ब्रेकिंग
तेंदू पत्ता की गड्डियां गिनवाते समय मधुमक्खियां का हमला 7 घायल, सिराल्या गांव का मामला नेमावर: कंटेनर ने कार को मारी टक्कर , दुर्घटना में एक की मौत, दो गंभीर रामनगर के पास की घटना Sivanimalwa: भीलटदेव मे मेले के बाद नही हुई सफाई गंदगी खाने से गोवंश की हो रही मौत ,प्रशासन का नहीं ... हरदा नपा CMO इंजीनियर ठेकेदार की साठगांठ से जमकर हो रहा भ्रष्टाचार, कांग्रेस ने पूर्व में की थी शिका... मातृशक्ति उद्यमिता योजना: महिलाओं को मिलेगा 3 लाख रुपए का लोन, यहां देखे आवेदन प्रक्रिया Aaj ka rashifal: आज दिनांक 22/05/2024 का राशिफल जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे हरदा: बेटे के शादी में घूमर डांस कार्यक्रम करवाना एक मुस्लिम परिवार को भारी पड़ा, एक लाख रुपए का जुर... Phone Pay Loan 2024: ऐसे लो फोन पे से 50 हजार रुपए तक का लोन, देखे पूरी प्रक्रिया हरदा कलेक्टर श्री सिंह ने प्रशिक्षु अधिकारियों से भेंट कर मार्गदर्शन दिया Harda big news: जिला कलेक्टर के भ्रमण के दौरान अनुपस्थित रहने वाले राजस्व निरीक्षक को किया निलंबित

28 मार्च को केंद्र सरकार सभी कर्मचारियों को देगी बड़ी खुशखबरी, देखे पूरी जानकारी

सरकार ने महंगाई भत्ते को 50 प्रतिशत बढ़ाकर 1 जनवरी 2024 से लागू कर दिया है। इससे, अब मार्च के आखिरी महीने में आपको और भी अधिक महंगाई भत्ता मिलेगा। मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि सभी कर्मचारियों को 28 मार्च को बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है।

28 मार्च को मिलेगी बड़ी खुशखबरी

28 मार्च 2024 को शाम को एआईसीपीआई इंडेक्स के नए नंबर्स जारी किए जाएंगे क्योंकि 29 मार्च 2024 को गुड फ्राइडे है और इसके बाद शनिवार और रविवार को छुट्टी होने वाली है। इसलिए, लेबर ब्यूरो ने नए नंबर्स को 28 मार्च 2024 को ही जारी करने का फैसला किया है। इससे सभी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी होगी।

इस दिन से शुरू हुआ यह नियम

भारत सरकार द्वारा 2006 में 6th वेतन आयोग को 1 जनवरी 2006 को लागू करने का फैसला लिया गया था, और इसको लागू करने की अधिसूचना 24 मार्च 2009 को जारी कर दी गई थी। इसके फलस्वरूप, 39 से लेकर 42 महीने तक का डीए एयरियर निम्न वित्तीय वर्षों (2008-9, 2009-10, और 2010-11) के अनुसार भुगतान किया गया था। और यह इसी प्रकार आगे भी लागू रहा

50% तक बड़ सकता है मंहगाई भत्ता

- Install Android App -

हम सभी जानते हैं कि नियमों के अनुसार, यदि महंगाई भत्ता 5030 तक बढ़ जाता है, तो इसे बेसिक सैलरी में मिलाकर शून्य से गणना की जाती है। लेकिन सरकार ने अभी तक इस पर कोई स्पष्टीकरण नहीं जारी किया है, इससे साफ होता है कि महंगाई भत्ते के लिए 50 फीसदी की बढ़ोतरी के आगे की योजना हो सकती है।

Election 2024: चुनाव से पहले ऐसे करो अपना वोटर आईडी कार्ड डाऊनलोड, शुरू हुआ नया पोर्टल

Don`t copy text!