ब्रेकिंग
खरगोन: लापता महिला हरदा में मिली, तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ा अपहरण जान से मारने की धमकी केस दर्ज, ... खातेगांव: अस्पताल परिसर में स्वास्थ्य महकमे ने किया वृक्षारोपण, एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत Harda: शराब पीकर वाहन चलाने वाले 4 वाहन चालक पकड़ाए। मशीन से किया शराब परीक्षण ,जांच में हुई पुष्टि ... Bhopal:समाज सेवा के रूप में कार्य सम्पादित करें समिति प्रबंधक - विश्वास कैलाश सारंग, सहकारिता मंत्री हरदा विधायक डॉ. दोगने द्वारा विधानसभा में उठाया एम.डी ड्रग्स एवं अवैध शराब का मुद्दा, पूर्ण तरह से प... Harda news: यातायात प्रभारी संदीप सुनेश ने स्कूली बच्चों को बताई यातायात पुलिस की कार्यप्रणाली, संके... सिवनी मालवा: सामाजिक कार्यकर्ताओं व समिति सदस्यों ने अपने जन्मदिन पर लगाए पौधे हरदा मप्र:मदिरा के अवैध विक्रय व संग्रहण के 6 प्रकरण दर्ज राजौरी जिले के एक गांव में आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा चौकी पर गोलीबारी ,एक सैनिक घायल, अमरनाथ यात्रा... हरदा: एक बृक्ष १०० पुत्र समान कार्यक्रम हुआ आयोजित,वृक्ष मित्रों का हुआ सम्मान, युवा समाजसेवी पत्रका...

आज ही शुरु कर दें ये Best Business, दिवाली तक हो जाएगी लाखों की कमाई, लागत है बिल्कुल कम, जानें

Festivals Business Idea : अगर आप तंग आकर नौकरी छोड़ चुके हैं और कमाई करने का साधन खोज रहे हैं। तो अब आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। आपको बता दें ये प्योहार का सीजन चल रहा है। इस सीजन में आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है। इसके साथ इन बिजनेस की खास बात ये भी है आप पार्टटाइम भी कर सकते हैं। दिवाली, दशहरा और नवरात्रि जैसे त्योहारों में इन चीजों की जरुरत होती है।

दो महीनों में होगी ताबड़तोड़ कमाई

किसी भी बिजनेस को करने के लिए आपको उस प्रोडक्ट मार्केट में मांग को करना बेहद जरुरी है। भारत देश त्योहारों वाला देश माना जाता है। साल के 12 महीनों में कोई न कोई त्योहार होता ही है। बहराल आने वाले दो महीनों की बात करें तो नवरात्रि, दशहरा, दिवाली, छठपूजा, जैसे त्योहार आने वाले हैं। इस दौरान जहां पूजा हवन आदि कि सामग्री की मांग रहती है। नही इलेक्ट्रिक लाइट्स, डेकोरेशन प्रोडक्ट्स से लेकर मिट्टी के दिए तक की मांग रहती है। इसका अर्थ है कि इन प्रोडक्ट का बिजनेस आपको 2 महीने में ही बंपर लाभ दिला सकता है।

ये हैं कुछ बिजनेस

आपको बता दें नवरात्रि आने वाली है और इस त्योहार में पूजा के सामन का बिजनेस होता है। ऐसे में यदि आप ये बिजनेस शुरु करते हैं तो फिर इसका लाभ हो सकता है। केवल नवरात्रि पर ही नहीं बल्कि पूजा सामग्री की मांग बनी रहती है। दरअसल देश में खासतौर पर सभी घरों में पूजा पाठ किया जाता है और इसमें उपयोग होने वाले प्रोडक्ट दैसे धूप, अगबत्ती सहित चीजों की मांग रहती है। इसमें कम लागत पर बिजनेस को शुरु करने के लिए आपको 5 हजाार रुपये से लेकर 7 हजार रुपये लगानें होंगे और इस निवेश के द्वारा आप हर रोज 2 हजार रुपये तक की कमाई कर सकते हैं।

दिवाली के मौके पर घर हो या फिर दुकान हो फिर कोई सरकारी इमारत सभी रंगीन लाइट ले जगमग होती है। इस सजावट के लिए इस्तेमाल होने वाली इलेक्ट्रिक लाइट पर सजावटी लाइट्स का बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं। आप अपने बजट के हिसाब से थोक मार्केट से रेडिमेड लाइस्टस को खरीद सकते हैं। अपने पास की मार्केट में रिटेल में सेलिंग भी कर सकते हैं। इस पर आपको मार्जिन मिलता है। आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के द्वारा भी अपने प्रोडक्ट की सेल कर सकते हैं।

- Install Android App -

Festivals Business Idea

वहीं दिवाली में लोग अपने घरों में लाइट्स लगवाते हैं। अगर किसी ने अपने घर में डेकोरेशन या फिर जगमगाती हुई झालरे नहीं लगवाई हैं तो वह डेकोरेशन करने वाले से कॉन्टैक्ट करते हैं। इन डेकोरेटिव प्रोडक्ट को आप अपनी क्रिएटिविटी के द्वारा खुद को तैयार कर सकते हैं। या फिर इन्हें भी आप थोक मार्केट से खरीदारी कर सकते हैं। जिससे कि अच्छा मार्जिन प्राप्त कर सकते हैं। दिवाली तक तो डेकोरेटिव प्रोडक्ट्स की मांग रहती है, इसके बाद भी लोग अक्सर अपने घरों को संजाने के लिए इन प्रोडक्ट की मांग करते हैं।

Don`t copy text!