ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

कलयुग के श्रवण कुमार बने रौनक गुर्जर, अपनी जांघ कि चमड़ी काट बनाई चरण पादुका, भागवत कथा में मां को पहनाई!

उज्जैन। शीर्षक पढ़कर आप हैरान हो गये होगे अभी तक कोई अपनी प्रेमिका के लिए तो कोई अपनी पत्नी के लिए हाथो कि नस काट लेते सुना होगा।

लेकिन एक बेटे ने रामायण से प्रेरित होकर अपनी मां को अपनी चमड़ी से बनाई हुई चरण पादुका बनाकर पहना दी।
यह पूरा मामला उज्जैन जिले का है। 7 दिवसीय भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। कथावाचक अंतरराष्ट्रीय आध्यात्मिक गुरु जितेंद्र महाराज के मार्गदर्शन में धार्मिक आयोजन संपन्न किया जा रहा है। इसी भागवत कथा के दौरान रौनक गुर्जर ने अपना संकल्प पूरा करते हुए मां के चरणों में अपनी चमड़ी से बनी चरण पादुका पहनाई।

कलयुग में जहां एक ओर बुढापे में बेटे अपने माता पिता को घर से बाहर निकाल देते है।
अपनी खुशियों के लिए मां-बाप को दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर कर देते हैं।

- Install Android App -

वहीं कुछ कलयुगी पुत्र उन्हें वृद्धा आश्रम में भी छोड़ आते हैं।

लेकिन इसी बीच कलयुग में भी ऐसे बेटे भी अभी है। जो अपने मां बाप से इतना प्रेम करते है। ताजा उदाहरण मध्यप्रदेश के उज्जैन में देखने को मिला।
कलयुग के एक श्रवण कुमार जिनका नाम रौनक गुर्जर है। जो कभी हिस्ट्रीशीटर हुआ करता था। लेकिन समय का काल चक्र बदला एक हिस्ट्रीशीटर अब भक्ति के मार्ग पर चला। अब वो धर्म के काम में ज्यादा रुचि लेने लगा।
रौनक गुर्जर की सुबह की शुरुआत रामायण से होती है। रामायण से शुरुआत ही नहीं बल्कि वह इसे जीवन में आत्मसात भी करते हैं।

ढांचा भवन क्षेत्र में रहने वाले युवक ने अपनी मां से अगाध प्रेम होने के कारण कुछ समय पूर्व लिए गए अनूठे संकल्प को पूरा किया। उन्होंने अपनी मां के लिए जांघ की चमड़ी से चप्पल बनवाई है।

दरअसल, ढांचा भवन क्षेत्र में रहने वाले रौनक गुर्जर जो हर दिन रामायण पाठ करते हैं। उन्हें रामायण पढ़ते हुए ऐसी प्रेरणा मिली कि उन्होंने यह संकल्प लिया कि वह अपनी चमड़ी से मां के लिए चप्पल बनवाएंगे। रौनक गुर्जर ने इस संकल्प को किसी को भी नहीं बताया। बीते दिनों उन्होंने एक सर्जरी के बाद अपनी जांघ से चमड़ी निकलवाई। उसी चमड़ी से मां के लिए चरण पादुका बनवाई और उन्हें भेंट कर दी।
जब बेटे रौनक गुर्जर ने मां को सबकी उपस्थिति में यह चप्पल बनाई तो वहां मौजूद सभी लोगों के आंसू बहने लगे। यही नहीं, मां भी बेटे से लिपटकर रोने लगी। मां का नाम निरूला गुर्जर है। मां के प्रति बेटे का यह प्यार देखकर लोग भाव विभोर हो गए थे।