ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

खेल मैदान पर लडकियों का भी हक बराबर, हरदा गर्ल्स प्रीमियर लीग सीजन -2 क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ समापन

मकड़ाई समाचार हंडिया। सिनर्जी संस्थान के व्दारा संचालित युवालय कार्यक्रम के अंतर्गत दो दिवसीय लडकियों का क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ समापन। इस प्रतियोगता का उद्देश्य है की लडकियों को लेकर रूढ़ीवाद धारणाओं और जेंडर भेदभाव गैर बराबरी को समाप्त करने के लिए समाज में बदलाव आये और लडकियों को खेल क्षेत्र में आगे लाने के अवसर बन सके। आज प्रतियोगता के दूसरे दिन कुल ८ मैच खेले गये। ४ मुकाबले क्वार्टर फाइनल, दो मुकाबले सेमीफाइनल, एक मुकाबला तीसरे स्थान के लिए और फाइनल।

लड़कियों के उम्दा प्रदर्शन पर बजती रही तालिया…
दर्शको ने लड़कियों की फील्डिंग, बेटिंग, बॉलिंग के उम्दा प्रदर्शन पर उनकी होसला हफज़ई की और पुरुस्कार से भी नवाजा।

ग्रामो से महिलाओ और लड़कियों ने भी मेदान मे आकर मैच देखे….

यह पहली बार है जब मेदान पर बड़ी संख्या मे महिलाओ और लड़कियों ने आकर मैच देखा और पुरुषो ने भी बडी संख्या आकर लड़कियों के खेल की तारीफ की और उन्हें अपने अपने गांव मे लड़कियों को खेल मे आगे बड़ाने की हर संभव मदद का वादा भी किया। तीसरे स्थान के लिए मुकाबला हंडिया और बगरुल टीम के बीच खेला गया जिसमे हंडिया विजयी रही।

- Install Android App -

सेमीफाइनल में चिराखान, हंडिया, साल्याखेड़ी, बागरूल चार टीम पहुंची। जिसमे सेमीफाइनल का पहला मुकाबला चिराखान ओर हंडिया के बीच में हुआ। जिसमे चिराखान ने टास जीत के फिल्डिंग का निर्णय लिया। हंडिया ने 6 ओवर में 31 रन वनाये थे। वही पर चिराखान ने 4 ओवर 32 रन वनाकर जीत हासिल की।

सेमीफाइनल का दुसरा साल्याखेड़ी ओर बागरूल के बीच में हुआ। जिससे साल्याखेड़ी ने टास जीतकर बैटिंग की 90 रन का लक्ष्य दिया। बागरूल 12 रन से हार हुई।

सल्याखेडी ने लगातार दूसरे वर्ष जीता खीताब
फाइनल मुकाबला सल्याखेडी और चीराखान के बीच खेला गया. सल्याखेडी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी कर ७० बनाये लक्ष्य का पीछा करते हुए चीराखान टीम मात्र ५१ रन ही बना पाई।

प्रथम पुरुस्कार – 10001 रुपये उषाबाई रामबिलास केवट साल्यखेडी सरपंच द्वारा,
द्वतीय पुरुस्कार – 5001 रुपये कमल कुल्हाड़ी, केशवराम, विजय ग्राम पंचायत नयापुरा ओर से। तृतीय पुरुस्कार – 3001 रुपये संतोषसिंह राजपूत चिराखान ओर से दिया गया। वुमन आफ द सीरीज की ट्राफी- वीना साल्याखेड़ी श्रेष्ठ बल्लेबाजी की ट्राफी- कृति हंडिया गांव श्रेष्ठ कैचर की ट्राफी- नगीना चीराखान गांव श्रेष्ठ गेंदबाज की ट्राफी- निकिता चीराखान गांव श्रेष्ठ क्षेत्र रक्षक की ट्राफी- शिवानी बागरुल गांव अनुशासित टीम की ट्राफी – जोगा गांव श्रेष्ठ कीपर की ट्राफी – सुनीता सिगोन गांव

मुख्य अतिथि के रूप में ग्राम पंचायत साल्याखेड़ी के सरपंच रामविलास जी नयापुरा के सरपंच कमल कुल्हड़ा , सिनर्जी के सी ई ओ विमल जाट, संदीप सहायक सचिव , सिगोन के सरपंच सुनिल,देव सिंह शिक्षक, सुनील पटेल, बालू शिक्षक, मुकेश राजपूत, छगन कनोजे , राजेश पटेल आदि उपस्थित रहे।
कार्यक्रम मे आस पास के गांव से १००० से अधिक लोगो ने भाग लिया।