ब्रेकिंग
Harda: कलेक्टर श्री सिंह ने जिला जेल का किया आकस्मिक निरीक्षण , अव्यवस्थाओं को लेकर नाराजगी व्यक्त क... Harda sirali BIG news: कुख्यात ईनामी बदमाश इमरान उर्फ मौलाना को सिराली पुलिस ने किया गिरफ्तार! 5 वर्... देवास: किसान के खेत में बंधी गोवंश की हत्या, बोरी में भरकर ले जा रहे थे आरोपी, एक पकड़ाया अन्य भाग ग... Sirali news: कलेक्टर श्री सिंह ने तहसील कार्यालय सिराली का औचक निरीक्षण किया Harda: कलेक्टर श्री सिंह ने नहरों से सिंचाई कार्य का निरीक्षण किया, सिंचाई में बाधक बनने वाले हेडअप ... कन्नौद: नदी में डूबने से 17 वर्षीय युवक की मौत, मृतक कन्नौद के वार्ड क्रमांक 4 का निवासी नर्मदा नदी: रील के चक्कर में जान गवाई! नर्मदा नदी के पुल से कूदे दो युवक हुई मौत, इधर नर्मदा पुरम मे... गैस सिलेंडर सब्सिडी हुई जारी, ऐसे चेक करे अपना नाम लखपति दीदी योजना: केंद्र सरकार 3 करोड़ महिलाओं को बनाएगी लखपति, शुरू हुई योजना Harda: प्राइवेट बैंक के कर्ज से परेशान : आबकारी विभाग के बाबू ने लगाई फांसी! तीन बेटियों एक बेटे के ...

हरदा : संकल्प यात्रा के दौरान अधिकारी भी यात्रा में शामिल गांवों का दौरा करें

हरदा : सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने और योजनाओं का लाभ पात्रता अनुसार नागरिकों को उपलब्ध कराने के उद्देश्य से इन दिनों विकसित भारत संकल्प यात्रा आयोजित की जा रही है। इसके तहत आगामी 26 जनवरी तक हर दिन 5-6 गांवों का दौरा किया जा रहा है। सभी जिला अधिकारी स्वयं भी समय-समय पर इस यात्रा में शामिल गांवों का दौरा कर कार्यक्रम में शामिल हो और अपने खण्ड स्तरीय अधिकारियों को भी यात्रा के दौरान उपस्थित रहने के निर्देश दें ताकि यात्रा के दौरान आने वाले आवेदन व जनसमस्याओं की मौके पर ही सुनवाई हो सके। यह निर्देश जिला पंचायत के सीईओ श्री रोहित सिसोनिया ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में उपस्थित अधिकारियों को दिये। बैठक में अपर कलेक्टर डॉ. नागार्जुन बी. गौड़ा सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। जिला पंचायत सीईओ श्री सिसोनिया ने सभी एसडीएम से कहा कि अपने क्षेत्र के कोटवारों व पंचायत सचिवों को माध्यम से संकल्प यात्रा के गांव में आगमन से दो-तीन दिन पूर्व मुनादी के माध्यम से यात्रा का प्रचार-प्रसार कराएं।

मतदाता दिवस की तैयारियों की समीक्षा की –

जिला पंचायत सीईओ श्री सिसोनिया ने बैठक में आगामी 25 जनवरी को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम की तैयारियों की भी समीक्षा की। उन्होने महाविद्यालय व हायर सेकण्ड्री स्कूलों में मतदाता दिवस संबंधी निबन्ध प्रतियोगिता आयोजित कराने के निर्देश दिये। साथ ही मतदाता दिवस पर नये मतदाताओं को फोटो युक्त एपीक कार्ड प्रदान करने के लिये भी कहा।

सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम के लिये आवश्यक तैयारी करें –

- Install Android App -

जिला पंचायत सीईओ श्री सिसोनिया ने बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी व महाविद्यालयों के प्राचार्यों को निर्देश दिये कि स्वामी विवेकानन्द जी के जन्म दिवस के अवसर पर हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी 12 जनवरी को सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम स्कूल कॉलेजों में आयोजित किये जायें। उन्होने इस कार्यक्रम के लिये अभी से सभी आवश्यक तैयारियां करने के लिये कहा।

Don`t copy text!