ब्रेकिंग
सिवनी मालवा: सड़क पर आवारा घूम रहे पशुओं की समाजसेवकों ने ली सुध, लगाए रेडियम  Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 27 जुलाई 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे Khirkiya News: ग्राम पोखरनी में आवारा कुत्तों की तादात बढ़ने से ग्रामीणों में भय का माहौल बाइक सवार ... Bhopal News: श्री प्रभात झा ने आदर्श जीवन जिया, वरिष्ठ नेता, लेखक और विचारक श्री प्रभात झा के निधन प... Harda Big News: हंडिया पुलिस को मिली सफलता गुम नाबालिक बालिका को इंदौर से किया दस्तयाब परीजनों के सु... Harda News: शासकीय कन्या शाला हरदा को नहीं बनाया जावे सी.एम. राईज स्कूल विधायक डॉ. दोगने Harda News: टिमरनी में जन्म मृत्यु पंजीयन के संबंध में प्रशिक्षण सम्पन्न Harda News: कृषि कार्य के दौरान मृत्यु होने पर किसान को 4 लाख रू. की मदद स्वीकृत Harda News: स्वामी विवेकानन्द महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति की बैठक सम्पन्न Harda News: पॉलिटेक्निक कॉलेज की जनभागीदारी समिति की बैठक सम्पन्न

हंडिया : रंगों के महापर्व होली हर्ष और उल्लास का माहौल दिखाई दिया,,सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस रही सक्रिय

हंडिया। रंगों का महापर्व होली सोमवार को धूमधाम से मनाई गई।होलिका दहन के बाद रंगों की फुहार के बीच होली के खुमार में हर कोई डूबा हुआ नजर आया।तहसील मुख्यालय सहित संपूर्ण ग्रामीण क्षेत्र में गिले शिकवे भुलाकर लोग एक दूसरे के गले लगे।रंग और अबीर-गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दीं।पूरी धार्मिक नगरी रंगों से सराबोर रही।गली-गली, घरों-घर बच्चों ने खूब गुलाल उड़ाया।

जो भी दिखा उसे रंगों से पोत दिया गया।दोपहर तक रंगों की बौछार होती रही।बच्चों ने बुजुर्गों के पैर छूकर आशीर्वाद लिया।सुबह से ही बच्चों ने पिचकारी लेकर घरों से बाहर निकलकर रंग खेलना शुरू कर दिया था।

इधर अपने परिचित,मित्रों,रिश्तेदारों को रंग-गुलाल लगाकर होली की बधाई देने का सिलसिला दिनभर चलता रहा।युवा,बच्चे,महिलाओं में होली का उत्साह देखते बन रहा था।महिलाओं और युवतियों ने भी जमकर होली खेली।एक-दूसरे को पानी के रंगों से भिगोकर सराबोर कर दिया गया।बच्चे अपने घरों की छतों से आने-जाने वाले लोगों पर पिचकारी और गुब्बारों से रंग डाल रहे थे।वहीं,युवक और युवतियां अपनी टोलियों में रंगों से सराबोर हो रहे थे।रंग-गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं देने का सिलसिला रात तक चलता रहा।होली पर तरह-तरह के व्यंजनों का भी जायका लिया गया।

सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस रही सक्रिय,
रंगों के महापर्व होली पर हंडिया थाना प्रभारी मनोज सिंह ओर उनकी टीम बेहद सक्रिय दिखाई दी।प्रमुख चौंक चौराहों के साथ ही ज्यादातर सभी इलाकों में पुलिस जवान मुस्तैद दिखाई दिए।इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस कर्मियों को भी अबीर गुलाल लगाकर शुभकामनाएं दीं।

सोशल मीडिया भी होली पर रहा रंगीन,,,,

- Install Android App -

कोई भी त्यौहार हो सोशल मीडिया पर बधाई संदेश तैरने लगते हैं।ऐसे में होली का पर्व भी अछूता नहीं रहा पाया।लोगों ने शुभकामना संदेश के साथ-साथ होली खेलने और रंगों से पुते चेहरों की फोटोस भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की।किसी ने बुजुर्गों के पैर छूते तो किसी ने परिजनों के साथ होली की तस्वीर सोशल मीडिया पर सांझा की।

Don`t copy text!