ब्रेकिंग
हरदा। दिव्यांग नाबालिग को सार्वजनिक स्थान पर पेशाब करने पर रिटायर्ड अधिकारी ने की बेरहमी से मारपीट ।... Vidhwa Pension Yojana: अब हर महीने मिलेगी ₹2500 की पेंशन, जानें कैसे करें ऑनलाइन आवेदन Petrol Price: प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई गिरावट, जानिए अपने शहर क... सिराली: विद्युत विभाग के तत्कालीन सहायक यंत्री श्री मयंक शर्मा द्वारा झूठा विद्युत चोरी का केस बनाया... हरदा रोलगांव: विधायक डॉक्टर आर के दोगने ने किया सीसी रोड का भूमिपूजन श्री नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन रक्तदान कर मनाया गया : विजय जेवल्या श्राद्ध पक्ष में विशेष: तुरनाल का पांच लड्डूः जहां किया था भगवान परशुराम ने अपने माता-पिता का पिंडदा... रहटगांव : खनिज के अवैध परिवहन में संलग्न दो ट्रैक्टर जप्त किए गए. खनिज विभाग की कार्यवाही ! हरदा: हरदा के प्रतिष्ठित समाजसेवी भाजपा नेता मनोहर लाल शर्मा (मामाजी) नही रहे, 72 वर्ष की उम्र में ह... हरदा कलेक्टर श्री सिंह ने दिए सख्त निर्देश सभी पंचायत सचिव मुख्यालय पर रहें, बिना अनुमति के मुख्यालय...

Bhopal News : मुख्यमंत्री चौहान ने 31 मई को ऐच्छिक अवकाश घोषित किया

मकड़ाई एक्सप्रेस 24 भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने 31 मई को ऐच्छिक अवकाश रखने की घोषणा कर दी है । ऐच्छिक अवकाश यानी इस दिन जिसकी इच्छा है वह अवकाश ले सकता हैं जिसे छुट्टी नहीं लेनी हो वह नहीं ले सकता है। इससे पहले सीएम ने महाराणा प्रताप की जयंती पर ऐच्छिक अवकाश को सामान्य अवकाश घोषित किया था।

- Install Android App -

    31 मई को ऐच्छिक अवकाश घोषित

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी भोपाल में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा.हमने यह भी तय किया है मां अहिल्या देवी का जो जन्मदिवस होता है। उस दिन ऐच्छिक अवकाश रखा जाएगा। ताकि धूमधाम से हम मां अहिल्या का जन्म दिवस मना सकें। आपको बतादें कि मां अहिल्यादेवी होलकर का जन्म 31 मई 1725 को हुआ था वे मराठा साम्राज्य की प्रसिद्ध महारानी होकर प्रसिद्ध सूबेदार मल्हारराव होलकर के पुत्र खंडेराव की धर्मपत्नी थी। अहिल्या देवी होल्कर ने माहेश्वर को राजधानी बनाकर शासन किया थां। अहिल्याबाई होल्कर ने देशभर में प्रसिद्ध तीर्थ स्थानों में मंदिर, घाट, कुएं और बावडिय़ां बनवाई थी| उन्होंने काशी विश्वनाथ में भी शिवलिंग की स्थापना की थी| उन्होंने ही मंदिरों में अन्नक्षेत्र खोले थे और प्याऊ लगवाने की शुरुआत की थी।