ब्रेकिंग
Aaj ka rashifl: आज दिनांक 20/05/2024 को जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे Harda: कलेक्टर श्री सिंह ने जिला जेल का किया आकस्मिक निरीक्षण , अव्यवस्थाओं को लेकर नाराजगी व्यक्त क... Harda sirali BIG news: कुख्यात ईनामी बदमाश इमरान उर्फ मौलाना को सिराली पुलिस ने किया गिरफ्तार! 5 वर्... देवास: किसान के खेत में बंधी गोवंश की हत्या, बोरी में भरकर ले जा रहे थे आरोपी, एक पकड़ाया अन्य भाग ग... Sirali news: कलेक्टर श्री सिंह ने तहसील कार्यालय सिराली का औचक निरीक्षण किया Harda: कलेक्टर श्री सिंह ने नहरों से सिंचाई कार्य का निरीक्षण किया, सिंचाई में बाधक बनने वाले हेडअप ... कन्नौद: नदी में डूबने से 17 वर्षीय युवक की मौत, मृतक कन्नौद के वार्ड क्रमांक 4 का निवासी नर्मदा नदी: रील के चक्कर में जान गवाई! नर्मदा नदी के पुल से कूदे दो युवक हुई मौत, इधर नर्मदा पुरम मे... गैस सिलेंडर सब्सिडी हुई जारी, ऐसे चेक करे अपना नाम लखपति दीदी योजना: केंद्र सरकार 3 करोड़ महिलाओं को बनाएगी लखपति, शुरू हुई योजना

हंडिया : रंगों के महापर्व होली हर्ष और उल्लास का माहौल दिखाई दिया,,सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस रही सक्रिय

हंडिया। रंगों का महापर्व होली सोमवार को धूमधाम से मनाई गई।होलिका दहन के बाद रंगों की फुहार के बीच होली के खुमार में हर कोई डूबा हुआ नजर आया।तहसील मुख्यालय सहित संपूर्ण ग्रामीण क्षेत्र में गिले शिकवे भुलाकर लोग एक दूसरे के गले लगे।रंग और अबीर-गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दीं।पूरी धार्मिक नगरी रंगों से सराबोर रही।गली-गली, घरों-घर बच्चों ने खूब गुलाल उड़ाया।

जो भी दिखा उसे रंगों से पोत दिया गया।दोपहर तक रंगों की बौछार होती रही।बच्चों ने बुजुर्गों के पैर छूकर आशीर्वाद लिया।सुबह से ही बच्चों ने पिचकारी लेकर घरों से बाहर निकलकर रंग खेलना शुरू कर दिया था।

इधर अपने परिचित,मित्रों,रिश्तेदारों को रंग-गुलाल लगाकर होली की बधाई देने का सिलसिला दिनभर चलता रहा।युवा,बच्चे,महिलाओं में होली का उत्साह देखते बन रहा था।महिलाओं और युवतियों ने भी जमकर होली खेली।एक-दूसरे को पानी के रंगों से भिगोकर सराबोर कर दिया गया।बच्चे अपने घरों की छतों से आने-जाने वाले लोगों पर पिचकारी और गुब्बारों से रंग डाल रहे थे।वहीं,युवक और युवतियां अपनी टोलियों में रंगों से सराबोर हो रहे थे।रंग-गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं देने का सिलसिला रात तक चलता रहा।होली पर तरह-तरह के व्यंजनों का भी जायका लिया गया।

सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस रही सक्रिय,
रंगों के महापर्व होली पर हंडिया थाना प्रभारी मनोज सिंह ओर उनकी टीम बेहद सक्रिय दिखाई दी।प्रमुख चौंक चौराहों के साथ ही ज्यादातर सभी इलाकों में पुलिस जवान मुस्तैद दिखाई दिए।इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस कर्मियों को भी अबीर गुलाल लगाकर शुभकामनाएं दीं।

सोशल मीडिया भी होली पर रहा रंगीन,,,,

- Install Android App -

कोई भी त्यौहार हो सोशल मीडिया पर बधाई संदेश तैरने लगते हैं।ऐसे में होली का पर्व भी अछूता नहीं रहा पाया।लोगों ने शुभकामना संदेश के साथ-साथ होली खेलने और रंगों से पुते चेहरों की फोटोस भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की।किसी ने बुजुर्गों के पैर छूते तो किसी ने परिजनों के साथ होली की तस्वीर सोशल मीडिया पर सांझा की।

Don`t copy text!