ब्रेकिंग
खातेगांव: तहसील विधिक सेवा समिति द्वारा वृक्षारोपण अभियान जारी Bhopal News: खंडवा से इंडियन मुजाहिदीन के आंतकी को एमपी एटीएस ने किया गिरफ्तार, लोन वुल्फ अटैक की थी... Harda News: खिरकिया में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने किया पौधरोपण Harda News: पशु चिकित्सा विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न Harda News: कृषि वैज्ञानिकों ने सोयाबीन फसल के लिए किसानों को दी सलाह Aaj Ka Rashifal : राशिफल दिनांक 05 जुलाई 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे खिरकिया : समाजसेवी स्व. अशोक (सर) विश्वकर्मा की पुण्यतिथि पर अस्पताल में बांटे फल और बिस्किट, किया व... नर्मदापुरम : 5 जुलाई पृथ्‍वी बनायेगी सूर्य से सबसे अधिक दूरी – सारिका घारू Sirali News: विद्युत विभाग के कंप्यूटर ऑपरेटर ने फांसी लगाकर आत्महत्या का किया प्रयास, जिला अस्पताल ... Big News Mp : पिकअप ने बाइक को पीछे से टक्कर मारी 03 की मौत

संगीत की दुनिया: 70 गायक कलाकारो ने मंच पर दी शानदार प्रस्तुति, जीता लोगो का दिल

मनावर (पवन प्रजापति) संपूर्ण मध्य प्रदेश से आए गायक कलाकार मंच पर एक से बढ़कर एक सदाबहार पुराने, नए फिल्मी गीत एक के बाद एक पेश करते जा रहे थे । जैसे-जैसे कार्यक्रम आगे बढ़ते जा रहा था वैसे-वैसे गीत संगीत का जादू भी संगीत प्रेमियों को आनंदित करते जा रहा था। गीतों की मिठास और संगीत की झंकार से ऐसा लग रहा था जैसे पूरा वातावरण ही संगीत से झंकृत हो उठा हो । अवसर था स्वरागिनी गायन ग्रुप एवं भारतीय मानव अधिकार न्याय सुरक्षा परिषद द्वारा धार रोड स्थित पंवार कॉलोनी के गार्डन में आजा तुझको पुकारे मेरे गीत रे शीर्षक से गायन कार्यक्रम के आयोजन का ।

कार्यक्रम की विशेषता यह रही की मनावर ही नहीं वरन धार जिले में पहली बार स्थानीय और मध्य प्रदेश के पूरे क्षेत्र से आए 70 के करीब गायक कलाकारों ने प्रस्तुति देकर इतिहास रच दिया। देर रात तक संगीत प्रेमी श्रोता गायन को सुनने के लिए डटे रहे ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसडीओपी धीरज बब्बर, विशेष अतिथि थाना प्रभारी कमलेश सिंघारे, बाकानेर चौकी प्रभारी नीरज कोचले, संत श्री 108 भरतदास जी त्यागी महाराज, बाल हनुमान शनिदेव मंदिर, पंडित कपिल शास्त्री श्री खाटू श्याम बैकुंठ धाम मंदिर, ब्रह्म कुमारी सुंदरी दीदी, प्रजापिता ईश्वरीय विश्वविद्यालय, साहित्यकार व सामाजिक कार्यकर्ता विश्वदीप मिश्रा, भारतीय मानव अधिकार न्याय सुरक्षा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रीतेश राठौड, ज्योतिषाचार्य डॉक्टर कविता राम शर्मा, शिक्षिका रिंकू जाजमें एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे हैं स्वरागिनी गायन ग्रुप के अध्यक्ष संदीप जाजमें ने सरस्वती पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सरस्वती वंदना राजा पाठक एवं गणेश वंदना कैलाश मंडलोई व संदीप जाजमें ने प्रस्तुत की।
कार्यक्रम को एसडीओपी बब्बर ने संबोधित करते हुए आयोजन को अभिनव बताया। पंडित कपिल शास्त्री ने सभी को शुभकामनाएं दी l राज योगिनी सुंदरी दीदी ने संगीत को अध्यात्म से जोड़ते हुए इसे ईश्वर को प्राप्त करने का सबसे सरल रास्ता बताया। विश्वदीप मिश्रा ने अपने उद्बोधन में कहा कि संगीत मेडिसिन का कार्य करता है तथा दिल और दिमाग को ताजा करने के साथ तनाव को दूर करता है। प्रितेश राठौड ने मानव अधिकार न्याय सुरक्षा परिषद के कार्यों पर प्रकाश डाला।संदीप जाजमें ने कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा से अवगत कराया।। कार्यक्रम में एसडीओपी बब्बर एवं डॉक्टर कविता शर्मा का जन्म दिन केक काट कर मनाया गया व उन्हें शुभकामनाएं दी।
इसके बाद कार्यक्रम का आगाज किया गया।जिसमें बाहर से आए एवं स्थानीय 70 गायक कलाकारों ने एक के बाद एक शानदार सदाबहार पुराने एवं नए फिल्मी गीत, गजल ,भजन आदि सुनाकर समा बांध दिया। इस गायन कार्यक्रम में संगीत प्रेमी श्रोताओं को सराबोर करने के साथ-साथ उनकी आत्मा को तृप्त कर दिया।कार्यक्रम में अतिथियों और गायक कलाकारों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया कार्यक्रम का संचालन मुकेश मेहता ,संतोष बागेश्वर ,रोशनी पिपलोदिया, राम शर्मा परिंदा ने किया। । आभार डॉ राजेश चौहान व राकेश पुरोहित ने माना।

- Install Android App -

Don`t copy text!