ब्रेकिंग
Aaj Ka Rashifal : राशिफल दिनांक 03 जुलाई 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे बड़ी खबर हरदा: झाड़फुक के चक्कर में वनांचल में दो महिलाओं की हुई मौत, बड़वानी में उल्टी दस्त, 8 मरीज... हरदा: विधि विरुद्ध जमाव करने एवं आम रास्ता रोकने पर नए कानून की पहली FIR कोतवाली में हुई दर्ज! चार क... Dewas News: नेमावर पुलिस की बड़ी कार्यवाही : हरदा देवास सहित चार जिले के 29 जुआरी खेत में बने फार्म ... Harda Mandi Bhav | हरदा, सिराली, टिमरनी, खिरकिया मंडी भाव | 02 जुलाई 2024 खातेगांव : बिजली लाइन सुधार रहे दो आउटसोर्स कर्मचारियों को लगा करंट, 1 की मौत, एक घायल का उपचार जारी खातेगांव : जामनेर के दुलवा गांव में न्यायाधीशगणो ने किया वृक्षारोपण खातेगांव : आदर्श ग्राम अजनास में पंच-ज’’ अभियान के तहत वृक्षारोपण हुआ खातेगांव : औपनिवेशिक युग के कानूनो के बदले भारतीय कानूनों का प्रतिस्थापना दिवस थाना में समारोह पूर्व... हरदा : गुण्डा बदमाशो के घर पर मध्य रात्री में पुलिस ने दी दस्तक, पुलिस अधीक्षक चौकसे के आदेश के बाद ...

अफीम की अवैध खेती करने वाले 3 ग्रामीणों पर पुलिस ने की कार्यवाही और अफीम डोडा चूरा जब्त किया

मकड़ाई समाचार अनूपपुर |जिले के थाना करनपठार क्षेत्र में अफीम की खेती की जा रही थी। पुलिस को पहले एक व्यक्ति के यहां अफीम की खेती करने की जानकारी मिली थी जिसके बाद पुलिस ने पड़ताल की तो दो और लोग अलग-अलग गांव में अफीम की फसल  ले रहे थे।
तीन के खिलाफ कार्रवाई की गई 
पुलिस ने 48 हजार 962 छोटे-बड़े अफीम के हरे पौधे जब्त किए हैं। इस कार्रवाई के बारे में करनपठार थाना प्रभारी सोने सिंह परस्ते ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि, ग्राम गोरा टोला के बाहरी क्षेत्र में गांव के ही व्यक्ति इंद्रपाल सिंह के द्वारा खेत में अफीम की अवैध खेती की जा रही है। इस सूचना पर थाना प्रभारी करनपठार द्वारा गांव जाकर मौके का निरीक्षण किया तो अवैध अफीम की खेती करना पाया पुलिस ने आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर जांच में लिया।
पुलिस ने इसके बाद आगे की भी जांच बढ़ाई तो थाना करनपठार के चौकी सरई ग्राम गोरा टोला क्षेत्र में भी अफीम की अवैध खेती किए जाने जानकारी मिली। पुलिस ने क्षेत्र का भ्रमण किया तो गांव से लगभग दो किलोमीटर दूर पहाड़ी की तराई में स्थानीय रहवासी सम्मल सिंह की कृषि भूमि में अवैध अफीम की फसल करना पाया गया।जिस पर उक्त फसल को विधिवत जब्त किया गया तथा भूस्वामी सम्मल सिंह के खिलाफ बड़ी मात्रा में अफीम की अवैध खेती करना पाया।
इसी तरह चौकी सरई के ग्राम चटुआ में भी अफीम की खेती होने की सूचना पर करनपठार पुलिस चिन्हित स्थल पर तस्दीक हेतु पहुंची और ग्रामीण दूब सिंह पिता भान सिंह के द्वारा कृषि भूमि पर अवैध अफीम की फसल करना पाया और अफीम के पौधों से अफीम के डोडे इकट्ठा कर रखे होना भी पाया गया। अफीम की फसल एवं टूटे डोडे को जब्त होने पर आरोपित दूब सिंह को गिरफ्तार किया गया।
पुलिस ने तीनों प्रकरणों में अफीम, पोस्ता के कुल 48 हजार 962 छोटे- बड़े हरे पौधे व छोटे-बड़े डोडे सहित पौधे जब्त किए गए। बताया गया जब्त शुदा डोडे के पक जाने पर अनुमानित लगभग 16 लाख रुपये मूल्य की अफीम एवं डोडा चूरा प्राप्त किया|

- Install Android App -

Don`t copy text!