ब्रेकिंग
चोर ने हरदा कृषि उपज मंडी शेड से किसान की सोयाबीन से भरी ट्राली चोरी की, और सोयाबीन बेचने पहुंच गया।... गोलमाल है भाई सब कुछ गोलमाल : हंडिया उपसरपंच करवा रहे सरकारी जमीन पर कब्जा, महिला बोली 4 लाख खर्च कर... Aaj ka rashifal; आज दिनांक 18 अक्टूबर 2024 का राशिफल जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे हरदा सिराली: बाइक सवार युवकों ने 6 साल के मासूम को मारी टक्कर, मौके पर ही मौत ! परिवार में छाया मातम टिमरनी: संघ से जुड़े स्वर्गीय श्री शेषनारायण राठौर के निधन के बाद दिव्यांग बेटी के भाई बने कांग्रेस ... नर्मदापूरम : जिले के ग्राम कोटल्या खेड़ी बना शराबियों का अड्डा, गांव में कचरे के ढेर में शराब की खाल... सिवनी मालवा: न्यायालय के कंप्यूटर प्रिंटर मे घुसा साँप न्यायालय में मच गया हड़कंप, 20 मिनिट रुक गया ... सिवनी मालवा: नवरात्री में मंदिर मे महिला से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को भेजा जेल !  आरोपी भाजपा पिछड़ा ... हरदा: यातायात पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों पर चालानी कार्यवाही की ! 20 वाहनों के चाला... खुशियों की दास्तां :स्वसहायता समूह से जुड़ी दुर्गाबाई, पहले सिलाई का काम फिर आय बढ़ी तो किराना दुकान...

Jio Vacancy 2024: 10वीं पास युवाओं के लिए Jio कंपनी में निकाली 27,000 से अधिक पदों पर बिना परीक्षा के सीधी भर्ती

अगर आप एक बेरोजगार है और एक अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आज इस आर्टिकल में हम आपको जिओ कंपनी में निकाली गई भर्ती प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्रदान करने वाले हैं। जिओ ने बहुत ही अच्छी वैकेंसी निकली है, जिसमें लगभग 27000 से अधिक पदों पर भर्ती की जाएगी। देशभर के 10वीं पास उम्मीदवार बिना परीक्षा के सीधे जिओ कंपनी द्वारा निकाली गई इस भर्ती प्रक्रिया का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आगे हम आपको आर्टिकल में जिओ कंपनी द्वारा निकाली गई भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत आवेदन फार्म जमा करने एवं लगने वाले जरूरी दस्तावेज की जानकारी प्रदान करेंगे।

Jio Vaccancy के लिए योग्यता –

जिओ कंपनी द्वारा 10वीं पास युवाओं के लिए निकली गई भर्ती प्रक्रिया के लिए अगर हम महत्वपूर्ण तिथियां की बात करें तो जिओ कंपनी द्वारा इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन को शुरू किया जा चुका है। अभ्यर्थी आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं। आगे आपको भर्ती के लिए जरूरी योग्यताओं की जानकारी प्रदान की जा रही है।

1. आयु सीमा: जिओ द्वारा निकाली गई इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष निर्धारित की गई है। अलग-अलग भर्ती प्रक्रिया के लिए कंपनी द्वारा अलग-अलग आयु सीमा का निर्धारण किया गया है। जिसकी जानकारी आप ऑफिशल वेबसाइट से नोटिफिकेशन डाउनलोड करके देख सकते हैं।
2. शैक्षणिक योग्यता: जिओ कंपनी द्वारा निकाली गई 27000 से अधिक पदों पर भर्ती हेतु शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यताओं का निर्धारण किया गया है। आवेदक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक एवं मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं और 12वीं पास होना चाहिए।
3. आवेदन शुल्क: जिओ कंपनी द्वारा निकाली गई इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन शुल्क की बात करें तो इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कंपनी द्वारा किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क का निर्धारण नहीं किया गया है। देश भर के अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं।

भर्ती के लिए जरूरी दस्तावेज –

- Install Android App -

1. आधार कार्ड
2. वोटर कार्ड
3. पैन कार्ड
4. मूलनिवासी प्रमाण पत्र
5. आय प्रमाण पत्र
6. जाति प्रमाण पत्र
7. 10वीं की अनुसूची
8. 12वीं की अनुसूची
9. पासपोर्ट साइज फोटो
10. मोबाइल नंबर
11. ईमेल आईडी

भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया –

1. सबसे पहले आपको रिलायंस जिओ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
2. वेबसाइट के होम पेज पर दिखाई दे रहे जॉब वाले विकल्प पर क्लिक करना होगा।
3. आपके सामने आवेदन फार्म खुलकर आ जाएगा।
4. आवेदन फार्म में मांगी जा रही सभी जरूरी जानकारी को भरना होगा।
5. योजना से जुड़े जरूरी दस्तावेज स्कैन करके अपलोड करने होंगे।
6. आखिर में सबमिट बटन पर क्लिक करके आवेदन फार्म को जमा किया जा सकता है।

______________

यह भी पढ़े –