ब्रेकिंग
Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 27 जुलाई 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे Khirkiya News: ग्राम पोखरनी में आवारा कुत्तों की तादात बढ़ने से ग्रामीणों में भय का माहौल बाइक सवार ... Bhopal News: श्री प्रभात झा ने आदर्श जीवन जिया, वरिष्ठ नेता, लेखक और विचारक श्री प्रभात झा के निधन प... Harda Big News: हंडिया पुलिस को मिली सफलता गुम नाबालिक बालिका को इंदौर से किया दस्तयाब परीजनों के सु... Harda News: शासकीय कन्या शाला हरदा को नहीं बनाया जावे सी.एम. राईज स्कूल विधायक डॉ. दोगने Harda News: टिमरनी में जन्म मृत्यु पंजीयन के संबंध में प्रशिक्षण सम्पन्न Harda News: कृषि कार्य के दौरान मृत्यु होने पर किसान को 4 लाख रू. की मदद स्वीकृत Harda News: स्वामी विवेकानन्द महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति की बैठक सम्पन्न Harda News: पॉलिटेक्निक कॉलेज की जनभागीदारी समिति की बैठक सम्पन्न Harda News: कलेक्टर श्री सिंह ने मूंग उपार्जन केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया

सर्व ब्राह्मण समाज ने मनाया फाग उत्सव एक तिथि,एक त्यौहार कैलेंडर का हुआ विमोचन

हरदा – होली खेल रहे बांके बिहारी,आज रंग बरस रहा,आज बिरज में होली रे रसिया,होली खेले रघुवीरा अवध में जैसे गीतों पर बुधवार रात को सीताराम गार्डन में श्रद्धालु जमकर थिरके।सर्व ब्राह्मण समाज द्वारा आयोजित फाग उत्सव के दौरान राधा कृष्ण बने कलाकारों के साथ श्रद्धालुओं ने बरसाने की तर्ज पर फूलों की होली खेली।वहीं सुदीप मिश्रा एवं जयपुर की गायिका कृपा पटेल के द्वारा गाए गीतों पर श्रद्धालुओं ने नृत्य किया।कार्यक्रम की शुरुआत भगवान परशुराम के पूजन से हुई।इस दौरान गायिका कृपा पटेल ने भगवान राम पर गीत गाकर वातावरण भक्तिमय कर दिया।कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि परशुराम बोर्ड के अध्यक्ष पंडित विष्णु राजोरिया,विशेष अतिथि पंडित राकेश चतुर्वेदी,प्रकाशचंद्र वशिष्ठ,सर्व ब्राह्मण समाज के संरक्षक मनोहरलाल शर्मा,चंद्रकांत शुक्ला,अध्यक्ष राजेश पाराशर,कार्यकारी अध्यक्ष आचार्य पंडित ओमप्रकाश पुरोहित मंचासीन रहे।कार्यक्रम का संचालन महामंत्री सुनील तिवारी ने किया।

एक तिथि,एक त्यौहार कैलेंडर का हुआ विमोचन
फाग उत्सव कार्यक्रम के दौरान हिंदू त्यौहारों में असमंजस की स्थिति न हो ,इस उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए जिला ज्योतिष परिषद,सर्व संत एवं पुजारी महासंघ एवं सर्व ब्राह्मण समाज के संयुक्त तत्वावधान में एक तिथि एक त्यौहार कैलेंडर का विमोचन किया गया।इस दौरान समाज के ज्योतिष विद्वान,पंडितों की उपस्थिति रही।

ब्राह्मण का दायित्व सनातन की रक्षा,समाज को दिशा देना – पंडित विष्णु राजोरिया

सृष्टि के निर्माण से ही ब्राह्मणों का अस्तित्व है।पहले चार वर्ण थे,किसी भी वर्ण में किसी प्रकार का भेद नहीं था।वर्तमान समय में ब्राह्मणों का दायित्व है कि वह सनातन की रक्षा करे,समाज को दिशा दें एवं सभी को संस्कारवान बनाए।साथ ही ब्राह्मण अपने परिवार,वंश एवं गौत्र ,शाखा की रक्षा भी करे।
धार्मिक ग्रंथ लाइब्रेरी को मिली सराहना
कार्यक्रम के दौरान सिध्दवीर हनुमान मंदिर स्थित धार्मिक ग्रंथ लाइब्रेरी की सराहना की गई।मुख्य अतिथि पंडित विष्णु राजोरिया ने धार्मिक ग्रंथ लाइब्रेरी की पहल एवं संचालन करने पर पंडित मुरलीधर व्यास को सम्मानित किया।उल्लेखनीय है कि सिद्धवीर हनुमान मंदिर के प्रथम तल पर सर्व ब्राह्मण समाज के सहयोग से धार्मिक ग्रंथ लाइब्रेरी की शुरुआत की गई है जहां सभी धर्मो के ग्रंथ उपलब्ध है।

- Install Android App -

Don`t copy text!