ब्रेकिंग
हंडिया: वन ग्राम जोगा में स्वास्थ्य शिविर संपन्न ! हरदा : खनिज विभाग ने रेत के अवैध परिवहन में शामिल डंपर और ट्रैक्टर किया जब्त हरदा: सर्व ब्राह्मण समाज द्वारा गरबा उत्सव का हुआ आयोजन !  टिमरनी तिनका सामाजिक संस्था के खिलाड़ियों ने राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता में स्वर्ण रजत एवं कांस्... BJP के राज में मंडियों में किसानों का शोषण और खाद की हो रही काला बाजारी : हेमंत टाले  हरदा जिला कांग्रेस के नेतृत्व में महिलाओं की सुरक्षा के लिए भोपाल मे विशाल उपवास मे शामिल होंगे सैकड़... हरदा: 20 सूत्रीय मांगों को लेकर हरदा सरपंच संघ ने किया चक्काजाम, सीएम के नाम जिला प्रशासन को सौंपा ज... बाबा सिद्दीकी मर्डर केस के बाद अब सलमान खान को फिर मिली धमकी, बाबा सिद्दीकी से भी होगा बुरा हाल शरद पूर्णिमा पर सिद्धोदय सिद्धक्षेत्र नेमावर में आयोजित हुआ निःशुल्क आयुर्वेदिक स्वास्थ्य शिविर, 450... Big news: खेत पर काम करने के दौरान ट्रैक्टर पलटा , पुत्र की दर्दनाक मौत, पिता गंभीर रूप से घायल, खार...

क्या.. तुम मेरी गर्लफ्रेंड बनोगी – शिक्षक ने छात्रा को किया प्रपोज

मकड़ाई एक्सप्रेस 24 राजनांदगांव। सरकारी स्कूल के एक शिक्षक ने स्कूल की एक छात्रा को गर्लफ्रेंड बनने का प्रस्ताव दे डाला। यहीं नहीं शिक्षक अन्य छात्राओं से भी अश्लीलें बाते करता था। यह मामला खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले खैरागढ़ ब्लाक के भंडरपुर करेला की है। हायर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं ने शिक्षक राजेश ठाकुर पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है।

क्या तुम मेरे साथ दोस्ती करोगी

राज्य बाल संरक्षण आयोग को गोपनीय सूचना मिली थी कि भंडारपुर हायर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षक राजेश ठाकुर छात्राओं से अश्लील हरकत करते हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए आयोग की सदस्य संगीता गजभिए अचानक स्कूल में दबिश दी। इसके बाद छात्राओं ने एक-एक कर शिक्षक की पोल खोलना शुरू कर दी। छात्राओं ने आयोग की सदस्य को बताया कि व्याख्याता व राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी राजेश ठाकुर अकेले में बुलाकर कहा कि क्या तुम मेरी गर्लफ्रेंड बनोगी, अभी मेरी शादी भी नहीं हुई है। शिक्षक के प्रपोजल के बाद वो बिना कोई जवाब दिए वापस क्लास रूम में आ गई। उसने इस बात की शिकायत स्कूल स्टाफ से भी की, लेकिन उन्होंने ये कहकर बात टाल दिया कि उनकी तो आदत ही ऐसी है।

- Install Android App -

शुरुआत में ही छात्राओं ने शिक्षक की शिकायत स्कूल प्रबंधन से की थी। लेकिन प्रबंधन ने मामले में किसी भी प्रकार से गंभीरता नहीं दिखाई और मामले को दबाकर बैठ गया। छात्राओं ने  बताया कि वे जब भी शिक्षक की शिकायत करती हैं, तब बात को टाल दिया जाता है। एक छात्रा ने आयोग की टीम को बताया कि एक दिन वो जब बिना साइकिल के स्कूल आई, तो छुट्टी के वक्त घर लौटते समय शिक्षक ने उसे अपनी बाइक पर लिफ्ट दिया। शिक्षक पर भरोसा करके वो भी बाइक पर बैठ गई, तब उन्होंने रास्ते कहा कि क्या तुम मेरे साथ दोस्ती करोगी।

छात्राओं के बयान बाद ही कार्रवाई की जाएगी

खैरागढ़ विकासखंड शिक्षा अधिकारी नीलम राजपूत ने कहा कि प्रभारी प्राचार्य को थाने में एफआइआर दर्ज कराने के लिए कहा है। मामला दर्ज होने के बाद संबंधित रिपोर्ट डीपीआई को भेज देंगे। आगे की विभागीय कार्रवाई उच्च कार्यालय से होगी।मोहारा चौकी प्रभारी पीलू राम मंडावी का कहना है कि प्रभारी प्राचार्य ने लिखित शिकायत दर्ज कराई है। महिला अधिकारी छात्राओं का बयान लेगी। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।