ब्रेकिंग
Balaghat News : अनियंत्रित बस से सड़क से नीचे उतरी 25 से अधिक बराती हुए घायल हरदा जोशी कालोनी के रहवासी बिजली की समस्या से परेशान, बिजली फीडर कर्मचारी बोला मेरा काम सोने का है। ... तेंदू पत्ता की गड्डियां गिनवाते समय मधुमक्खियां का हमला 7 घायल, सिराल्या गांव का मामला नेमावर: कंटेनर ने कार को मारी टक्कर , दुर्घटना में एक की मौत, दो गंभीर रामनगर के पास की घटना Sivanimalwa: भीलटदेव मे मेले के बाद नही हुई सफाई गंदगी खाने से गोवंश की हो रही मौत ,प्रशासन का नहीं ... हरदा नपा CMO इंजीनियर ठेकेदार की साठगांठ से जमकर हो रहा भ्रष्टाचार, कांग्रेस ने पूर्व में की थी शिका... मातृशक्ति उद्यमिता योजना: महिलाओं को मिलेगा 3 लाख रुपए का लोन, यहां देखे आवेदन प्रक्रिया Aaj ka rashifal: आज दिनांक 22/05/2024 का राशिफल जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे हरदा: बेटे के शादी में घूमर डांस कार्यक्रम करवाना एक मुस्लिम परिवार को भारी पड़ा, एक लाख रुपए का जुर... Phone Pay Loan 2024: ऐसे लो फोन पे से 50 हजार रुपए तक का लोन, देखे पूरी प्रक्रिया

हरदा कलेक्टर श्री सिंह ने विद्यार्थियों को दिलाई मतदान की शपथ

हरदा / लोकसभा निर्वाचन के लिए हरदा जिले में 26 अप्रैल को मतदान होगा। इससे इससे पूर्व मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित करने के लिये जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आदित्य सिंह ने महाविद्यालयों व हायर सेकण्ड्री स्कूलों के विद्यार्थियों को लोकसभा निर्वाचन के लिये 26 अप्रैल को मतदान करने की शपथ दिलाई। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रोहित सिसोनिया, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग श्री संजय त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी व विद्यार्थी उपस्थित थे। इस अवसर पर कलेक्टर श्री सिंह ने एन.एस.एस. व एन.सी.सी. के विद्यार्थियों की मतदाता जागरूकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर कलेक्ट्रेट से रवाना किया। यह रैली जिला पंचायत कार्यालय पहुँचकर सम्पन्न हुई। जिला पंचायत में आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों के समूह ने लघु नाटिका के माध्यम से मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, नाम कटवाने के संबंध में बताया। विद्यार्थियों ने मतदाता जागरूकता संबंधी गीतों का गायन भी इस अवसर पर किया।

गांव-गांव में आयोजित हो रहे हैं मतदाता जागरूकता कार्यक्रम


शुक्रवार को ग्राम पंचायत पाहनपाट में ग्रामीण मतदाताओं को लोकसभा निर्वाचन के लिये मतदान करने की शपथ दिलाई गई। ग्राम झालवा में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता द्वारा गीत गाकर धात्री माता, गर्भवती महिलाओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। टिमरनी क्षेत्र के ग्राम पोखरनी के आंगनवाड़ी केंद्र की कार्यकर्ता द्वारा होली उत्सव आयोजित कर उपस्थित महिला एवं किशोरी बालिकाओं को होली उत्सव की शुभकामनाएं देते हुए मतदान करने की अपील की और सभी को लोकसभा निर्वाचन के लिये मतदान की शपथ भी दिलाई गई। ग्राम चारूवा में स्वीप गतिविधियों के तहत रंगोली, मेंहदी व शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता द्वारा स्थानीय मतदाताओं को जागरूक किया गया।

हरदा, टिमरनी और खिरकिया शहर में भी हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

- Install Android App -

खिरकिया के वार्ड क्रमांक 13 के आंगनवाड़ी केन्द्र में रंगोली तथा ‘‘अपना संदेश पहुँचाना’’ गेम सहित अन्य खेलों के माध्यम से महिला मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित किया गया। इसके अलावा खिरकिया के ग्राम भगवानपुरा में मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई गई। हरदा शहर के विभिन्न वार्डो में डोर टू डोर सर्वे कर मतदान के लिये प्रेरित किया गया तथा मतदान की शपथ दिलाई गई जबकि टिमरनी के आंगनबाड़ी केंद्र धौलपुर कला में मतदाताओं को जागरूक करने के लिये शपथ दिलाई गई तथा नारे लेखन का कार्य भी किया गया।

Don`t copy text!