ब्रेकिंग
Harda Big news: हरदा नगर पालिका अध्यक्ष भारती कमेडिया राजधानी भोपाल में हुईं सम्मानित, देखे खबर किस ... Aaj ka rashifal: आज दिनांक 18 सितंबर 2024 का राशिफल, जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे MP BIG NEWS: नेहरू पार्क अस्पताल रोड के पास खड़े पत्रकार को अज्ञात बाइक सवार युवकों ने आकर गोली मारक... हरदा : समिति सदस्यों ने पौधरोपण के साथ उत्सव की तैयारी शुरू की खातेगांव: दहशत में ग्रामीण किसान पर हमला करने वाले तेंदुए की तलाश में उज्जैन की रेस्क्यू टीम ने दिनभ... देवास खातेगांव: एक साथ उठी 6 अर्थियां, पूरा गांव हुआ गमगीन, नहीं रुक रहे थे आंखों के आंसू, हंडिया : दस दिवसीय गणेश महोत्सव का हुआ समापन! अनंत चतुर्दशी पर गणेश प्रतिमाओं का हुआ अस्थाई कुंड में... हरदा : प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को सौंपी गई पक्के मकान की चाबी, हितग्राही बोले आज आशि... हरदा न्यूज़ : नगर सुरक्षा समिति के जाबाज कर्मठ सदस्यो की गणेश विसर्जन में ड्यूटी लगाई राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणी पर जिला कांग्रेस कमेटी हरदा ने सिटी कोतवाली में दिया शिकायती आवेदन, FIR...

Weather Mp: सर्द हवाओ ने ठिठूरा म.प्र., बच्चे बुजुर्गो के लिए ऐतिहात जरुरी…

मौसम विभाग की माने तो ग्वालियर में न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस,पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस रहा। अंदेशा यह है कि हवाओं का रुख उत्तरी एवं उत्तर.पूर्वी होने से रात के तापमान में अभी और गिरावट आ सकती है। वहीं कोहरा भी अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण बना हुआ है।

मकड़ाई एक्सप्रेस 24 भोपाल : प्रदेश में इस समय सर्द मौसम का दौर चल रहा है। पूरे प्रदेश में घना कोहरा और सर्द हवाएं चल रही है | जो लोगो के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। बताया जा रहा है कि वर्तमान में हवाओं का रुख उत्तरी एवं उत्तर.पूर्वी बना हुआ है। उत्तर भारत में न्यूनतम तापमान में गिरावट होने लगी है। इस मध्य प्रदेश में भी इसका खासा असर दिन रात में देखने को मिल रहा है। खेतों में हलकी सी बर्फ जम रही है।

- Install Android App -

हरदा का मौसम – बुधवार की शाम को ज्यादा ठंड लोगो ने महसूस की जो गुरुवार की दोपहर तक रही। मौसम विभाग के अनुसार सर्द हवाओं के दौर ने लोगो को खासा परेशान कर रखा है। गुरुवार की सुबह स्कूल जाने वाले बच्चो को ठिठुरता देखा गया है। स्कूलों का समय परिवर्तन के साथ मौसम ने भी तेजी दिखाई। गुरुवार को हरदा का ज्यादा तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री तक लुढ़का। गुरुवार को दिन भर बादल छाए रहेगे और सर्द हवाएं चलेगी।

म.प्र. में न्यूनतम अधिकतम तापमान – मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश में दतिया सबसे ठंडा रहा। जहां न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो पिछले दिन के मुकाबले 5.3 डिग्री सेल्सियस तक कम रहा। ग्वालियर में न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस, पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस , भोपाल में भी रात का पारा मामूली रूप से लुढ़ककर 13.6 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। वहीं अधिकतम तापमान में तीव्र गिरावट देखी गई। भोपाल में बुधवार को दिन का पारा 10 डिग्री लुढ़क गया और अधिकतम तापमान 17.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया|  गुरुवार को सुबह भोपाल में मध्यम कोहरा छाया रहा और दृश्यता 200 से 500 मीटर के आसपास दर्ज की गई।

कई जिलों में शीतलहर भी चली। मौसम को देखते हुए अपने छोटे बच्चों और बुजुर्गो के लिए ऐतिहात रखना जरुरी है। ह्दयरोगी, जोड़ों का दर्द, अस्थमा, दमा और श्वांस के मरीजो के लिए मौसम ज्यादा दुखदायी है। इसके लिए इन्हे घर से बाहर निकलने से परहेज करना चाहिए।