राह्मण का दायित्व सनातन की रक्षा,समाज को दिशा देना – पंडित विष्णु राजोरिया

सृष्टि के निर्माण से ही ब्राह्मणों का अस्तित्व है।पहले चार वर्ण थे,किसी भी वर्ण में किसी प्रकार का भेद नहीं था।वर्तमान समय में ब्राह्मणों का दायित्व है कि वह सनातन की रक्षा करे,समाज को दिशा दें एवं सभी को संस्कारवान बनाए।साथ ही ब्राह्मण अपने परिवार,वंश एवं गौत्र ,शाखा की रक्षा भी करे।
धार्मिक ग्रंथ लाइब्रेरी को मिली सराहना
कार्यक्रम के दौरान सिध्दवीर हनुमान मंदिर स्थित धार्मिक ग्रंथ लाइब्रेरी की सराहना की गई।मुख्य अतिथि पंडित विष्णु राजोरिया ने धार्मिक ग्रंथ लाइब्रेरी की पहल एवं संचालन करने पर पंडित मुरलीधर व्यास को सम्मानित किया।उल्लेखनीय है कि सिद्धवीर हनुमान मंदिर के प्रथम तल पर सर्व ब्राह्मण समाज के सहयोग से धार्मिक ग्रंथ लाइब्रेरी की शुरुआत की गई है जहां सभी धर्मो के ग्रंथ उपलब्ध है।

- Install Android App -

Don`t copy text!